अश्लील फोटो लेने पर युवती ने की थी ख़ुदकुशी, आरोपी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : गुरुवार को गौरसिटी के एक एपार्टमेंट में युवती की मौत की गुत्थी को सुलझाते हुए पेंटर को गिरफ्तार किया है। बता दें बिसरख थाना क्षेत्र के ग्रेनो वेस्ट में गौर सिटी के गैलेक्सी अपार्टमेंट के नीचे एक घरेलु सहायिका निशु ( 18) का लहूलुहान शव मिला था।

दरअसल युवती ने आत्महत्या की थी। पुलिस को जांच में पता चला उसके प्रेमी ने अप्रैल के अंतिम सप्ताह में अपने मोबाइल में उसकी अश्लील फोटो कैद कर ली थी। दोनों के बीच फरवरी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवती चाहती थी कि प्रेमी अपने मोबाइल से फोटो नष्ट कर दें, लेकिन प्रेमी ने ऐसा करने से इन्कार कर दिया था और प्रेमी ने प्रेमिका की अश्लील फोटो बीते सोमवार को अपने मित्रों को भी दिखाई थी। इस वजह से घरेलू सहायिका ने 12वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी थी। घटना से पहले सोसायटी के प्रथम तल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में दोनों बहस करते हुए देखे गए थे। इसके बाद घरेलू सहायिका ने 12वीं मंजिल पर जाकर छलांग लगा दी थी। पुलिस ने बिजनौर के चांदपुर के रहने वाले आरोपी प्रेमी जीशान को गिरफ्तार कर उसके पास से मोबाइल बरामद कर लिया है। आरोपी सोसायटी में पेंटर है, वह फ्लैट की पुताई का काम करता है।

उल्लेखनीय है कि गाजियाबाद की रहने वाले 18 वर्षीय युवती गौर सिटी सोसायटी में घरेलू सहायिका का काम करती थी। बीते शुक्रवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में सोसायटी की 12वीं मंजिल से गिरकर घरेलू सहायिका की मौत हो गई थी। घटना के बाद सोसायटी व आस-पास के लोग इसे हत्या करार दे रहे थे, परिजन भी हत्या का आरोप लगा रहे थे। लेकिन पुलिस की जांच के बाद सच्चाई सामने आने पर लोग हैरान हो गए।

ऐसे आरोपी तक पहुंची पुलिस : घरेलू सहायिका की मौत के बाद जब हल्ला मचा तो बिसरख पुलिस ने अपने सूत्र सक्रिय किए। पुलिस को पता चला कि सोसायटी में ही घरेलू सहायिका का एक प्रेमी है। पुलिस ने उसकी तलाश की तो वह फरार मिला। इसके बाद पुलिस प्रेमी के दोस्तों के पास पहुंची। उनसे गहन पूछताछ हुई तो पता चला कि पेंटर जीशान युवती का प्रेमी है और उसने युवती के अश्लील फोटो अपने मोबाइल में कैद कर लिए थे। युवती के मना करने के बाद भी आरोपी ने अपने मोबाइल से फोटो नष्ट नहीं किए और अपने दोस्तों को भी दिखाई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व मोबाइल डिटेल की भी घटना का पर्दाफाश करने में मदद ली।

दूसरी घरेलू सहायिका की नहीं सुलझी गुत्थी : इस घटना के दूसरे दिन शुक्रवार रात भी गौर सिटी सोसायटी की 24वीं मंजिल से गिरकर संदिग्ध परिस्थिति में घरेलू सहायिका दीपाली की मौत हुई थी। उसकी मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है। वह पिछले एक साल से यहां काम कर रही थी। मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है। मूल रूप से असम की रहने वाली दीपाली के परिजन रविवार दोपहर तक ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे।

विनोद पांडे, बिसरख कोतवाली प्रभारी ने बताया आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने घरेलू सहायिका के अश्लील फोटो अपने मोबाइल में कैद कर लिए थे। दूसरीमौत की गुत्थी भी सुलझाने की कोशिश की जा रही है। जल्द ही दूसरी मौत से भी पर्दा उठेगा।

यह भी देखे:-

कोर्ट ने थाना प्रभारियों समेत 10 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का दिया आदेश
11 और गुंडों पर लगाया गया गैंगस्टर
17 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रखा था मारा गया बदमाश
सीएनजी पम्प पर बदमाशों का धावा, डाली डकैती
पकड़ा गया बंद कम्पनियों में चोरी करने वाला गिरोह
ऑटो एक्सपो देखने के चक्कर में 13 युवक पहुँच गए हवालात
महिला इंजीनियर से मारपीट कर लूट
नोएडा पुलिस का क्रिमिनल आउट ड्राइव, 48 घंटे में सौ से ज्यादा शराब तस्करी, हथियार व मादक पदार्थ तस्कर...
कासना पुलिस का खुलासा , घरवालों  ने गढ़ी थी बेटी के अपहरण की झूठी कहानी
मेला देखने आया "कोहराम" पुलिस एनकाउंटर में घायल
पुरानी रंजिश : दो सगे भाइयों को गोलियों से भूना
मजे के लिए रईसजादा करता था लूट , पहुंचा सलाखों के पीछे
ग्रेनो के आर्किटेक्ट का अपहरण कर लूट 
बदमाशों ने लूटी मोबाईल के पेटीएम से की खरीदारी
अज्ञात का शव मिलने से सनसनी
क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद में की थी हत्या, तीन ईनामी गिरफ्तार