शारदा विश्वविद्यालय: “नर्सिंग एंड रिसर्च में व्यापक विकास” पर कार्यक्रम आयोजित

ग्रेटर नोएडा : शारदा विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ नर्सिंग साइंसेज एंड रिसर्च ने दूसरे राष्ट्रीय कॉन्क्लेव में “नर्सिंग एंड रिसर्च में व्यापक विकास” विषय पर दो दिन के कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमे 11 बाहरी कॉलेजों के 350 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

कार्यक्रम का उद्घाटन गणमान्य लोगों ने दीप जलाकर किया। प्रो पॉलीन शर्मिला प्रिंसिपल स्कूल ऑफ नर्सिंग साइंस एंड रिसर्च शारदा यूनिवर्सिटी, ने सब का स्वागत किया और सभी गणमान्य लोगों का परिचय दिया.जिसके बाद डॉ पी एल करिहोलू प्रो-वाइस चांसलर, शारदा विश्वविद्यालय ने रोगी देखभाल में नर्सिंग पेशे की विशिष्टता और महत्व पर प्रकाश डाला.

जीआरसी रेड्डी कुलपति शारदा विश्वविद्यालय ने प्रभावी रूप से नर्सिंग में अनुसंधान के लिए बुनियादी नर्सिंग कौशल सीखने और सकारात्मक दृष्टिकोण के महत्व के बारे में बताया। अंत में उन्होंने नवोदित नर्सों को उनके भविष्य के प्रशिक्षण के लिए शुभकामनाएं दीं.

सबसे पहले स्पीकर डॉ लता वेंकटेशन (प्रिंसिपल, अपोलो कॉलेज ऑफ नर्सिंग चेन्नई) ने कहा की साक्ष्य आधारित अभ्यास नर्सों के लिए महत्वपूर्ण है जिस पर मजबूत नर्सिंग प्रथाओं का निर्माण होता है. डॉ. प्रेमा, (प्रिंसिपल मुजफ्फर कॉलेज ऑफ नर्सिंग, मुजफ्फर नगर, यूपी) ने नर्सिंग रिसर्च में वैचारिक ढांचे के विकास पर जोर दिया .डॉ। प्रेम लता (प्राचार्य वी-केयर कॉलेज ऑफ नर्सिंग,चेन्नई ने वैधता और विश्वसनीयता पर अपने विचार रखे.प्राचार्य डॉ नानजंडे गौड़ा (कॉलेज ऑफ नर्सिंग फिरोजपुर) ने देखभाल में उत्कृष्टता विषय पर अपने विचार रखे.इसके साथ पोस्टर प्रतियोगिता,पेपर प्रस्तुति,नाटक भी हुई .श्रीमती रीता डार (सामुदायिक स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण)ने भारत में नर्सिंग अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र की पहल पर जोर दिया .

इसके साथ शोध पत्र प्रस्तुति हुई जिसमे 36 पत्रों में वैज्ञानिक समिति ने 12 शोध लेख, पोस्टर प्रस्तुति के लिए 9 और अवधारणा पेपर प्रस्तुति के लिए 15 का चयन किया जिसके बाद विशेषज्ञों द्वारा इसका मूल्यांकन किया गया और प्रत्येक श्रेणी में दो सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिक शोधपत्र प्रदान किए गए.कार्यक्रम के अंत में नर्सिंग अनुसंधान में वर्तमान मुद्दों और चुनौतियों पर मंथन सत्र आयोजित किया गया.

यह भी देखे:-

‘‘आधुनिक दंत चिकित्सा ज्ञान के आदान-प्रदान हेतु आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज का    Saveetha Dental Colleg...
GNIOT में नोटबंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगा अन्तराष्ट्रीय सेमिनार
शारदा विश्विद्यालय में 'पाठ्यक्रम कार्यान्वयन सहायता कार्यक्रम" की कार्यशाला का आयोजन
यूनाइटेड के छात्रों में आद्योगिक भ्रमण कर सीखा व्यावहारिक ज्ञान
स्काईलाइन इंस्टिट्यूट में फ्रेशर पार्टी, भावना शर्मा और बिन्नी बनी मिस फ्रेशर तो मिस्टर फ्रेशर का ...
आईईसी कालेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम
मारवाह स्टूडियो के सिल्वर जुबली साल में डायमंड जुबली बैच की शुरुआत
"भारत को बेटी की जरुरत" पर शारदा यूनिवर्सिटी में गोष्ठी का आयोजन
धर्म पब्लिक स्कूल के छात्रों ने निकाली पर्यावरण बचाओ जागरूकता रैली
युनाईटेड कालेज आॅफ एडुकेशन में उन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित
समसारा विद्यालय में कैरियर कॉउंसलिंग सम्बंधित कार्यशाला का आयोजन
गलगोटिया काॅलिज में "से नो टू प्लास्टिक एण्ड सेव अर्थ" कार्यक्रम
रयान इंटरनेशनल स्कूल में संगीत पर  इंटरैक्टिव वर्कशॉप,  मोहित चोपड़ा के आवाज सुन मंत्रमुग्ध हुए छात्...
87 प्रतिशत के औसत अंकों के साथ 363 विद्यार्थीग्रेजुएट हुए
स्कूल चलो अभियान
मुकदमा वापस नहीं हुआ तो शिक्षक शिक्षण कार्य का करेंगे बहिस्कार