ग्रेटर नोएडा : विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

ग्रेटर नोएडा : कल पुलवामा में हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के वीर जवानो के शोक में नालेज पार्क के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. नालेज पार्क के ग्लोबल कॉलेज, बैक्सन, एनआईईटी, एपीजे स्कूल, जीएनओआईटी, गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. देखें झलकियाँ —


नालेज पार्क स्थित ग्लोबल इंस्टिट्यूट में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस घटना को लेकर छात्रों एवं शिक्षकों में रोष था। संस्थान में चल रहे वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को स्थगित करते हुए संस्थान के डायरेक्टर डॉ. विनोद सिंह ने कहा की जब देश के जवान शहीद हो रहे हों, तब इस दुःख की घडी में हम सांस्कृतिक प्रोग्राम नहीं कर सकते। वीर शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की गयी। संस्थान के समस्त छात्रों एवं अध्यापकों ने दो मिनट का मौन रखा। इस दुखद अवसर पर प्राचार्य डॉ. लोकेश शर्मा ने कहा की देश के लिए हम सभी को कुर्बानी देने के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए, एवं इन जवानों की कुर्बानी को हमेशा याद रखना चाहिए। इस अवसर पर वरिष्ठ उप प्राचार्य डॉ अर्चना सिंह, उप प्राचार्य डॉ पारुल डी अग्रवाल, डॉ राजेश्वरी सीसोदिया, डॉ. निखिलेश चंद्र नालेज शर्मा एवं विदयालय के समस्त सदस्य उपस्थित थे।




इधर यूनाइटेड ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन्स में पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. संस्थान के समस्त शिक्षक, विद्यार्थी एवं स्टाफ ने भावपूर्ण श्रद्धांजली दिया। श्रद्धांजली देने के लिए 2 मिनट मौन रखकर शहीदों की आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की गयी। कालेज के चैयरमेन जी.जी. गुलाटी ने इस आतंकी हमले की कड़ी आलोचना की और इसे कायरता बताया। कालेज की सीईओ मिस मोना गुलाटी पुरी ने शहीद हुए बहादुर जवानों के परिवार वालों के लिए संवेदना जाहिर की एवं आतंकी हमले को घृणापूर्ण बतलाया। छात्रों में शहीद हुए जवानों एवं घायलों के लिए आँखें नम थी पर रोष भरा पडा था। छात्रों ने वन्दे मातरम एवं भारत माता की जय के नारे भी लगाये। इस अवसर पर प्रिंसिपल डा0 हरीश चौधरी ने कहा की आतंकवादियों हमला करके कायरता का परिचय दिया गया है और हमारे शहीदों की शहादत बेकार नही जायेगी।




एपीजे के बच्चों ने जवानों को दी श्रद्धांजलि — जम्मू-कश्मीर में हुए सबसे बड़े आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हुए हैं। इस घटना पर एपीजे इंटरनेशनल स्कूल के अभिभावकों और अध्यापकों, प्रधानाचार्या रीना सिंह सहित सभी बच्चों ने एक मिनट का मौन रखा और नम आंखों से मोमबत्ती जलाकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी|
प्रधानाचार्या रीना सिंह ने बच्चों को अपने शोक सन्देश में सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें उन सेना के जवानों के बलिदान को कभी नहीं भूलना चाहिए जो हमारे लिए देश की सीमा पर दुश्मनों के सामने डटकर खड़े रहते हैं ताकि देश के नागरिक अमन और चैन से रह सकें | उन्होंने बच्चों से यह अनुरोध भी किया कि ईश्वर से प्रार्थना करें कि उनके परिवार को इस दुख को सहने की हिम्मत दे |




शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा का आयोजन – ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में आज कश्मी्र में कल हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा है कि यह देश की अस्मिता पर हमला है। आईआईएमटी कालेज ऑफ पोलिटेक्नीतक के निदेशक उमेश कुमार ने कहा कि हम आतंकवादियों को अपने इरादों कों कामयाब नहीं होने देंना चाहिए। इस अवसर पर शिक्षकों तथा उपस्थित छात्र-छात्राओं ने शहीदों को पुष्पो अर्पित कर श्रद्धांजलि दी एंव देश की रक्षा का संकल्प लिया।




आज जीएनआईओटी एम.बी.ए इंस्टिट्यूट मे कल जम्मू कश्मीर के पुलवामा मे आतंकी हमले मे शहीद जवानो के लिए शोक सभा का आयोजन एवं दो मिनट का मौन रख वीर शहीद जवानो को भावपूर्ण श्रधांजलि दी गयी. एम.बी.ए की डायरेक्टर डॉ सविता मोहन ने कहा कि यह घटना पाक समर्थित आतंकियों की कायरतापूर्ण कारवाही है एवं उन्होंने घायल जवानो के जल्द स्वस्थ होने की कामना की l प्रोफेसर पंकज हेड एम बी ए ने शहीद जवानो के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की व देश को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई मे एकजूटता का सन्देश दिया l शोक सभा मे सभी शिक्षक गण व छात्र उपस्थित रहे.



गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भगवती प्रकाश शर्मा ने श्रद्धांजलि देने के साथ ही पूरवनिरधारित Street of Fast कार्यक्रम को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दी। इस क्रम में कुलपति ने कहा कि इस दुखद घड़ी में विश्वविद्यालय परिवार शहीद जवानों के परिवार के साथ है पूरे देश के साथ विश्वविद्यालय में भी शोक का माहौल है। पुलवामा आतंकी हमले में विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्रों ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है। कल रात्री में छात्रों ने मशाल जुलूस निकाला। लोगों के पास इस तरह के विचारहीन कायरता की निंदा करने के कोई शब्द नहीं मिल रहा। पुलवामा में बहादुर जवानों के खोने पर बहुत दर्द हुआ। शहीदों के परिवार के प्रति अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।



BAKSON HOMEOPATHIC COLLEGE
Bakson Homoeopathic Medical College &Hospital conducted a condolence meeting for the soldiers martyred on 14th Feb 2019 at Pulwama Kashmir, in which entire staff and students participated along with Trustee Mrs.Seema Bakshi.A candle March was also conducted with students and staff. Principal Dr. C. P. Sharma, Mrs. Seema Bakshi- Trustee, Dr. Sushant Rit – Professor, Dr. Rajinder Singh- Professor, Dr. Vishal, Dr. Rajkumar, All the Students Were present.

यह भी देखे:-

यूपी योद्धा का घरेलू मैदान में शानदार आगाज ,दबंग दिल्ली को 50-33 से शिकस्त दिया
उत्तर प्रदेश बजट 2019 : प्रस्तावित जेवर एयरपोर्ट के लिए सीएम योगी ने खोला खजाना
बुजुर्ग को काटकर बंदरों ने किया घायल, जनता ने नगरपालिका के प्रति जताया रोष
बोनस सैलरी न मिलने पर कर्मचारी धरने पर
औषधि विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर पर मारा छापा
द्रोण मेला देखने उमड़ी भीड़, आज से शुरू होंगी कुश्तियां
ग्रेनो के इस डॉक्टर ने निभाया फर्ज, हवाई जहाज में बचाई महिला की जान
डीएम बी.एन सिंह ने लगाई चौपाल , ग्रामीणों ने गिनाई शिकायतें
डीएम बी एन सिंह ने की विकास कार्यों की समीक्षा , कहा पेंडिंग कार्य करें पूरा नहीं तो कटेगा वेतन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इन महाप्रबंधक , उप प्रबंधक और प्रबंधकों का तबादला
गंदगी से भरा नाला बना परेशानी का सबब
प्रदेश सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू कर किया जनता का शोषण - आलोक नागर
NEFOMA ने डा० महेश शर्मा को दी बधाई , होम बायर्स को मिला ये भरोसा, पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नोएडा : रामकथा से पहले महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा
निकाय चुनाव : फूल मंडी फेस-2 नोएडा से 182 मतदान पार्टियां रवाना हुई
BUDHISM पर आयोजित अंतराष्ट्रीय संगोष्ठी में बोले जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, हम सौभाग्यशाली हैं कि ...