लॉयड कॉलेज में एचआर कॉन्क्लेव का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : आज लॉयड कॉलेज में “मानव संसाधन के क्षेत्र में भविष्य ” विषय पर दो दिवसीय एच आर कॉन्क्लेव का आयोजन हुआ . कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री बी ऍन सिंह (डी एम् , गौतमबुद्ध नगर )yh थे .उन्होंने छात्रों का उत्साह वर्धन करते हुए अपने बहुत से अनुभव साझा किए .उन्होंने कहा की प्राइवेट नौकरियों में ही नहीं बल्कि सरकारी नौकरियों में भी काम करने में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है .मेरे खुद के करिअर में जहाँ जहाँ मेरी नियुक्ति रही वहां बहुत से असहयोगों का सामना करना पड़ा .मानव संसाधन हर क्षेत्र में आवश्यक है .पर उससे भी ज्यादा आवश्यक . कैसे सही प्रकार से उसका उपयोग कर के उत्पादन बढ़ाया जाए .मानव संसाधन के सही उपयोग से भारतीय बाजार अपनी उन्नति की पराकाष्ठा पर पहुंच सकता है .

श्री बी.एन. सिंह, ने शिक्षा की गुणवत्ता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में बहुत सारे मुद्दे हैं जिन पर ध्यान देने की जरूरत है।शिक्षा की शक्ति से कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है .शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति से ही समाज व देश की प्रगति है . किसी संगठन को विकसित करने में मदद करने के लिए नियोक्ता और कर्मचारी को आपसी संबंध साझा करना चाहिए।नवाचार मानव मस्तिष्क से आता है। सही प्रश्न, सही डेटा और सोच महान नवाचार को जन्म देगी। डेटा में अटेंशन, रिटेंशन, हायरिंग और प्रदर्शन से संबंधित सभी समाधान हैं। व्यवसाय को सफल बनाने के लिए व्यवसाय और डेटा की सही समझ महत्वपूर्ण है। उद्यमी गुण, इनोवेटर, फेलिसिटर, सीखने और विकसित होने की जिज्ञासा, अनुकूलनशीलता और सही रवैया कुछ ऐसे कारक हैं जो नियोक्ता कार्यबल में देख रहे हैं बी .ऍन . सिंह ने बिजनेस मैनेजमेंट पत्रिका “दी लॉयड क्रॉनिकल्स” के पहले संस्करण का उद्घाटन किया और छात्रों को अपने हित के क्षेत्र में खुद को समृद्ध करने के लिए प्रोत्साहित किया। श्री बी.एन. सिंह ने उत्कृष्ट शैक्षिक प्रदर्शन के लिए लॉयड् के छात्र को “डीएम मेधा पुरस्कार” से सम्मानित किया।

उद्योग के साथ-साथ अकादमियों के प्रतिष्ठित व्यक्ति भी दिल्ली-एनसीआर के कई कॉलेजों के छात्र और प्रतिभागी भी शामिल हुए, जिनमें एमिटी यूनिवर्सिटी, आई ल एम् , शारदा यूनिवर्सिटी, गलगोटियास यूनिवर्सिटी, टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस और कई अन्य विश्वविद्यालय कॉन्क्लेव में शामिल हुए । कॉन्क्लेव में पैनलिस्टों ने परामर्श, बैंकिंग दूरसंचार, ऑटोमोबाइल, आपूर्ति श्रृंखला और रसद, शिक्षा और संचार सहित कई क्षेत्रों में निजी और सार्वजनिक संगठनों के प्रमुख कॉर्पोरेट पेशेवरों को शामिल किया

छह पैनेलिस्ट: श्री दिवाकर पुरी (प्रमुख – प्रतिभा अधिग्रहण, हीरो मोटोकॉर्प), श्री आलोक कुमार (वरिष्ठ निदेशक, जनशक्ति समूह), श्री उमेश रॉय (क्षेत्रीय प्रमुख – एचआर, हुआवेई दूरसंचार), सुश्री ज्योति सरन (प्रमुख -एचआर एंड एडमिन, नॉल हेल्थकेयर), सुश्री अंशु महाजन (मैनेजर-एचआर, इम्पैक्टक्यूए), सुश्री प्रियंका गांगुली (उपाध्यक्ष, टीएंडटी ग्रुप) ने विषय में उल्लिखित पारी के कारणों पर चर्चा की और उद्योग कैसे अपने अनुभव को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं यह भी बताया । सुश्री प्रियंका गांगुली ने विषय की शुरुआत करके सत्र की शुरुआत की। श्री पुरी ने कहा कि अनुभव बनाने की जरूरत है क्योंकि बाजार में टैलेंट के कई विकल्प हैं.

यह भी देखे:-

INTER RYAN SKATING CHAMPIONSHIP AT RYAN GREATER NOIDA
जूनियर शिक्षक संघ ने समायोजन प्रक्रिया पर सौपा ज्ञापन
Grads International School has hosted Miss Teen International Environmental Seminar
जीएनआईओटी में "टेक्नोलॉजी एंड ट्रस्ट" पर इंटरनेशनल कांफ्रेंस का आयोजन
NIET में विदेशी प्रोफेसरों ने दिया व्याख्यान
‘‘आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज में बी0डी0एस0 विद्यार्थियों का ओरियनटेशन’’
गलगोटिया विश्वविद्यालय में सर्वोच्च प्लेसमेंट
विश्व स्तर पर शांति स्थापित कराने के लिए समसारा विद्यालय सम्मानित
समसारा विद्यालय ने विद्यार्थियों के लिए किया परीक्षा पे चर्चा का सीधा प्रसारण
अब मायावती के ड्रीम स्कूल फीस वृद्धि पर अभिभावक भड़के, किया प्रदर्शन
शारदा विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों ने मनाई दीवाली, लोस अध्यक्ष ओम बिड़ला थे मुख्य अतिथि
देखें VIDEO, समसारा विद्यालय में वार्षिक खेल दिवस का शानदार समारोह
आईआईएमटी के छात्रों ने ईजाद की स्‍मार्ट सोलर स्‍ट्रीट लाईट
शिक्षा से ही मिलेगी सफलता : डॉ.अजय पाल शर्मा
जेम्टेक स्कूल ऑफ लॉ में मनाया गया मानवाधिकार दिवस
गलगोटिया विश्विद्यालय : लॉ के छात्रों ने बच्चों को बताया CYBER CRIME से बचने का उपाय