कानून व्यवस्था को लेकर डीएम बी.एन सिंह ने की बैठक

ग्रेटर नोएडा। जिला अधिकारी बी.एन सिंह ने मतदान प्रक्रिया को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार सकुशल संपन्न कराने के लिए सभी अधिकारीगणों का आभार प्रकट करते हुए कहा की आयोग की मंशा के अनुरूप सभी के द्वारा अपने-अपने दायित्वों को पारदर्शिता के साथ निर्वहन किया गया। बी.एन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में कानून व्यवस्था के सम्बन्ध में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे।

डीएम ने कलेक्ट्रेट के सभागार में कानून व्यवस्था के संबंध में समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद में आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरूद्ध निरंतर रूप से कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। जो आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं उन पर गुंडा एक्ट एवम गैंगस्टर तथा जिला बदर करने की कार्यवाही करने के साथ-साथ अन्य सख्त से सख्त कार्यवाही प्रस्तावित की जाए। इसके लिए प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों का सघन भ्रमण करते हुए इस कार्य की मैपिंग की जाए एवं सक्रिय अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सके ताकि जनजीवन का सामान्य प्रवाह, अमन चैन तथा लोक व्यवस्था प्रभावित न हो सके। उन्होंने कहा कि यह कार्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा तत्परता के साथ पूर्ण किया जाए ताकि आयोग के निर्देशों के अनुसार मतगणना केेंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित ना हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य को सभी प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों द्वारा बहुत ही पारदर्शिता के साथ पूर्ण किया जाएगा ताकि जनपद में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना कराने के संबंध में पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए और कहा कि पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में निरंतर रूप से आपसी सामंजस्य स्थापित कर समस्त कार्यवाही आयोग की मंशा के अनुरूप पूर्ण करने की कार्यवाही की जाएगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मुनींद्र नाथ उपाध्याय, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जयसवाल, समस्त उप जिलाधिकारी गण, यातायात पुलिस अधीक्षक एके झा तथा क्षेत्राधिकारी पुलिस तथा थानाध्यक्षों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार
वॉट्सएप पर फैला रहा था बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस ने पहुंचाया हवालात
कुख्यात रणदीप-कुलवीर गैंग के गुर्गे गिरफ्तार
पति की प्रताड़ना से पत्नी ने की ख़ुदकुशी, आरोपी पति गिफ्तार
महंगे शौख पूरा करने के लिए 10 वीं व 12 वीं के छात्र ने ऐसा रास्ता अपनाया पहुँच गए हवालात, पढ़ें
पशु चोरों ने की फायरिंग, दो किसान घायल
सूरजपुर पुलिस ने शातिर चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, तीन चोर गिरफ्तार
बड़ी खबर: नोएडा , निजी न्यूज़ चैनल के पत्रकार केंद्रीय मंत्री को कर रहे थे ब्लैकमेल, महिला गिरफ्तार
मामूली विवाद में सब्जी विक्रेताओं मारपीट , कई घायल , 14 पर एफआईआर दर्ज
मुठभेड़ 50 हजार के इनामी बदमाश गोली लगने से घायल
पुलिस मुठभेड के उपरान्त तीन शातिर अभियुक्त गिरफ्तार
गैंगस्टर में वांटेड आरोपी गिरफ्तार
हथियार की नोंक पर महिला से लूट, नाराज ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
लूटी हुई बाइक के साथ शातिर बदमाश गिरफ्तार
जे.पी. इन्टरनेश्नल स्कूल में वार्षिक दिवस "मेलांज 2017" का आयोजन
नाबालिग को छेड़ने के आरोप में इलेक्ट्रिशियन गिरफ्तार