गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (NIU) दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि

ग्रेटर नोएडा : देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह आगामी 26 फरवरी मंगलवार को नोएडा इंटरनेशनल विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस मौके पर चालीस विद्यार्थियों को पीएचडी डिग्री, 58 को स्वर्ण पदक और 16 को एमफिल डिग्री प्रदान की जाएंगी। इस अवसर पर इटली दूतावास की अकादमिक प्रमुख वेलेंटाइना लर्ना, स्लोवेनिया के राजदूत जोजेफ द्रोफेनिक वास्तुकला परिषद के अध्यक्ष विजय गर्ग आदि हस्तियां मौजूद रहेंगी।


देखें VIDEO —

विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी देते हुए प्रो. चांसलर डा. विक्रम सिंह ने आज कहा कि विश्वविद्यालय परिवार केन्द्रीय गृहमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता है। विद्यार्थियों का उनके हाथों सम्मान गर्व का विषय होगा, क्योंकि श्री सिंह सभी राजनीतिक दलोंके बीच एक सम्मानित राजनेता ही नहीं हैं, बल्कि उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री होने के दौरान अपने कार्यों से जनता के मन में गहरी छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रप्रेम, संस्कृति रक्षा, समाज के प्रति जवाबदेही को कार्यरूप में लाने के लिए अनुशासन अनिवार्य है, जो इस विश्वविद्यालय का मूलमंत्र है। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह के अवसर पर विश्वविद्यालय के संस्थापक पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, मारुति एजुकेशन ट्रस्ट की अध्यक्ष व पूर्व सांसद राजकुमारी चौहान, विश्वविद्यालय कुलाधिपति डा. अरविंद सिंह, एनआईयू चेयरमैन डा. देवेश सिंह और वरिष्ठ ट्रस्टी अभिमन्यु सिंह एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

कुलपति प्रो. आर. डी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि 40 विद्यार्थियों को पीएचडी और 11 को एमफिल इस बात का प्रमाण है कि समयबद्ध शोध हमारी प्राथमिकता पर है। क्योंकि शोध कार्यों के जरिए ही भारत विश्वगुरु पद पर फिर आसीन हो सकता है। उन्होंने बताया कि 75 एकड़ में एनसीआर के इस सबसे बड़े निजी विश्वविद्यालय में 11 स्कूल हैं, जिनमें 150 से ज्यादा पाठ्यक्रम संचालित हो रहे हैं।

कुलसचिव प्रो. जयानंद ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा 1265 डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है। उन्होंने विश्वविद्यालय के सामाजिक दायित्वों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विश्वविद्यालय ने निकट के पांच गांवों को गोद लिया है और विश्वविद्यालय के विभिन्न विभाग अपनी अपनी विशेषज्ञता के आधार पर गांव के विकास में योगदान कर रहे हैं। मिसाल के तौर पर स्कूल ऑफ नर्सिंग टीकाकरण अभियान में भूमिका निभा रहा है, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग विकासपरक संचार में योगदान कर रहा है और स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर आवास व्यवस्था को बेहतर बनाने में सुझाव दे रहा है। इस मौके पर विभिन्न विभागों निदेशक एवं विभागाध्यक्ष भी मौजूद थे।

यह भी देखे:-

जहांगीरपुर क्षेत्र की पूजा चौधरी बनी सहायक अभियोजन अधिकारी
YAMUNA EXPRESSWAY पर पेड़ काटने के मामले में हाईकोर्ट ने मांगा जवाब
एलनप्रो ने इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पीटैलिटी एक्सपो 2019 (आईएचई 19) में अपने नए उत्पाद पेश किए
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एसबीआई के साथ किया एमओयू साईन, ऑनलाइन बोली के माध्यम से ...
गलगोटिया विश्विद्यालय ने CAMPUS SELECTION में स्थापित किया कीर्तिमान, पढ़ें पूरी खबर
जन्संख्या समाधान पदयात्रा को लेकर वेदार्णा फॉउंडेशन ने किया बैठक का आयोजन
अनुसूचित जाति जन जाति अधिवक्ता संघ के सचिव बने एडवोकेट धर्मेंद्र जयंत
देखें VIDEO , यमुना प्राधिकरण बोर्ड बैठक, जानिए जेवर एयरपोर्ट यमुना टोल टैक्स पर क्या हुआ फैसला
अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष अनुसंधान संस्थान ने मनाया 12 वार्षिकोत्सव, श्री राम चरित मानस का अखण्ड पाठ एव...
एनटीपीसी दादरी में स्वच्छता पखवाड़ा, प्लांट एरिया में कर्मचारियों ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया।
 यू पी डायल 100 - कौशल विकास एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ 
11 वीं मंजिल गिर शख्स की मौत, जांच में जुटी पुलिस 
जन्माष्टमी महोत्सव : साई अक्षरधाम मन्दिर में महारास की प्रस्तुति
हथियार के बल पर बदमाशों ने की लेखपाल से लूटपाट
धनतेरस के उपलक्ष्य में सिटी हार्ट अकादमी में हुआ हवन यज्ञ
द्रोण मेले योग गुरु बाबा रामदेव और बालकृष्ण होंगे शामिल