गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (NIU) दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि

ग्रेटर नोएडा : देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह आगामी 26 फरवरी मंगलवार को नोएडा इंटरनेशनल विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। इस मौके पर चालीस विद्यार्थियों को पीएचडी डिग्री, 58 को स्वर्ण पदक और 16 को एमफिल डिग्री प्रदान की जाएंगी। इस अवसर पर इटली दूतावास की अकादमिक प्रमुख वेलेंटाइना लर्ना, स्लोवेनिया के राजदूत जोजेफ द्रोफेनिक वास्तुकला परिषद के अध्यक्ष विजय गर्ग आदि हस्तियां मौजूद रहेंगी।


देखें VIDEO —

विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी देते हुए प्रो. चांसलर डा. विक्रम सिंह ने आज कहा कि विश्वविद्यालय परिवार केन्द्रीय गृहमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करता है। विद्यार्थियों का उनके हाथों सम्मान गर्व का विषय होगा, क्योंकि श्री सिंह सभी राजनीतिक दलोंके बीच एक सम्मानित राजनेता ही नहीं हैं, बल्कि उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री होने के दौरान अपने कार्यों से जनता के मन में गहरी छाप छोड़ी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रप्रेम, संस्कृति रक्षा, समाज के प्रति जवाबदेही को कार्यरूप में लाने के लिए अनुशासन अनिवार्य है, जो इस विश्वविद्यालय का मूलमंत्र है। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह के अवसर पर विश्वविद्यालय के संस्थापक पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, मारुति एजुकेशन ट्रस्ट की अध्यक्ष व पूर्व सांसद राजकुमारी चौहान, विश्वविद्यालय कुलाधिपति डा. अरविंद सिंह, एनआईयू चेयरमैन डा. देवेश सिंह और वरिष्ठ ट्रस्टी अभिमन्यु सिंह एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।

कुलपति प्रो. आर. डी शर्मा ने इस मौके पर कहा कि 40 विद्यार्थियों को पीएचडी और 11 को एमफिल इस बात का प्रमाण है कि समयबद्ध शोध हमारी प्राथमिकता पर है। क्योंकि शोध कार्यों के जरिए ही भारत विश्वगुरु पद पर फिर आसीन हो सकता है। उन्होंने बताया कि 75 एकड़ में एनसीआर के इस सबसे बड़े निजी विश्वविद्यालय में 11 स्कूल हैं, जिनमें 150 से ज्यादा पाठ्यक्रम संचालित हो रहे हैं।

कुलसचिव प्रो. जयानंद ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा 1265 डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है। उन्होंने विश्वविद्यालय के सामाजिक दायित्वों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विश्वविद्यालय ने निकट के पांच गांवों को गोद लिया है और विश्वविद्यालय के विभिन्न विभाग अपनी अपनी विशेषज्ञता के आधार पर गांव के विकास में योगदान कर रहे हैं। मिसाल के तौर पर स्कूल ऑफ नर्सिंग टीकाकरण अभियान में भूमिका निभा रहा है, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग विकासपरक संचार में योगदान कर रहा है और स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर आवास व्यवस्था को बेहतर बनाने में सुझाव दे रहा है। इस मौके पर विभिन्न विभागों निदेशक एवं विभागाध्यक्ष भी मौजूद थे।

यह भी देखे:-

स्काईलाईन मे डाॅ एपीजे अबदुल कलाम टैक फेस्ट -2019 का समापन
देखें Video, युवती से मारपीट करने वाले तीन आरोपी पहुंचे सलाखों के पीछे
निर्माण कार्य बंद कराने पर दो दर्जन नामजद समेत 80 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज , किसान घेरेंगे तहसील
आधे अधूरी सुविधाओं के साथ फ़्लैट दे रहे हैं बिल्डर - नेफोमा
हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्वक होली संपन्न कराने के लिए डीएम- एसएसपी ने ली बैठक
दिल्ली में केंद्रीय मंत्री के ओएसडी से लूटी कार नोएडा में छोड़ भागे बदमाश
ग्रेटर नोएडा : सड़क हादसे में नाइजीरियन छात्र की मौत
ग्रेटर नोएडा बीटा - 1 सेक्टर की समस्या को लेकर आरडब्लूए की बैठक आयोजित
गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
गौतमबुद्ध नगर : तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
आचरण शक्ति फाउंडेशन द्वारा आयोजित शिविर में छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर
घर में घुसकर नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़
सीबीएसई 12 वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा अब अप्रैल में, 10 वीं पर सस्पेंस
समूह मंत्री से मिले नेफोमा के पदाधिकारी, प्राधिकरणों की सीबीआई जांच की मांग
महिला शक्ति उत्थान मंडल ने कुछ इस अंदाज़ में मनाया हरियरी तीज का त्यौहार
गोवर्धन यात्रा के लिए नि:शुल्क बस रवाना