सत्र के शुभारम्भ पर आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : आईटीएस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा ने अपनी परम्परानुसार को संस्थान में बी0डी0एस0 के तेरहवें और एम0डी0एस0 के सातवें सत्र के शुभारंभ के उपलक्ष्य में एक भव्य ‘‘माता की चौकी’’ का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर संस्थान में एक वृहत विशाल पंडाल बनाया गया जिसमें मां दुर्गा, सरस्वती के साथ-साथ भगवान श्रीराम, श्री कृष्णा, हनुमान जी, शिवजी, पार्वती के साथ-साथ श्री गणेश जी की उपस्थिति पंडाल की शोभा बढा रहे थे।
]
माता की चौकी का शुभारंभ आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ आर0 पी0 चड्ढा, श्रीमति मीरा चड्ढा, उपाध्यक्ष श्री सोहिल चड्ढा एवं श्री अर्पित चड्ढा, सचिव श्री बी0 के0 अरोडा, प्रधानाचार्य डाॅ सचित आनन्द अरोड़ा व निदेशक-पब्लिक रिलेशन सुरेन्द सूद ने अपने पूरे परिवार के साथ विधिवत मंत्रोपचार सहित पूजा अर्चना के साथ हुआ।

विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत फरीदाबाद के मशहूर बंटी म्यूजीकल ग्रुप द्वारा एक से बढकर एक कई भजन प्रस्तुत किए गए व बीच-बीच में भगवान राम, शिव व श्रीकृष्ण की लीला की सचित्र झांकियां भी प्रस्तुत की गयी।

भजन गायन की प्रस्तुती के समय संस्थान के सभी विद्यार्थी व शिक्षक गण दूर-दूर से माता की चैकी में भाग लेने आये। विद्यार्थियों के अभिभावक गणके जय माता दी के नारों से पूरा संस्थान गूंज रहा था।

इस अवसर पर संस्थान के सचिव बी. के अरोड़ा ने कहा कि आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप की यह पुरानी परम्परा रही है कि ग्रुप के सभी काॅलेजों के सम्बंधित पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के शैक्षणिक स़त्र के आरम्भ में अपनी सफलता व उद्देश्यों की पूर्ति हेतु आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए प्रति वर्ष माता की चैकी का आयोजन बडी धूमधाम से किया जाता है। जिसमें संस्थान के सभी विद्यार्थी एवं शिक्षक गण परिवार सहित शामिल होते है।

इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा ने बताया कि आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा अपनी शिक्षा व गुणवत्ता के मानक के आधार पर भारत के अग्रणी डेंटल काॅलेजो में से एक है। यहां पर भारत के लगभग सभी प्रांतों से छात्र-छात्रायें दंत चिकित्सा की शिक्षा प्राप्त करने हेतु आते है।

कार्यक्रम के उददेश्य के बारे में बताते हुए डाॅ0 अरोड़ा ने कहा कि भक्ति से विश्वास बढता है तथा इससे सेवा की भावना भी उत्पन्न होती है।

कार्यक्रम के अंत में आई0टी0एस0 परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगंतुक मेहमानों के साथ-साथ माता रानी की आरती में हिस्सा लिया तथा आर्शीवाद स्वरूप माता रानी का प्रसाद ग्रहण किया।

कार्यक्रम के समापन के पश्चात् संस्थान के सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ संस्थान के सभी छात्रों ने और उनके माता पिता ने अपराहन भोजन ग्रहण किया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा में भाजपा द्वारा व्यापारी सम्मेलन का आयोजन
जीबीयू में फसल पौधों की जेनेटिक इंजीनियरिंग पर राष्ट्रीय कार्यशाला का उद्घाटन
समसारा विद्यालय के स्थापना दिवस समारोह का आयोजन
नॉन क्रेडिट कोर्स के लिए बीटेक छात्रों को नहीं देना होगा 11 सौ रूपये  
रयान इंटरनेशनल स्कूल में संगीत पर  इंटरैक्टिव वर्कशॉप,  मोहित चोपड़ा के आवाज सुन मंत्रमुग्ध हुए छात्...
RYAN GREATER NOIDA FELICITATED AS TOP SCHOOLS OF INDIA
वनस्थली पब्लिक स्कूल के होनहार बच्चों ने झटके कई पदक
जी डी गोयनका पब्लिक स्कूल में बाल दिवस का आयोजन
शिक्षण संस्थानों में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस 
शारदा यूनिवर्सिटी में बोले डॉ एम. पी पूनिया, छात्रों को डिग्री होल्डर से ज्यादा स्किल्ड और नॉलेज होल...
गलगोटिया कॉलेज में "दक्ष 2022" का शुभारम्भ, सांस्कृतिक एवं ज्ञानवर्धक कार्यक्रम का होगा आयोजन 
गलगोटिया विश्वविद्यालय में ‘पीस एजुकेशन प्रोग्राम’ के तहत सात-दिवसीय वर्कशॉप का हुआ शुभारंभ
150 ग्राम की नैनो ड्रोन बचाएगी रैंगिग से, पढ़ें पूरी खबर
हिमालय क्षेत्र में बढ़े टूटे और लटके हुए ग्लेशियर, तबाह कर सकते हैं नदी किनारे बसे गांव और शहर
ऐतिहासिक कांफ्रेंस : एन.ए.सी.आई.ए.सी.पी-2018 गोल्डन जुबली का भव्य उद्घाटन संपन्न
केसीसी इंस्टीट्यूट में इंटरनैशनल कांफ्रेंस का सफलतापूर्वक आयोजन