युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शारदा विश्वविद्यालय की मुहीम

ग्रेटर नोएडा। लोकतंत्र के महा पर्व कहे जाने वाले लोक सभा चुनाव में छात्रों और युवाओं को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित काने के लिए शारदा विश्वविद्यालय ने काफी ज़ोर-शोर से कयावद शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय विभिन्न प्रकार की गतिविधियों और आयोजनों से छात्रों के अलावा संसदीय क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आगामी चुनाव में मतदान करने और लोकतंत्र को अपने सहभागिता से और मजबूत करने की अपील की जा रही है। जागरूकता के इस कार्यक्रम में शारदा विश्वविद्यालय के कम्युनिटी रेडियो पर सन्देश और कार्यक्रम प्रसारण के अलावा नुक्कड़ नाटक,जनसम्पर्क सहित कई अन्य प्रयास किये जा रहे है। जागरूकता के इस प्रयास में और भी ज्यादा जोश और रंग भरने के लिए “नदिया के पार” फिल्म में प्रमुख भूमिका में रहे कलाकार सचिन ने भी शारदा के कम्युनिटी रेडियो माध्यम से क्षेत्र के लोगो से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है ।

शारदा विश्वविद्यालय ने आगामी लोकसभा चुनाव में छात्रों और अन्य युवाओं के साथ क्षेत्र के सभी लोगो को मतदान करने के लिए जागरूक बनाने के लिए कमर कस ली है । विश्वविद्यालय ने लोकतंत्र के महा उत्सव में लोगो और खासकर युवाओं को बढ़- चढ़कर मतदान करने और अपने मौलिक कर्तव्य का निर्वहन करने को जागरूक बनाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम का आगाज़ कर दिया है।

इसी क्रम में विश्व विद्यालय मतदान जागरूकता के पहले दिन फोटो शूट का आयोजन किया जिसमे छात्रों से अपने चेहरे पर रंगीन पेंटिंग करके और हाथो से वी का संकेत बनाकर लोगो को मतदान करने की सांकेतिक अपील की । विश्व विद्यालय में नुक्कड़ नाटक से सन्देश प्रसारित करने के लिए कई टीम बनायीं गयी है, जोकि जगह जगह नाटक की प्रस्तुति से लोगो को जागरूक बनाएगी। शारदा विश्वविद्यालय ने अपने कम्युनिटी रेडियो 90.8 पर कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रमों का लगातार प्रसारण कर रहा है, जिसका उद्देश्य लोगो को मतदान के लिए प्रोत्साहित करना है। विश्वविद्यालय के सभी स्कूल और विभाग इस जागरूकता अभियान में काफी उत्साह से हिस्सा ले रहे है । जागरूकता का ये कार्यक्रम मतदान के निर्धारित तिथि तक चलाया जायेगा । “नदिया के पार” फिल्म के सिने कलाकार सचिन ने भी इस मुहीम में विश्यविद्यालय का सहयोग करते हुए रेडियो के जरिये युवाओं और अन्य लोगो को प्रोत्साहित किया । इस मौके पर विश्वविद्यालय के उप कुलाधिपति प्रोफ़ेसर वाई के गुप्ता ने कहा की शिक्षा सस्थान की जिम्मेदारी पेशेवर शिक्षा देने के अलावा छात्रों के राष्ट्र निर्मण में भी सहयोग देने के लिए प्रोत्साहित करने की होती है और मतदान के लिए जागरूकता फैलाना इसी क्रम के एक बड़ा कदम है ।

यह भी देखे:-

दादरी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर सम्राट मिहिर भोज किया जाये - जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, रेल मंत्री ...
गौतमबुद्धनगर में कोरोना मरीजों का जबरदस्त आंकड़ा बढ़ा
भारत के दिल में घर बनाना चाहती हूँ : नाज़ जोशी, ट्रांसजेंडर विश्वसुंदरी
ग्रेटर नोएडा : सड़क हादसे में नाइजीरियन छात्र की मौत
मूलभूत सुविधाओं से मरहूम है ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक क्षेत्र : आईआईए
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनता के संवैधानिक और मौलिक अधिकारों के हनन पर हो कार्रवाई : आप नेता
कोविड-19 के मद्देनजर जहांगीरपुर में रमजान के त्यौहार को लेकर बैठक
दादरी : लवकुश धार्मिक रामलीला कमेटी रामलीला, श्रीराम ने तोडा धनुष सीता ने पहनाई वरमाला
जी.एल बजाज प्रबन्धन संस्थान को मिला अवार्ड ऑफ एक्ससलेंस का सम्मान
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के इस प्रत्याशी पर आचार सहिंता उलंघन मामले में एनसीआर दर्ज
गौतम बुद्ध नगर कोरोना अपडेट : मरीजों की संख्या में इजाफा, देखें पूरी रिपोर्ट
ट्रेन रोकने वाले किसानों पर रेलवे पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
नवरत्न फाउंडेशन्स ने किया नेक काम , आर्थिक रूप से कमजोर युवती की कराई शादी
जेवर एयरपोर्ट की फिर जागी उम्मीद : विधानमंडल बैठक में विधायक धीरेन्द्र
करप्शन फ्री इंडिया की मांग , गाँवों में जल्द विकास कार्य शुरू करें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण
पुलवामा में शहीद हुए शामली के जवान के घर पहुंचे राहुल गांधी