शारदा विश्वविद्यालय : “4 इंटरनेशनल डेंटल स्टूडेंट कांग्रेस 2019 कनेक्सॉन” का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : शारदा विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ डेंटल साइंसेज, इंडियन एसोसिएशन ऑफ डेंटल स्टूडेंट और इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ डेंटल ने संयुक्त रूप से “4 इंटरनेशनल डेंटल स्टूडेंट कांग्रेस 2019 कनेक्सॉन “का कार्यक्रम आयोजित किया.

तीन दिन (12 से 14 अप्रैल 2019 )तक चलने वाले इस कार्यक्रम में अतिथि व्याख्यान, शोध पत्र, पेपर और पोस्टर प्रस्तुति, दंत ओलंपिक, दंत प्रश्नोत्तरी, और प्रीकांफ्रेंस वर्कशॉप पाठ्यक्रम कई तरह के प्रतिस्पर्धात्मक कार्यक्रमों का आयोजन किया जिसमे 600 से अधिक पंजीकरण किया .इस कार्यक्रम ने कौशल और अनुभवी युवा दंत चिकित्सकों और दंत चिकित्सा पेशेवरों के ज्ञान को बढ़ाने का बहुत अच्छा अवसर प्रदान किया .दुनिया भर के 6 अंतराष्ट्रीय मुख्य वक्ता और 21 राष्ट्रीय वक्ता इस में भाग लिया । सम्मेलन डेंटल प्रोफेशनल, पुरष्कारो की सबसे बड़ी प्रदर्शनी की मेजबानी भी की . जिसमे डेंटल सर्जन, डेंटल छात्र और विभिन्न श्रेणियों के डेंटल प्रोफेशनल को सम्मानित किया.
पहले दिन बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) कार्यशाला प्रायोजित की जिसमे मैक्स अस्पताल के डॉ। गौरव, डॉ.वनिता ने पुस्तिकाएं प्रदान कीं और उच्च गुणवत्ता वाले सीपीआर का प्रदर्शन किया,इम्प्लांट वर्कशॉप जिसका संचालन डॉ अनुज ठाकुर ने किया जिसमें पंजीकृत सदस्यों में से प्रत्येक को कम से कम एक इम्प्लांट को अनिवार्य मॉडल द्वारा प्रदान करने का मौका दिया गया,CBCT कार्यशाला जिसका संचालन पाठ्यक्रम समन्वयक डॉ.अभिषेक दुबे ने किया, जो कि पायनियर स्कैन इमेजिंग सेंटर, कानपुर के निदेशक है .

कार्यक्रम के दूसरे दिन के मुख्य अतिथि डॉ. महेश वर्मा (डीन और प्रिंसिपल मौलाना आज़ाद इंस्टिट्यूट डेंटल साइंसेज) और डॉ.सुधीर कपूर, अध्यक्ष यूपी डेंटल कॉउन्सिल थे .डॉ। महेश वर्मा ने छात्रों को अपने पेशे को अपनी मजबूरी नहीं, जुनून बनाने के लिए प्रेरित किया.डॉ। सुधीर कपूर ने सम्मेलन के अद्भुत संगठन के लिए एसडीएस को बधाई दी.

कार्यक्रम के तीसरे दिन के मुख्य अतिथि डॉ. वेदप्रकाश मिश्रा(अध्यक्ष अकादमिक समिति एमसीआई और कुलाधिपति कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज यूनिवर्सिटी) थे.डॉ वेदप्रकाश मिश्रा ने छात्रों को जीवन के बारे में व्यापक दृष्टि रखने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने “सत्यपन” शब्द की व्याख्या की और इतनी आसानी से उन्होंने हमें सिखाया कि हमें केवल श्रेय लेना नहीं सीखना चाहिए बल्कि आलोचना भी करना सीखना चाहिए.

विभाग द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन और आयोजन के लिए विश्यविद्यालय के कुलाधिपति पी के गुप्ता,उप कुलाधिपति प्रोफेसर वाई के गुप्ता,कुलपति जीआर सी रेड्डी, प्रो- कुलपति डॉ पीएल करिहोलू, एसडीएस के डीन डॉ जगदीश ने आयोजन में शामिल सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

यह भी देखे:-

डीएम के निर्देश पर स्कूलों की कैंटीन की सघन जांच अभियान
शारदा यूनिवर्सिटी में सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया गया
समसारा स्कूल में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया विदाई समोराह
बजट 2021: “हम हैं ना” और “सब ठीक हो जायेगा” का विश्वास सरकार दिलाने में कामयाब हुई : डॉ. विनोद सिं...
जी. एल. बजाज में छात्रों को मेंटल फिटनेस के प्रति किया गया जागरूक
शारदा विश्वविधालय ने शिक्षा के क्षेत्र में पूरे विश्व में नाम रोशन किया - राजनाथ सिंह
स्काईलाइन इंस्टिट्यूट में फ्रेशर पार्टी, भावना शर्मा और बिन्नी बनी मिस फ्रेशर तो मिस्टर फ्रेशर का ...
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में दावत ए जीबीयू का आयोजन
Ryanites Interacted with Nobel Laureate Sh. Kailash Satyarthi
छात्रों में अच्छे संस्कार के लिए शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण - पी.के. गुप्ता (चांसलर शारदा विश्ववि...
शारदा विश्वविधालय में "दीप श्रृंखला - एक दीप शहीदों के नाम ''
आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेज में मनाया गया विश्व शांति दिवस
एपीजे इंटरनेशनल स्कूल को सर्वोत्तम विद्यालय पुरस्कार
ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल ने मनाया दान उत्सव
शारदा ग्रुप आफ इंस्टिटयूशन  ने मनाया अपना सिल्वर जुबली , स्वस्थ समाज  के निर्माण में शारदा निभाएगा  ...
जगगन्नाथ इंस्टीट्यूट में विधि क्षेत्र व शोध विकास पर हुई परिचर्चा