ईनामी बावरिया पत्नी के साथ गिरफ्तार, लूट चोरी की चांदी बरामद, बैंक डकैती में था शामिल

ग्रेटर नोएडा। इकोटेक वन कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बावरिया गिरोह के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। साथ में उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया है। यह शातिर किस्म का अपराधी बताया जा रहा है। दो बैंक डकैती, हत्या और लगभग आधा दर्जन चोरी की वारदातों को अंजाम देने के आरोपी बावरिया गिरोह के दो सदस्य पति-पत्नी को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के कब्जे से सोने-चांदी के जेवर और हजारों की नकदी बरामद की गई है। इन बदमाशों पर कानपुर और गौतमबुद्ध नगर से 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

पुलिस की गिरफ्त में आया अमर सिंह और उसकी पत्नी को ईकोटेक कोतवाली की पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जाल बिछाकर गुरुवार को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर अमरपुर गांव के पास से गिरफ्तार किया। अमर सिंह बावरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य और उसकी पत्नी मीरा भी अपराध में रेकी करने से लेकर आपराधिक कृत को अंजाम देने में सक्रिय भूमिका निभाती है।

आरोपियों के कब्जे से एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, एक मोटर साइकिल, 08 किलो चांदी के जेवर, चार तोले सोने के आभूषण और बैंकों से लूटी गई 25 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। बदमाश दंपति के पास से गोण्डा के रानीगंज स्थित इलाहाबाद बैंक की स्लिप लगी 50-50 रुपये के नोटों की तीन गड्डियां बरामद हुई हैं।

एसपी देहात विनीत जयसवाल ने बताया पकड़ा गया बदमाश दंपति गुरुग्राम के सोहना के रहने वाले है और इनका काफी लंबा इतिहास रहा है। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने कई वारदातों को सुलाझाने दावा किया है। जिनमें अयोध्या के महाराजगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में तिजोरी काटकर 5 लाख रुपये की चोरी, अयोध्या के ही सोहावल स्थित ग्रामीण बैंक की दीवार काटकर चोरी का प्रयास, सोहावल स्थित स्टेट बैंक का शटर काटकर चोरी का प्रयास, प्रतापगढ़ कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या कर बंदूक लूटने की वारदात शामिल है।

पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि इन वारदातों में उसके साथ मथुरा निवासी ओमवीर उर्फ पप्पू, मुकेश, हरियाणा के गुरुग्राम निवासी विजय सिंह, सूरज, पलवल निवासी राजू, राजस्थान के भरतपुर निवासी समय सिंह उर्फ अशोक उर्फ सिब्बो,सिब्बो का बेटा दीपक और भरतपुर निवासी जसमत शामिल रहे थे। मुकेश और विजय सगे भाई हैं। पुलिस अब इन आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

यह भी देखे:-

तीन बावरियों गिरफ्तार कर पुलिस ने किया जमालपुर डबल मर्डर डकैती काण्ड का खुलासा,
हंसी मजाक में दोस्त ने चला दी गोली, मौत , जांच में जुटी पुलिस
एटीएम कार्ड बदल हज़ारों की ठगी
लिफ्ट देकर बदमाशों ने ट्रांसपोर्टर को लूटा
भारत के इंस्पायर अवार्ड में डीपीएस ग्रेनो का छात्र आयुष भंसाली चयनित
कार से जा रहे परिवार को बदमाशों ने लूटा
भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का पोल खोल अभियान
भू-माफिया "मुखिया" पर जमीन कब्जाने का एक और मुकदमा दर्ज
जिले के 26 गुंडा जिला बदर, डीएम बी.एन सिंह ने जनता से मांगी फीडबैक
कानून बना .. पर नहीं रुका 3 तलाक , पीड़ित महिला ने एसएसपी से की शिकायत
लिफ्ट देकर लूट करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार
गाज़ियाबाद पुलिस की गिरफ्त में 1 लाख का इनामी बाबा, जानिए इसका अपराध
गौतमबुद्धनगर : पुलिस क्षेत्राधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव
विस्तृत खबर : बदमाशों ने मकैनिक की गोली मारकर हत्या की
बिजली के दफ्तर में बदमाशों ने डाली डकैती
चेकिंग के दौरान शातिर वाहन चोर गिरफ्तार