आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन

ग्रेटर नोएडा: शहर के नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में वार्षिक शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलन्‍दशहर, खुर्जा, दादरी, दनकौर के विद्यालयों के प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने भाग लिया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथी विद्या भारती के पश्चिमी उतर प्रदेश के संगठन मंत्री तपन कुमार ने कहा कि शिक्षक अगर युवाओं के हृदय को स्पर्श करे तो आज का युवा कुछ भी कर सकता है । अगर हमारी सोच सकारात्‍मक है तो हम बुलंदी को छू सकते हैं । हम अपने दिमाग का 5 से 6 प्रतिशत ही प्रयोग में लाते हैं। आज भारत का युवा वर्ग ऊंचाईयों को छूना चाहता है और वह तैयार है एक नई युवा क्रांति के लिए। आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि नयी पीढी के भविष्य को उज्जवल करने का पवित्र कार्य करने वाले वाले शिक्षकों को शारीरिक एवं मानसिक रुप से हमेशा ऊर्जावान रहना चाहिए। ऐेसे में आवश्यक है कि उनमें समय-समय पर नवीन ऊर्जा का संचार किया जाए।

अपनी धीर-गम्भीर छवि को तोड़ते हुए आज शिक्षकों ने नृत्य व संगीत की वो धूम मचाई कि सब वाह-वाह कर उठे। आमतौर पर शिक्षकों को अपनी अन्य प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका नहीं मिल पाता है। आज आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, ग्रेटर नोएडा ने शिक्षकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम समागम का आयोजन कर उन्हें यह अवसर दिया। शिक्षकों ने भी अपने नृत्य व संगीत से सभी रंग जैसे सभागार में बिखेर दिए। शिक्षकों में नवीन ऊर्जा का संचार करने के लिये समागम- 2019 में सिंगिंग, ग्रुप डांस, सोलो डांस, रैंप मॉडलिंग लेमन रेस, थ्री लेग रेस, चेस, और जैम सेशन का आयोजन किया गया ।

सभी प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने कार्यक्रम मे भाग लिया और उसका आनन्‍द उठाया । शिक्षकों को प्रोत्‍साहित करने के लिये पुरस्‍कार का वितरण भी किया गया । शिक्षकों के लिए एक फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम भी आयोजित किया गया । कार्यक्रम के संयोजक आईएमटी कॉलेज समूह के डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने कहा कि बेहतर शैक्षणिक विकास के लिए शिक्षकों को विचारों के आदान-प्रदान का अवसर भी प्राप्त होना चाहिए, इसलिये शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन किया गया । जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ प्रवीण कुमार उपाध्‍याय ने कहा कि यह आईआईएमटी कॉलेज की बहुत अच्‍छी पहल है । इसके माध्यम से प्राचार्यो एवं शिक्षकों को आपस में मेलजोल का अवसर प्रदान किया गया, जिससे वो अपने अनुभव एवं सुझाव दूसरे शिक्षकों के साथ साझा कर सके।

यह भी देखे:-

गलगोटिया विश्विद्यालय में अंतरराष्ट्रीय पुस्तकालय सूचना पेशेवर शिखर सम्मेलन का आयोजन
Roo-Ba-Roo Freshers Party 2023
यूनाइटेड कॉलेज के छात्रो ने किया ओद्योगिक भ्रमण
दीवाली: इस समय करें महालक्ष्मी और भगवान गणेश की आराधना, ये है शुभ मुहूर्त
शारदा यूनिवर्सिटी में 7 वें दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन
स्काइलाइन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में पूल कैंपस में २ ५ छात्रों का चयन
गलगोटिया इंटर कॉलिज स्पोर्टस लीग 2022 का आज भव्य समापन किया गया
आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने में फार्मासिस्ट लोगों का महत्वपूर्ण योगदान : डॉ शिखा
आई0 टी0 एस0 डेंटल कॉलेज, ग्रेटर नोएडा में भव्य माता की चौकी का आयोजन
आईआईएमटी कॉलेज के छात्र-छात्राओं में एअर स्ट्राइक के बाद जबरजस्ती जोश
GNIOT PGDM के 2 छात्रों का स्टेट बैंक आपरेशन सपोर्ट सर्विसेज में हुआ चयन
लॉयड में 'हॉलीवुड ऑस्कर' थीम के साथ विदाई समारोह का आयोजन
पाँच दिवसीय “विपश्यना ध्यान योग” शिविर  का शुभारंभ
कोविड अपडेट: यूपी की 59 फीसदी आबादी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
आईआईएमटी कॉलेज में छात्रों ने नशे के खिलाफ लिया संकल्प
पर्यावरण की शुद्धि एवं विश्वशांति के लिए ईशान इंस्टीट्यूट, ग्रेटर नोएडा में महायज्ञ का आयोजन