मायावती के भाई आनंद पर धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज 

ग्रेटर नोएडा : यूपी  की पूर्व सीएम  मायावती के भाई और बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद  के विरुद्ध सूरजपुर कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया  है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट  के आदेश पर पुलिस ने बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और एक कॉलेज के एमडी, एक बिल्डर और उनकी पत्नी समेत छह नामजद और 3-4 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।
ग्रेटर नोएडा के सेक्टर जीटा वन स्थित एक सोसाइटी में रहने वाली मंजु शर्मा का आरोप है कि अप्रैल 2014 में उनके पति राजेंद्र कुमार शर्मा रिटायर्ड  हुए थे। उन्होंने शहर में एक मकान लेने के लिए एक  इंस्टीट्यूट के एमडी दीपक गुप्ता से संपर्क किया। दीपक गुप्ता ने उनकी मुलाकात एलिक्जिर बुलडकॉन के बिल्डर राजीव शर्मा से मिलवाया। राजीव शर्मा ने महिला को बताया कि उनकी कंपनी में मायावती के भाई आनंद  की हिस्सेदारी है। बिल्डर ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर 150 में उसका प्लॉट आंविटत हुआ। वहां अपना एक प्रोजेक्ट बताकर फ्लैट दिलवाने का वादा किया। बिल्डर ने 2 मई 2014 को महिला को अपने कार्यालय बुलाकर फ्लैट बुकिंग के लिए 08 लाख रुपए का चेक ले लिया। फ्लैट की कीमत 53.48 लाख बताई थी। इसके बाद प्राधिकरण में शुल्क जमा करने के लिए 5.70 लाख रुपए हड़प लिए। बिल्डर ने तीन साल में फ्लैट पर पजेशन देने का वादा किया। तीन साल बाद महिला ने बिल्डर और उसके कर्मचारियों से संपर्क किया तो उन्होंने कोई संतोष जनक जबाव नहीं दिया। महिला ने साइट पर जाकर देखा तो वहां इस नाम से कोई प्रोजेक्ट नहीं मिला। महिला ने बिल्डर ने अपने पैसे वापस मांगे तो कर्मचारियों ने जान से मारने की धमकी दी।
 इस मामले में महिला मंजु शर्मा ने बिल्डर के कर्मचारियों की शिकायत पुलिस से की थी। एसएसपी को भी पत्र भेजकर घटना से अवगत करवाया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। परेशान होकर  महिला ने 16 अप्रैल 2017 को कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। महिला के वकील डीके शर्मा ने बताया कि याचिका पर सुनवाई करते जिला न्यायालय ने 01 मई को सूरजपुर पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उचित कार्रवाई करने के आदेश दिया। शुक्रवार को सूरजपुर पुलिस ने  इंस्टीट्यूट के एमडी दीपक गुप्ता, एलिक्जिर बिल्डर राजीव शर्मा उनकी पत्नी , पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भाई और बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद  कुमार, बिल्डर के कर्मचारी राजेश कुमार, अतुल कुमार और 3-4 अज्ञात पर धोखाधड़ी, जालसाजी और जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में एसपी देहात सुनीति का कहना है कि कोर्ट के आदेश मिला। सूरजपुर पुलिस दर्ज करके जांच करेगी।

यह भी देखे:-

बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में जिला स्तरीय सामाजिक भाईचारा सम्मेलन
राजस्थान गुर्जर आरक्षण के समर्थन में अखिल भारतीय गुर्जर परिषद ने किया प्रदर्शन
कोरोना महामारी के चलते संगीतकार श्रवण का हुआ निधन, फैंस ने जताया दुख
ये कंपनियां ला रही हैं दमदार 7 सीटर एसयूवीज, नये स्टाइल के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स
कोरोना अभी गया नही है पड़ सकता है अपनों को खोना , बरतें सावधानी
प्रिंस भारद्वाज बने मण्डल मंत्री भारतीय जनता पार्टी जेवर
शारदा हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या सैकड़ा पार
Tokyo Olympics: जोकोविच 'गोल्डन स्लैम' से चूके, दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी को सेमीफाइनल में मिली करारी...
जम्‍मू-कश्‍मीर से हटी भारतीय सेना तो आएगा 'तालिबान राज', ब्रिटिश सांसद ने दी चेतावनी
किसानों ने किया अन्ना सत्याग्रह रथ यात्रा का स्वागत
कटाक्ष : जनता देख रही है साहब जी..-रोहित कुमार
वामपंथी कन्हैया और जिग्नेश आज होंगे कांग्रेसी, क्या होगा परिणाम
नहीं पता कैसे हुई दानिश की मौत, ...फोटो जर्नलिस्ट की हत्या से तालिबान का इनकार
तेज रफ़्तार क्रेटा कार दुर्घटनाग्रस्त
कोरोना को मात: इस्राइल का टीकाकरण अभियान सफल, जानिए कैसे निकला दुनिया से आगे
श्याम सिंह भाटी बने सपा के जिला उपाध्यक्ष