युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शारदा विश्वविद्यालय की मुहीम

ग्रेटर नोएडा। लोकतंत्र के महा पर्व कहे जाने वाले लोक सभा चुनाव में छात्रों और युवाओं को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित काने के लिए शारदा विश्वविद्यालय ने काफी ज़ोर-शोर से कयावद शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय विभिन्न प्रकार की गतिविधियों और आयोजनों से छात्रों के अलावा संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आगामी चुनाव में मतदान करने और लोकतंत्र को अपने सहभागिता से और मजबूत करने की अपील की जा रही है। जागरूकता के इस कार्यक्रम में शारदा विश्वविद्यालय के कम्युनिटी रेडियो पर सन्देश और कार्यक्रम प्रसारण के अलावा नुक्कड़ नाटक,जनसम्पर्क सहित कई अन्य प्रयास किये जा रहे है। जागरूकता के इस प्रयास में और भी ज्यादा जोश और रंग भरने के लिए “नदिया के पार” फिल्म में प्रमुख भूमिका में रहे कलाकार सचिन ने भी शारदा के कम्युनिटी रेडियो माध्यम से क्षेत्र के लोगो से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है ।

शारदा विश्वविद्यालय ने आगामी लोकसभा चुनाव में छात्रों और अन्य युवाओं के साथ क्षेत्र के सभी लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक बनाने के लिए कमर कस ली है । विश्वविद्यालय ने लोकतंत्र के महा उत्सव में लोगो और खासकर युवाओं को बढ़- चढ़कर मतदान करने और अपने मौलिक कर्तव्य का निर्वहन करने को जागरूक बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का आगाज़ कर दिया है।

इसी क्रम में विश्व विद्यालय मतदान जागरूकता के पहले दिन फोटो शूट का आयोजन किया जिसमे छात्रों से अपने चेहरे पर रंगीन पेंटिंग करके और हाथो से वी का संकेत बनाकर लोगो को मतदान करने की सांकेतिक अपील की । विश्व विद्यालय में नुक्कड़ नाटक से सन्देश प्रसारित करने के लिए कई टीम बनायीं गयी है, जोकि जगह जगह नाटक की प्रस्तुति से लोगो को जागरूक बनाएगी। शारदा विश्वविद्यालय ने अपने कम्युनिटी रेडियो 90.8 पर कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रमों का लगातार प्रसारण कर रहा है, जिसका उद्देश्य लोगो को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना है। विश्वविद्यालय के सभी स्कूल और विभाग इस जागरूकता अभियान में काफी उत्साह से हिस्सा ले रहे है । जागरूकता का ये कार्यक्रम मतदान के निर्धारित तिथि तक चलाया जायेगा । “नदिया के पार” फिल्म के सिने कलाकार सचिन ने भी इस मुहीम में विश्यविद्यालय का सहयोग करते हुए रेडियो के जरिये युवाओं और अन्य लोगो को प्रोत्साहित किया । इस मौके पर विश्वविद्यालय के उप कुलाधिपति प्रोफ़ेसर वाई के गुप्ता ने कहा की शिक्षा सस्थान की जिम्मेदारी पेशेवर शिक्षा देने के अलावा छात्रों के राष्ट्र निर्मण में भी सहयोग देने के लिए प्रोत्साहित करने की होती है और मतदान के लिए जागरूकता फैलाना इसी क्रम के एक बड़ा कदम है ।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा में फैशन ज्वेलरी शो का शुभारम्भ
ऋग्वेद पारायण महायज्ञ-2019 , वैदिक ज्ञान की हुईअमृत वर्षा
दत्त-गौरक्ष पिपुल फाउंडेशन का पारिवारिक मिलन समारोह सम्पन्न
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एसएसपी से मुलाकात
गुर्जरों का सम्पूर्ण इतिहास पुस्तक खंड 1 का अनावरण
जानिए क्यों, #MeToo के फंदे पर लटका जेनपैक्ट कंपनी का सहायक उपाध्यक्ष
गलगोटिया विश्विद्यालय: चुनावी रुझान को लेकर सेमिनार आयोजित
डीएम बी.एन. सिंह का कार्यालयों पर औचक निरीक्षण, कड़े दिशा-निर्देश दिए 
ग्रेटर नोएडा में पुष्पोत्सव 2018 का शानदार आगाज
यमुना एक्सप्रेसवे बस सड़क हादसा: पुलिस ने जारी की मृतकों व घायलों की सूची
बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित
नवनियुक्त क्षेत्रीय प्रबंधक UPSIDC का आईआईए पदाधिकारियों ने किया स्वागत
शराबी पिता से नाराज बेटे ने नहर में लगाई छलांग
पुण्यतिथि पर याद किये गए किसानों के मसीहा चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत
योगा वैलनेस फेस्टिवल में बोले कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, “हर ब्लाक का पायलट प्रोजेक्ट होगा जैविक...
ग्रेटर नोएडा : घटतौली का आरोप लगा, कस्टमर का पेट्रोल पम्प पर हंगामा