शारदा विश्वविद्यालय में आयोजित “कोरस-2019 ” का हुआ समापन

ग्रेटर नॉएडा। शारदा विश्वविद्यालय, ग्रेटर नॉएडा में आयोजित लोकप्रिय उत्सव ‘कोरस-2019 ” छात्र-छात्रों के लिए ऐसा मंच साबित हुआ जहा उन्होंने खेल की भावना के साथ कई प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया, साथ ही विभिन्न कलाओं में अपनी प्रतिभा भी दिखाई। तीन दिवसीय यह फेस्ट, जिसका रविवार को समापन हो गया।
CHORUS 2019
आखिरी दिन भी कई रचनात्मक गतिविधियो का बेहतरीन संयोजन देखने को मिला। रोडीज़ जैसे प्रसिद्ध प्रतियोगिता का समापन इंडियन बॉलीवुड एक्टर “मनजोत सिंह ” दवारा विजेता को पुरस्कार दे कर किया गया। इसी के साथ मोज़ेक-बोल्ट, विस्तगे ऑफ़ कोरस, क्लैश ऑफ़ टिटनस, स्वित्चेरू आदि जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं का समापन हो गया। शारदा के छात्रों के साथ-साथ अन्य कॉलेजो जैसे-दिल्ली यूनिवर्सिटी,एमिटी,साउथ एशिया यूनिवर्सिटी आदि के छात्रों ने भी विस्तगे ऑफ़ कोरस, क्लैश ऑफ़ टिटनस, स्वित्चेरू,रैप-वॉर,प्रोडिजी-नृत्य आदि जैसे अनूठे व रचनात्मक कार्यक्रमों में अपनी क्रिएटिव व स्किल दिखाऐ तथा गीत-संगीत की तरह तरह की प्रतियोगिताओ में छात्रों की उत्साहजनक भागीदारी भी दर्ज की गई।

शनिवार को राही बैंड का प्रदर्शन ने सबका मन मोहा| छात्रों के विशेष आग्रह पर अंशुल सिंह ने अपने बैंड राही के परफॉरमेंस को आधा घंटा अतिरिक्त तक अपने मधुर संगीत एवं आवाज़ से मन मोहा| अंशुल ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए भावुक अंदाज में कहा की मैं शारदा समूह के मथुरा स्थित हिंदुस्तान कॉलेज का विधार्थी हूँ, अतः आप सभी का मुझ पर अधिकार है | भले ही मै मुंबई में रहता हूँ लेकिन दिल उत्तर प्रदेश में ही बसता है | ट्रैंड को देखते हुए आखिरी दिन में मिस्टर/मिस कोरस कॉम्पिटिशन भी शामिल था। जिस वजह से छात्र-छात्रों का उत्साह सर चढ़ के बोलने लगा।

“कोरस-2019 ” के अंतिम दिन, विश्वविद्यालय की सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक प्रतिभाओं को मुख्य अतिथि दवारा पुरस्कार भी दिए गए और उनका उत्साह बड़ाया गया तथा विभिन-विभिन प्रतियोगिताओ में 5 लाख रुपये से भी अधिक पुरस्कार राशि जीती गई , जो कोरस को भारत में विश्वविद्यालय स्तर पर सबसे लोकप्रिय सांस्कृतिक उत्सव में से एक बनाती है। उत्सव में मुख्य अतिथि एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रशांत गुप्ता ने एक बहुमूल्य भाषण भी दिया जिसमें उन्होंने इस उत्सव के कार्यक्रम की व्यवस्था की आवश्यकता को बहुत महत्व दिया और छात्रों को उनके रचनात्मक प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने ग्रेटर नॉएडा प्रेस क्लब को साझीदार बनने के लिए धन्यवाद् दिया तथा भविष्य में भी शारदा विश्वविधालय के साथ सहयोग बनाये रखने का आह्वाहन किया |

हालांकि, सभी ने इस उत्सव का आनंद लिया और आयोजकों की बहुत सराहना की। समारोह ने दर्शकों के समक्ष हमारी संस्कृति के कई पहलुओं को उजागर किया। श्रीमति और श्रीमान कोरस, श्रीमति और श्रीमान ग्लैमर, राउडीज़, नुक्कड नाटक और सूरसताज कुछ शानदार प्रतियोगिताओ के प्रदर्शन ने छात्र-छात्रों को मंत्रमुग्ध भी किया। उत्सव के आखिरी दिन में नए तरह के खाने पीने की वस्तुओ का भी प्रबंध किया गया और दर्शको ने उसका भरपूर लुप्त उठाया।अंत में लोकप्रिय बॉलीवुड गायिका “मोनाली ठाकुर” के मधुर गायन कोर्स का रंगारंग लाइव प्रदर्शन हुआ जिसमें दर्शकों के बीच जबरदस्त ऊर्जा का प्रसार देख़ने को मिला। इसके साथ ही कोरस का शानदार समापन समारोह भी आयोजित किया गया और इस उत्सव ने दर्शको का एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर ध्यान आकर्षित किया। इसी तरह इस उत्सव का धमाकेदार समापन हो गया।

यह भी देखे:-

Monsoon Update Today: दिल्‍ली, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश समेत कई राज्‍यों में आज बारिश की संभावना, आज...
दिल्ली के अस्पताल बन सकते हैं कोरोना के सुपर स्प्रेडर? OPD में नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के केस में आई कमी, हटाई गईं ये पाबंदियां हैं
जिम्स में जल्द शुरू होगी टीवी सैंपल की जांच
अब होगा गंगा का पानी शुद्ध और साफ़ IIT-BHU ने बनाया ऐसा पाउडर, बेहद कारगर और सस्ती तकनीक
CBSE और AICTE ने मिलकर लॉन्च किया ‘Innovation Ambassador’ प्रोगाम, शिक्षकों को इन पैमानों पर दी जाए...
DU Admission 2021: 2 अगस्त से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया, कुलपति ने दी जानकारी, यहां देखें पूरी डिटे...
यमुना एक्सप्रेस वे: छात्रों से भरी वैन पलटी, कई छात्र घायल
हम लॉकडाउन के दूसरे चरण को लेने के लिए शायद तैयार नहीं होंगे... COVID-19 महत्वपूर्ण सूचना
Asian Boxing Championships: 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरी कॉम फाइनल में, साक्षी ने गंवाया गोल्ड
एनआईईटी में यंग माइंडस ग्रेट आईडिया प्रतियोगिता , डीपीएस गाज़ियाबाद बना विजेता
बैक्सन होम्योपैथिक कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा कोरोना रोग प्रतिरोधक दवा का वितरण
श्याम सिंह भाटी बने सपा के जिला उपाध्यक्ष
अजीत सिंह दौला समेत इन कांग्रेसी नेताओं ने रालोद का दामन थामा
Tokyo Olympics: पुरुष हॉकी में भारत की लगातार तीसरी जीत, आखिरी ग्रुप मुकाबले में जापान को हराया
वाराणसी में कोविड हास्पिटल में भर्ती मरीजों को नहीं मिल रहा रेमडेसिविर इंजेक्शन