सूरजपुर प्राचीन बाराही मेला, भजन प्रस्तुति कर कलाकारों ने मन मोहा

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर में प्राचीन ऐतिहासिक बाराही मेला-2019 का 17 अप्रैल की सांय 6 बजे विधिवत शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा और आरती वंदना के साथ बाराही मंदिर के मंहत ब्रहम गिरी जी महाराज ने किया।
SURAJPUR BARAHI MELA 2019
इस मौके पर महंत श्री ब्रहम गिरी जी महाराज ने कहा कि बुराईयों को छोड़ कर अच्छाईयों को जीवन में उतार लेने से जगत का कल्याण होता है। सदकर्म ही मनुष्य को अच्छा बनाते हैं जब कि कुमार्ग पतन की ओर ले जाता है। उन्होंने बाराही मेले की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सूरजपुर बाराही मेले का इतिहास प्राचीन समय से है और जो अब अपनी गौरवपूर्ण संस्कृति और सभ्यता के लिए दूर दूर तक जाना पहचाना जाने लगा है।

आज के कार्यक्रम में स्व. जयपाल भगतजी की शिष्य भजन मंडली के द्वारा रागनी और भक्ति रस बिखेरा गया। भजन संध्या में धर्मवीर भाटी एंड पार्टी और ओमकार नागर एंड पार्टी के कलाकरों ने गुरू भक्ति की महत्ता पर आधारित- गुरू रूप जानो- शिव का स्वरूप जानो। गुरू के समान नही- दूसरा जहान में। और –राम नाम रटते रहो.. जब तक घर में प्राण- तभी तो दीन दयाल की कान पड़ेगी आन। भजनों की प्रस्तुति से दर्शकों को भक्तिरस से सराबोर कर दिया।

प्राचीनकालीन ऐतिहासिक बाराही मेला वैसे तो वर्षो से लगता चला आ रहा है किंतु वर्ष 2001 में जब से इसकी कमान शिव मंदिर सेवा समिति ने संभाली है, इन 18 वर्षो में अब जिले का एक बडा मेला बन चुका है। यह सब शिव मंदिर सेवा समिति के कुशल अनुशासन, लग्न और मेहनत का ही परिणाम है। यहां बाराही देवी के मंदिर में कई शक्तियां विद्वमान हैं, जो यहां आने वाले श्रद्धालओं की मनौतियों को पूरी कर हर विघ्नों को दूर कर देती है।

बाराही मेला अध्यक्ष चौ0 धर्मपाल भाटी ने कहा कि बाराही माता के इस मंदिर में लगने वाला यह मेला,शिव मंदिर सेवा समिति के प्रत्येक पदाधिकारी,कार्यकर्ता तथा क्षेत्रवासियों की आत्मिक इच्छाओं के बल पर निरंतर आगे बढ रहा है। उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार भी मेला बडे धूमधाम और पूरे उमंग के साथ संपन्न होगा।

मीडिया प्रभारी मूलचंद शर्मा ने बताया कि कल दिनांक 19 अप्रैल 2019 को सांय 5 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम होगी। इसके साथ ही हरियाणा और राजस्थान के लोक कलाकारों द्वारा विशेष कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। सांय 6 बजे से रात्रि तक रागनियों के रंगारंग कार्यक्रम सनोज मिलक एंड पार्टी के सहकलाकारों पवन डागर,संतराज नागर, डॉली शर्मा और सुषमा चौधरी द्वारा प्रस्तुत किए जाएंगे।

इस मौके पर मेला अध्यक्ष चौ0 धर्मपाल भाटी, महामंत्री ओमवीर बैंसला, कोषाध्यक्ष लक्ष्मण सिंघल, मीडिया प्रभारी मूलचंद शर्मा और डा0 ईवर देवधर, सुनील आचार्य,श्रीचंद भाटी, बिजेंद्र ठेकेदार, भोपाल ठेकेदार, विनोद भाटी, बिजेंद्र सिंह आर्य, रवि भाटी, अनिल कपासिया, राजकुमार नागर, जगदीश भाटी एडवोकेट, ब्रहम सिंह नागर,पवन जिंदल, लीलू भगतजी आदि पदाधिकारीण उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेनो प्राधिकरण पर किसानों का गुस्सा फूटा, स्थायी पड़ाव धरना शुरू
खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन विभाग द्वारा जेवर तहसील के रबूपुरा गांव के बाजार को आदर्श बाजार किया गया ...
विश्व पर्यावरण दिवस : पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने समेत पुलिस अधिकारियों ने किया वृक्षारोपण 
जुनेदपुर मे खेल-कूद समिति द्वारा वॉलीबॉल मैदान का उद्घाटन किया
ग्रेनो प्राधिकरण ने चलाया वॉक टू डस्टबिन अभियान
श्री द्रौण गौशाला समिति का चुनाव हुआ संपन्न। रजनीकांत अग्रवाल बने श्रीद्रोण गौशाला समिति के प्रबंधक ...
गुरू द्रोणाचार्य की नगरी दनकौर पर्यटन केन्द्र के रूप में जल्द करायी जायेगी विकसित : धीरेन्द्र सिंह
स्वच्छता पर स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित
बेहतर ढंग से अपील और शिकायत का होगा निस्तारण - राज्य सूचना आयुक्त, जन सूचना व अपीलीय अधिकारीयों क...
दर्दनाक सड़क हादसा : माँ के सामने उसके दो मासूमों ने दम तोड़ा
प्रजापति राजेंद्र आर्य बने भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के गौतमबुद्वनगर के सदस्य
मेट्रो स्टेशन से नीचे कूदकर बीबीए के छात्र ने दी जान, CCTV में कैद हुई घटना
बताइए, कितनों को दिलवाई सजा, कितने केस पेंडिंग, CBI का रिपोर्ट कार्ड तैयार करेगा सुप्रीम कोर्ट
उर्स पर निकला चादरपोशी का जुलूस, चिश्तिया लुत्फ़िया दरगाह दनकौर पर चादरपोशी
शांतिपूर्ण चुनाव के लिए डीजीपी ने की बैठक, दूसरे राज्यों के अधिकारी भी शामिल हुए
बिजली का करंट लगने से पीड़ित परिवार की मदद लिए मिशन युवा शक्ति संगठन की पहल