जानिए, लोकसभा चुनाव को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की क्या है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा : आगामी 11 अप्रैल को होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर डीएम बी.एन. सिंह ने कहा है अगर कोई चुनाव के दौरान व्यवधान उत्पन्न करेगा तो प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा. एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण ने सख्त लहजों में कहा सोशल मीडिया में अफवाह उड़ाने वालो पर मुकदमा दर्ज कर ऐसी सख्त कार्यवाही की जाएगी जो नजीर बनेग . चुना को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने क्या तैयारी की है, इस सम्बन्ध में डीएम बी.एन. सिह और एसएसपी गौतम बुद्ध नगर ने प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर चुनाव के तैयारी की विस्तृत जानकारी दी . जिलाधिकारी बीएन सिंह प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों का आह्वान किया कि जिला प्रशासन जनपद गौतम बुद्ध नगर में आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से लगातार आयोग के निर्देशों के अनुपालन में तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि जनपद के सभी मतदान केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। अतः सभी मतदाता गण अपने मत का स्वतंत्र एवं निर्भीक होकर प्रयोग करें।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बताया कि जनपद में 145 मतदान केंद्र क्रिटिकल की श्रेणी में रखे गए हैं। जहां पर वेबकास्टिंग, वीडियोग्राफी, माइक्रो ऑब्जर्वर तथा अन्य व्यवस्थाएं आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न की जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए यह भी बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया में यदि कोई भी असामाजिक तत्व किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे उनके विरूद्ध जिला प्रशासन की ओर से तत्काल प्रभाव से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिला अधिकारी ने इस अवसर पर मीडिया यह भी जानकारी दी की सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं मतदान कार्मिकों को आयोग के दिशा निर्देश अनुसार व्यापक स्तर पर प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है ताकि आयोग की मंशा के अनुरूप सभी मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न कराया जा सके। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए सुपर जोनल मजिस्ट्रेट भी बनाए गए हैं। उनके द्वारा भी निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान मतदान के संबंध में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सुरक्षा व्यवस्था बनाने की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने सभी पत्रकारों का यह भी आह्वान किया कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक मतदान कराने में उनकी भी अहम भूमिका है। अतः सभी मीडिया बंधुओं इस विषय पर अपने स्तर से भी अधिक से अधिक प्रचार करें ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में अधिक से अधिक मतदाता गण भाग लेकर अपने वोट का प्रयोग कर सकें। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के द्वारा मतदान केंद्रों पर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में निर्वाचन प्रक्रिया में निरोधात्मक कार्रवाई की विस्तार परक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई।

यह भी देखे:-

गलगोटिया विश्विद्यालय : मीडिया विभाग के छात्रों ने जाना रेडियो जॉकी में है उज्ज्वल कैरियर
कोरोना को लेकर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन अलर्ट, नियंत्रण कक्ष स्थापित, हेल्पलाइन नंबर जारी, पढ़ें पू...
जितेंद्र भाटी एडवोकेट  डेल्टा- 1 आरडब्लूए के अध्यक्ष निर्वाचित 
चौकी प्रभारी लाइन हाज़िर तो सिपाही निलंबित
ग्रेटर नोएडा में होगा राष्ट्रीय संगीत सम्मलेन
श्री धार्मिक रामलीला का मंचन 29 सितम्बर से, 27 जुलाई को होगा भूमि पूजन, जानिए क्या होगा ख़ास
47 गुण्डे जिला बदर, डीएम ने माॅगी जनता से फीडबैक
गौरक्षा समिति ने ग्रेटर नोएडा में किया संगठन का विस्तार
एनजीटी का उलंघन कर रहे 18संस्थाओं पर लगा जुर्माना
वयोवृद्ध पत्रकार दिवंगत थान सिंह भाटी को पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि
निकाय चुनाव : मीडियाकर्मी कर सकेंगे कवरेज
निकाय चुनाव मतगणना के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कसी कमर
जेवर विधायक ने किया बाढ़ संभावित ग्रामों का दौरा
एनटीपीसी दादरी में विश्वकर्मा पूजा, "एक कदम प्लास्टिक वेस्ट मुक्त भारत’’ का किया गया व्यापक प्रचार-प...
कोहरे का कोहराम : अलग-अलग हुए सड़क हादसों में दो की मौत
उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के सदस्यों ने बेसहारा लोगों को बांटे गर्म कपड़े