सत्र के शुभारम्भ पर आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : आईटीएस डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा ने अपनी परम्परानुसार को संस्थान में बी0डी0एस0 के तेरहवें और एम0डी0एस0 के सातवें सत्र के शुभारंभ के उपलक्ष्य में एक भव्य ‘‘माता की चौकी’’ का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर संस्थान में एक वृहत विशाल पंडाल बनाया गया जिसमें मां दुर्गा, सरस्वती के साथ-साथ भगवान श्रीराम, श्री कृष्णा, हनुमान जी, शिवजी, पार्वती के साथ-साथ श्री गणेश जी की उपस्थिति पंडाल की शोभा बढा रहे थे।
]
माता की चौकी का शुभारंभ आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ आर0 पी0 चड्ढा, श्रीमति मीरा चड्ढा, उपाध्यक्ष श्री सोहिल चड्ढा एवं श्री अर्पित चड्ढा, सचिव श्री बी0 के0 अरोडा, प्रधानाचार्य डाॅ सचित आनन्द अरोड़ा व निदेशक-पब्लिक रिलेशन सुरेन्द सूद ने अपने पूरे परिवार के साथ विधिवत मंत्रोपचार सहित पूजा अर्चना के साथ हुआ।

विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत फरीदाबाद के मशहूर बंटी म्यूजीकल ग्रुप द्वारा एक से बढकर एक कई भजन प्रस्तुत किए गए व बीच-बीच में भगवान राम, शिव व श्रीकृष्ण की लीला की सचित्र झांकियां भी प्रस्तुत की गयी।

भजन गायन की प्रस्तुती के समय संस्थान के सभी विद्यार्थी व शिक्षक गण दूर-दूर से माता की चैकी में भाग लेने आये। विद्यार्थियों के अभिभावक गणके जय माता दी के नारों से पूरा संस्थान गूंज रहा था।

इस अवसर पर संस्थान के सचिव बी. के अरोड़ा ने कहा कि आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप की यह पुरानी परम्परा रही है कि ग्रुप के सभी काॅलेजों के सम्बंधित पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के शैक्षणिक स़त्र के आरम्भ में अपनी सफलता व उद्देश्यों की पूर्ति हेतु आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए प्रति वर्ष माता की चैकी का आयोजन बडी धूमधाम से किया जाता है। जिसमें संस्थान के सभी विद्यार्थी एवं शिक्षक गण परिवार सहित शामिल होते है।

इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा ने बताया कि आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा अपनी शिक्षा व गुणवत्ता के मानक के आधार पर भारत के अग्रणी डेंटल काॅलेजो में से एक है। यहां पर भारत के लगभग सभी प्रांतों से छात्र-छात्रायें दंत चिकित्सा की शिक्षा प्राप्त करने हेतु आते है।

कार्यक्रम के उददेश्य के बारे में बताते हुए डाॅ0 अरोड़ा ने कहा कि भक्ति से विश्वास बढता है तथा इससे सेवा की भावना भी उत्पन्न होती है।

कार्यक्रम के अंत में आई0टी0एस0 परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगंतुक मेहमानों के साथ-साथ माता रानी की आरती में हिस्सा लिया तथा आर्शीवाद स्वरूप माता रानी का प्रसाद ग्रहण किया।

कार्यक्रम के समापन के पश्चात् संस्थान के सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ संस्थान के सभी छात्रों ने और उनके माता पिता ने अपराहन भोजन ग्रहण किया।

यह भी देखे:-

जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में छात्र परिषद् का गठन
दक्षिणा फाउण्डेशन ने किया ‘‘राष्ट्रनिर्माण में युवाओं की भूमिका’’ पर पैनल चर्चा का आयोजन
ग्रेटर नोएडा के शिक्षण संस्थानों , स्कूलों में धूम धाम से मनाया गया शिक्षक दिवस
एमिटी विश्विद्यालय ग्रेनो कैंपस में आज दीपावली मेला
युनाइटेड कॉलेज मे 200 पौधो का हुआ वृक्षारोपण
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो पहुंची एमिटी इंटर इंस्टीट्यूशनल स्पोर्ट्स मीट "संगठन 2018" की मशाल
GNIOT में नोटबंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगा अन्तराष्ट्रीय सेमिनार
जी.एल. बजाज में पाॅवर इनर्जी, इन्वार्यरमेंट और इन्टेलीजेंट कंट्रोल अंतराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
आई.ई.सी. कॉलेज में डॉ. कलाम की पुण्यतिथि का आयोजन
अर्जुन एवार्डी वरुण सिंह भाटी का सेंट जॉसेफ स्कूल में हुआ सम्मान
ठण्ड में छूटा बीटेक के छात्रों का पसीना
आईआईएमटी कॉलेज के डिप्लोमा इंजीनिरयरिंग के छात्रों का चयन हुआ
डीएम के निर्देश पर स्कूलों की कैंटीन की सघन जांच अभियान
GBU की प्रोफेसर डॉ. संध्या तरार यंग रिसर्चर अवार्ड हुई सम्मानित बेस्ट
ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल ने नॉलेज पार्क स्थित गुरूद्वारे में मनाया गुरुपर्व
सिटी हार्ट अकादमी में हर्षोल्लास से मनाया गया लोहड़ी पर्व