क्या कांग्रेस में है,वरुण गांधी के लिए बेहतर संभावना?

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले सियासी हलचलों का दौर शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है।गौरतलब है कि वरुण गांधी को लेकर अफवाहों का बाजार इसलिए भी गर्म है क्योंकि गांधी परिवार से एक और शख्स यानी प्रियंका गांधी का सक्रिय राजनीति में पदार्पण हुआ है. साथ ही पिछले कुछ समय से बीजेपी में भी वरुण गांधी काफी अलग-थलग चल रहे हैं. ऐसी खबरें हैं कि वरुण गांधी को बीजेपी में तरजीह नहीं दी जा रही है. इसकी बानगी पिछले साल विधानसभा चुनावों में भी देखने को मिला क्योंकि उन्होंने बीजेपी के लिए ताबड़तोड़ रैलियां भी नहीं की.
वरुण गांधी की सक्रियता से बीजेपी नाखुश?
देश के नंबर एक राजनीतिक परिवार से आया 40 साल से कम उम्र का एक राजनेता सिर्फ सुल्तानपुर का सांसद बनकर खुश रहे, यह बात भी कुछ कम अटपटी नहीं। जैसे संकेत मिल रहे हैं, उनके मुताबिक बीजेपी की ओर से उन्हें सुल्तानपुर का लोकसभा टिकट मिलना भी तय नहीं है। इस आशंका का एक पहलू बतौर सक्रिय बुद्धिजीवी और स्तंभकार वरुण गांधी की भूमिका से जुड़ा है, जिसे लेकर पार्टी कतई संतुष्ट नहीं है।
बीजेपी में किनारे किए जा चुके हैं वरुण
एक बात तय है कि वरुण गांधी अपने घोषित स्टैंड के मुताबिक सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के खिलाफ कभी कुछ नहीं बोलते तो बीजेपी के लिए उनकी कोई उपयोगिता नहीं है। वे दिन कब के जा चुके जब पार्टी के भीतरी दायरों में उन्हें यूपी के मुख्यमंत्री पद के लिए संभावित चार-पांच नामों में गिना जाता था। अभी तो वे सांसदों की वेतन वृद्धि के खिलाफ बयान देते हैं तो उनकी ही पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी इसे गांधी-नेहरू परिवार के ‘अनाप-शनाप पैसे’ से जोड़ देती हैं।
कांग्रेस में है वरुण के लिए बेहतर संभावना
राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि वर्तमान समय में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से अपनी जड़े मजबूत करना चाहती है उसके लिए उसे कोई युवा संघर्षशील चेहरा चाहिए जो अगर गांधी परिवार से संबंध रखता हूं तो और भी बेहतर होगा कांग्रेस पार्टी के लिए इसी संभावना के साथ यह भी देखा जा रहा है कि अगर वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल होते हैं,तो आने वाले भविष्य में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख चेहरा होंगे!

यह भी देखे:-

26 वर्षीय विवेक पाटिल ने 6 दिन में ऐसे जमा किए 6 करोड़ रुपये, शहीदों के परिवार को करेगा Donate
Auto Expo 2020 में मंदी की परछाई, चाइना से भरपाई की उम्मीद
नोएडा और लखनऊ में कमिश्नर प्रणाली : सूत्र
वाट्सअप चैट और ईमेल पे हथियारों की लोकेशन भेजता था आतंकी का आक़ा
एसडीआरवी स्कूल में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ
यूपी ब्रेकिंग : भीषण टक्कर के बाद ट्रक और बस बने आग का गोला, दो दर्जन यात्रियों के जल कर मरने की आश...
स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास, ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत - अजीत सिंह दौला
कुमारस्वामी सरकार गिरी, भारतीय जनता पार्टी को 105 वोट मिले
दहेज हत्या के मामले में नामजद आरोपित गिरफ्तार
जानिए- कैसा था अरुण जेटली का संपूर्ण जीवन
पिता की प्रेरणा से ही मैं अधिवक्ता बना
U.P. सरकार का बड़ा कदम, 16 अंक की यूनीक आइडी से रुकेगी जमीन की धोखाधड़ी
डायल 112UttarPradesh के रिस्पांस टाइम में कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर लगातार दूसरी बार पूरे प्रदेश में प्...
रमन गुर्जर बने किसान एकता संघ के बागपत जिलाध्यक्ष
उत्तर प्रदेश में कई जिलों के डीएम समेत आईएएस बदले
पत्रकारों के कोविड से मृत्यु सम्बन्धी आदेश पर योगी सरकार का निर्देश जारी