आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन

ग्रेटर नोएडा: शहर के नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में वार्षिक शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलन्‍दशहर, खुर्जा, दादरी, दनकौर के विद्यालयों के प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने भाग लिया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथी विद्या भारती के पश्चिमी उतर प्रदेश के संगठन मंत्री तपन कुमार ने कहा कि शिक्षक अगर युवाओं के हृदय को स्पर्श करे तो आज का युवा कुछ भी कर सकता है । अगर हमारी सोच सकारात्‍मक है तो हम बुलंदी को छू सकते हैं । हम अपने दिमाग का 5 से 6 प्रतिशत ही प्रयोग में लाते हैं। आज भारत का युवा वर्ग ऊंचाईयों को छूना चाहता है और वह तैयार है एक नई युवा क्रांति के लिए। आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि नयी पीढी के भविष्य को उज्जवल करने का पवित्र कार्य करने वाले वाले शिक्षकों को शारीरिक एवं मानसिक रुप से हमेशा ऊर्जावान रहना चाहिए। ऐेसे में आवश्यक है कि उनमें समय-समय पर नवीन ऊर्जा का संचार किया जाए।

अपनी धीर-गम्भीर छवि को तोड़ते हुए आज शिक्षकों ने नृत्य व संगीत की वो धूम मचाई कि सब वाह-वाह कर उठे। आमतौर पर शिक्षकों को अपनी अन्य प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका नहीं मिल पाता है। आज आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, ग्रेटर नोएडा ने शिक्षकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम समागम का आयोजन कर उन्हें यह अवसर दिया। शिक्षकों ने भी अपने नृत्य व संगीत से सभी रंग जैसे सभागार में बिखेर दिए। शिक्षकों में नवीन ऊर्जा का संचार करने के लिये समागम- 2019 में सिंगिंग, ग्रुप डांस, सोलो डांस, रैंप मॉडलिंग लेमन रेस, थ्री लेग रेस, चेस, और जैम सेशन का आयोजन किया गया ।

सभी प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने कार्यक्रम मे भाग लिया और उसका आनन्‍द उठाया । शिक्षकों को प्रोत्‍साहित करने के लिये पुरस्‍कार का वितरण भी किया गया । शिक्षकों के लिए एक फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम भी आयोजित किया गया । कार्यक्रम के संयोजक आईएमटी कॉलेज समूह के डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने कहा कि बेहतर शैक्षणिक विकास के लिए शिक्षकों को विचारों के आदान-प्रदान का अवसर भी प्राप्त होना चाहिए, इसलिये शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन किया गया । जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ प्रवीण कुमार उपाध्‍याय ने कहा कि यह आईआईएमटी कॉलेज की बहुत अच्‍छी पहल है । इसके माध्यम से प्राचार्यो एवं शिक्षकों को आपस में मेलजोल का अवसर प्रदान किया गया, जिससे वो अपने अनुभव एवं सुझाव दूसरे शिक्षकों के साथ साझा कर सके।

यह भी देखे:-

बिमटेक में नेशनल सस्टेनेबिलिटी केस चैलेंज , आईआईटी खड़गपुर बना विजेता
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का आगाज, परीक्षा केंद्रों के बाहर अभिभावकों का जमावड़ा
स्थापना दिवस पर बिरला इंस्टिट्यूट में गांधीजी की विशाल प्रतिमा का अनावरण
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की बड़ी कार्यवाही, कई गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर जड़ा ताला
गलगोटिया कॉलेज में  कम्प्यूटिंग, संचार नियंत्रण और नेटवर्किंग विषय पर दो दिवसीय सम्मेलन  का आयोजन 
रयान इंटरनेशनल स्कूल में होगा सीबीएसई नार्थ जोन 1 स्केटिंग प्रतियोगिता का होगा आयोजन
जहांगीरपुर आरपीएस पब्लिक स्कूल के 25 विद्यार्थियों को 10 CGPA
ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलोजी-आईपीयू कॉलेज के ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ शैक्ष्रिक सत्र का ...
Ryanities on a mission for an Eco friendly festival of Lights
गलगोटिया विश्विद्यालय: छात्रों ने देश की अखंडता को बनाए रखने का दिया संदेश
अब छात्र नौकरी करेंगे नहीं नौकरी देंगे , आईआईएमटी के छात्रों ने जाना बिजनेस का फंडा
सीबीएसई 12वीं का परिणाम घोषित, नोएडा की मेघना श्रीवास्‍तव इण्डिया टॉपर
द्रोणाचार्य ग्रुप आफ इन्स्टीट्शन्स में एकीटीयू स्पोर्ट्स फेस्ट : विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी,मेडल...
ग्रेटर नोएडा स्कूल ऑफ आई.सी.टी में लगी "आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस गैलरी" का भव्य उद्घाटन
आईआईएमटी : डॉक्यू फेस्ट में पीपल्स कॉलेज भोपाल और एमिटी यूनिवर्सिटी ने मारी बाजी
SHARDA UNIVERSITY "CHORUS 2017" : शाल्मली खोलगड़े के अतिलोकप्रिय मधुर गीतों पर झूमे छात्र