जानिए, लोकसभा चुनाव को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन की क्या है तैयारी, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा : आगामी 11 अप्रैल को होने वाले लोक सभा चुनाव को लेकर डीएम बी.एन. सिंह ने कहा है अगर कोई चुनाव के दौरान व्यवधान उत्पन्न करेगा तो प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा. एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण ने सख्त लहजों में कहा सोशल मीडिया में अफवाह उड़ाने वालो पर मुकदमा दर्ज कर ऐसी सख्त कार्यवाही की जाएगी जो नजीर बनेग . चुना को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने क्या तैयारी की है, इस सम्बन्ध में डीएम बी.एन. सिह और एसएसपी गौतम बुद्ध नगर ने प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर चुनाव के तैयारी की विस्तृत जानकारी दी . जिलाधिकारी बीएन सिंह प्रेस वार्ता करते हुए पत्रकारों का आह्वान किया कि जिला प्रशासन जनपद गौतम बुद्ध नगर में आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान संपन्न कराने के लिए पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से लगातार आयोग के निर्देशों के अनुपालन में तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि जनपद के सभी मतदान केंद्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। अतः सभी मतदाता गण अपने मत का स्वतंत्र एवं निर्भीक होकर प्रयोग करें।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बताया कि जनपद में 145 मतदान केंद्र क्रिटिकल की श्रेणी में रखे गए हैं। जहां पर वेबकास्टिंग, वीडियोग्राफी, माइक्रो ऑब्जर्वर तथा अन्य व्यवस्थाएं आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न की जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए यह भी बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया में यदि कोई भी असामाजिक तत्व किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास करेंगे उनके विरूद्ध जिला प्रशासन की ओर से तत्काल प्रभाव से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिला अधिकारी ने इस अवसर पर मीडिया यह भी जानकारी दी की सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं मतदान कार्मिकों को आयोग के दिशा निर्देश अनुसार व्यापक स्तर पर प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जा रहा है ताकि आयोग की मंशा के अनुरूप सभी मतदान केंद्रों पर मतदान संपन्न कराया जा सके। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए सुपर जोनल मजिस्ट्रेट भी बनाए गए हैं। उनके द्वारा भी निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान मतदान के संबंध में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सुरक्षा व्यवस्था बनाने की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने सभी पत्रकारों का यह भी आह्वान किया कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप अधिक से अधिक मतदान कराने में उनकी भी अहम भूमिका है। अतः सभी मीडिया बंधुओं इस विषय पर अपने स्तर से भी अधिक से अधिक प्रचार करें ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में अधिक से अधिक मतदाता गण भाग लेकर अपने वोट का प्रयोग कर सकें। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के द्वारा मतदान केंद्रों पर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में निर्वाचन प्रक्रिया में निरोधात्मक कार्रवाई की विस्तार परक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई।

यह भी देखे:-

इटली की सहायता से आईटीबीपी में स्थापित हुआ ऑक्सीजन प्लांट 
राजीव गांधी ने भारत में कंप्यूटर क्रांति को जन्म दिया :महेंद्र नागर
सात फेरों का घोटाला , डीएम ने दिए जांच के आदेश , दोषियों के खिलाफ दर्ज होगी FIR
Covid-19 in India: देश में आए कोरोना के 34 हजार से अधिक नए मामले
थर्मोकोल फ़ैक्टरी में लगी भीषण आग
उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू, राज्य में होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द
दर्दनाक सड़क हादसा: जीरो पॉइंट पर बुलेट दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत
नाबालिक से दुष्कर्म और अश्लील क्लिप बनाने के आरोपी को सात साल का कारावास
डीएम बी.एन. सिंह ने झंडारोहण कर फ्रीडम फाइटर्स का किया सम्मान
ह्यूमन टच फाउंडेशन ने पुलवामा के शहीदों को किया नमन
मशूहर नारीवादी लेखक और सामाजिक कार्यकर्ता कमला भसीन का निधन
नोएडा मीडिया क्लब के मुख्य पत्र फ्री स्पीच का विमोचन
एबीवीपी के प्रांत अधिवेशन में नवीन कार्यकारिणी की घोषणा
सर्व समाज के नेताओं की मांग , अशोक गहलोत के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो 
बसंत पंचमी के पावन पर्व पर ग्रेटर नोएडा की गंधर्व सोसायटी में मां शारदे के पूजन का कार्यक्रम हुआ।
किसान एकता संघ के कार्यकर्ताओं ने बडी धूम धाम से मनाया संगठन का द्वितीय स्थापना दिवस