आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन

ग्रेटर नोएडा: शहर के नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में वार्षिक शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलन्‍दशहर, खुर्जा, दादरी, दनकौर के विद्यालयों के प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने भाग लिया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथी विद्या भारती के पश्चिमी उतर प्रदेश के संगठन मंत्री तपन कुमार ने कहा कि शिक्षक अगर युवाओं के हृदय को स्पर्श करे तो आज का युवा कुछ भी कर सकता है । अगर हमारी सोच सकारात्‍मक है तो हम बुलंदी को छू सकते हैं । हम अपने दिमाग का 5 से 6 प्रतिशत ही प्रयोग में लाते हैं। आज भारत का युवा वर्ग ऊंचाईयों को छूना चाहता है और वह तैयार है एक नई युवा क्रांति के लिए। आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि नयी पीढी के भविष्य को उज्जवल करने का पवित्र कार्य करने वाले वाले शिक्षकों को शारीरिक एवं मानसिक रुप से हमेशा ऊर्जावान रहना चाहिए। ऐेसे में आवश्यक है कि उनमें समय-समय पर नवीन ऊर्जा का संचार किया जाए।

अपनी धीर-गम्भीर छवि को तोड़ते हुए आज शिक्षकों ने नृत्य व संगीत की वो धूम मचाई कि सब वाह-वाह कर उठे। आमतौर पर शिक्षकों को अपनी अन्य प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका नहीं मिल पाता है। आज आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, ग्रेटर नोएडा ने शिक्षकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम समागम का आयोजन कर उन्हें यह अवसर दिया। शिक्षकों ने भी अपने नृत्य व संगीत से सभी रंग जैसे सभागार में बिखेर दिए। शिक्षकों में नवीन ऊर्जा का संचार करने के लिये समागम- 2019 में सिंगिंग, ग्रुप डांस, सोलो डांस, रैंप मॉडलिंग लेमन रेस, थ्री लेग रेस, चेस, और जैम सेशन का आयोजन किया गया ।

सभी प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने कार्यक्रम मे भाग लिया और उसका आनन्‍द उठाया । शिक्षकों को प्रोत्‍साहित करने के लिये पुरस्‍कार का वितरण भी किया गया । शिक्षकों के लिए एक फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम भी आयोजित किया गया । कार्यक्रम के संयोजक आईएमटी कॉलेज समूह के डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने कहा कि बेहतर शैक्षणिक विकास के लिए शिक्षकों को विचारों के आदान-प्रदान का अवसर भी प्राप्त होना चाहिए, इसलिये शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन किया गया । जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ प्रवीण कुमार उपाध्‍याय ने कहा कि यह आईआईएमटी कॉलेज की बहुत अच्‍छी पहल है । इसके माध्यम से प्राचार्यो एवं शिक्षकों को आपस में मेलजोल का अवसर प्रदान किया गया, जिससे वो अपने अनुभव एवं सुझाव दूसरे शिक्षकों के साथ साझा कर सके।

यह भी देखे:-

जीएल बजाज पीजीडीएम का रिओरिएण्टेशन प्रोग्राम आयोजित
"जय भारत ,जय भारत की नारी" के साथ शारदा प्रसूति विभाग ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस
शारदा विश्वविधालय में सांस्कृतिक विरासत कार्यक्रम, विदेशी छात्रों ने की शिरकत
बिजनेस स्टार्टअप में हर्षल और पारस ने मारी बाजी
गलगोटिया विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स फेस्ट, देशभर से 60 टीमें ले रही हैं हिस्सा
महिलाओं को देवी या डायन न बनाकर उन्हें बराबरी का दर्जा दें - एएसपी डॅा . अनिल कुमार
एक्यूरेट इन्स्टीट्यूट में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन
जीएनआईओटी में इंडक्शन प्रोग्राम का आगाज
आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेज में मनाया गया विश्व शांति दिवस
RYAN SCIENTIFIC MILIEU- 2017 ORGANIZED IN RYAN GREATER NOIDA
मंगलमय संस्थान के वार्षिक महोत्सव ज़ील-2018 के शुभारम्भ
रामाज्ञा स्कूल दादरी में आयोजित इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में सनराइज एकेडमी बनी विजेता
डीएम बी.एन. सिंह का कॉलेजों को निर्देश, सक्रिय करें एंटी रैगिंग दस्ता
SHARDA TECH. SCALES NEW FRONTIERS IN Information Technology
धर्म पब्लिक स्कूल छात्राओं ने रंगोली में भरे अपनी प्रतिभा के रंग
के.आर मंगलम वल्र्ड स्कूल ने जार्डन से आये छात्रो साथ मनाई दिवाली