आईटीएस इन्जीनियरिंग काॅलेज में संकाय विकास कार्यक्रम का समापन

ग्रेटर नोएडा : आईटीएस इन्जीनियरिंग काॅलेज में 10 जनवरी से 22 जनवरी 2019 तक उद्यमिता विकास पर 12 दिनों के संकाय विकास कार्यक्रम (एफडीपी) का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम पूरी तरह से डी0एस0टी0-एन0आई0एम0टी0 द्वारा प्रायोजित था। इस कार्यक्रम का लक्ष्य उद्यमिता की आवश्यकता और महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना और एक उद्यमी और पेशेवर मानसिकता के साथ शिक्षकों को प्रशिक्षित करना था ताकि वे एमएसएमई के लिए प्रचार वित्तीय और विनियमन योजनाओं के बारे में छात्रों के बीच जागरूकता विकसित कर सकें।

आयोजन के 12 वें दिन के सत्र की शुरुआत डा0 प्रहलाद सिंह निदेशक डीपीजीआईटीएम गुड़गांव द्वारा मुख्य अतिथि डा0 अनीता गुप्ता साइंटिस्ट जी एंड एसोसिएट हेड एनएसटीईडीबी एसएसटी, भारत सरकार की उपस्थिति में स्वागत भाषण के साथ की गई। दीपक गहलोत वाइस चेयरमैन डीपीजी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, राजिंदर गहलोत अध्यक्ष डीपीजी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट।

अतिथि वक्ताओं ने इस सत्र की शुरुआत इस बात पर प्रकाश डालते हुए की भारत प्रौद्योगिकी.संचालित और ज्ञान.आधारित उद्यम की गति देख रहा है। चाहे वह पारंपरिक व्यवसाय का क्षेत्र हो या किसी अन्य आधुनिक व्यवसाय का नए उपक्रमों की संख्या में अचानक उछाल या स्टार्ट.अप ने देश को आश्चर्य में डाल दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रौद्योगिकी और नवाचार इस प्रक्रिया के कारोबार में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। इसके बाद प्रतिभागियों के साथ एक संक्षिप्त प्रतिक्रिया सत्र आयोजित किया गया था ताकि उद्यमशीलता के बारे में उनके विचारों और धारणा के बारे में पता चल सके।

डॉ। एसपी मिश्रा सलाहकार आईण्टीण्एस एजुकेशन ग्रुप ने भी उद्यमिता की आवश्यकता के बारे में बताया और बताया कि हाल के दिनों में उद्यमिता प्रणाली कैसे विकसित हुई है। कार्यक्रम को प्रमाणपत्र वितरण और विभिन्न कैरियर विकल्पों के बारे में एक स्वस्थ चर्चा के साथ समाप्त किया गया ताकि छात्रों को उद्यमिता में उद्यम करके बढ़ते राष्ट्र का अधिकतम लाभ लेने के लिए प्रेरित किया जा सके।

यह भी देखे:-

दनकौर पुलिस ने छात्राओं को सिखाए आत्मरक्षा के गुर
एम एम एच कॉलेज के छात्रों द्वारा विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन
शारदा विश्वविद्यालय: स्कूल ऑफ डेंटल साइंस के छात्रों का ओरिएंटेशन प्रोग्राम
जीबीयू की प्रबंध बैठक का शिक्षकों ने किया विरोध 
मौज इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया बेबी एंड बाल मेला
गलगोटिया यूनिवर्सिटी में कंप्प्यूयूटिंग, बिजली और संचार प्रौद्योगिकि पर दो दिवसीय तकनीकि सेमीनार का ...
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में बिग डेटा एनालिटिक्स का हूआ समापन
एस्टर पब्लिक स्कूल में ग्रीन एंड सुरक्षित दिवाली के लिए जागरूकता कार्यक्रम
शारदा विश्वविधालय के विभिन्य संकायों द्वार बजट से सम्बंधित कार्यक्रम आयोजित
एकेटीयू की मेरिट लिस्ट में जीएनआइओटी ग्रुप के छात्रों ने नाम रोशन किया
आईटीएस में सौर ऊर्जा और 5 जी नेटवर्क पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
आईआईएमटी के छात्रों ने मतदाताओं को किया जागरूक
Ryanities on a mission for an Eco friendly festival of Lights
आईआईएमटी कॉलेज की छात्रवृत्ति परीक्षा में 2900 छात्र-छात्राएं शामिल हुए
पीएमकेवी केंद्र द्वारा कौशल मेला का आयोजन
गेट 2019 : हिमांशु राजपूत ने ऑल इंडिया रैंक-15 प्राप्त किया