ठंडी रात में भी ग्रेनो प्राधिकरण पर लगातार अनशन पर बैठे हुए हैं प्रवीण भारतीय, जानिए क्यों

ग्रेटर नोएडा: आज गुरुवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की गलत नीतियों के खिलाफ संगठन के संस्थापक चौ प्रवीण भारतीय ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट पर आमरण अनशन(भूख-हड़ताल) दूसरे दिन भी जारी रहा। रात में भी प्रवीण भारतीय धरना स्थल पर अनशन पर बैठे हुए हैं जिसमे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत शहरी एवं ग्रामीण समस्याओं को लेकर पिछले 1 वर्ष से संगठन के कार्यकर्ता समस्या का समाधान की मांग कर रहे हैं । धरने का संचालन संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने किया। उन्होंने कहा जब हम अपने घरों में ठंड से बचने के लिए रजाई में घुसे हुए हैं तब ऐसे में हमारे अधिकारों के लिए जान हथेली पर लेकर भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लडते भाई प्रवीण भारतीय (संस्थापक) को शत-शत नमन करता हूं और हर कदम उनके साथ हूं। साथ में गजेंद्र भाटी, टीकम सिंह, मनवीर भाटी, सुमित चपरगढ ,सीपी सोलंकी, राजकुमार हैदराबाद, उमैद खान कर्मवीर फौजी काफी लोग धरने पर मौजूद।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने बताया कि संगठन के माध्यम से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत शहरी एवं ग्रामीण समस्याओं को लेकर संगठन के कार्यकर्ता पिछले 1 वर्ष से समस्याओं के समाधान की मांग करते हुए आ रहे हैं । लेकिन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की उदासीनता के कारण एक भी समस्या का समाधान नहीं किया गया। जिसको लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीन भारतीय दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे रहे ।आज आमरण अनशन के दूसरे दिन प्राधिकरण की ओर से ओ.एस. डी. सचिन कुमार धरनास्थल पर पहुँचे तथा उन्होंने धरना समाप्त करने की अपील करते हुए कहा कि आपकी सभी मांगो पर कार्यवाही चल रही है।जल्द ही सी. ओ. से वार्ता करके इनका निस्तारण किया जाएगा।परन्तु अनशनकारी प्रवीण भारतीय ने कहा कि जब तक सभी मांगो पर कार्यवाही करते हुए दोषियों पर कार्यवाही नही की जाती तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा।धरने को बादलपुर गांव की आदर्श गांव समिति के अध्यक्ष दीपक नागर, भारतीय किसान यूनियन अंबावता, आम आदमी पार्टी व हिन्द समाज सेवा समिति आदि संगठनों ने अपना समर्थन दिया।संगठन के सदस्य बृजेश भाटी ने बताया कि जिले में भ्र्ष्टाचार पूरे चरम सीमा पर है।जिसे जल्द से जल्द खत्म कराने की जरूरत है।

इसी सिलसिले में करप्शन फ्री इंडिया संगठन द्वारा प्राधिकरण के खिलाफ आमरण अनशन शुरू किया है।जिसमें मुख्य मांगे निम्न प्रकार है-
1- जिन गाँवो में चुनाव खत्म हो चुके है उनका सेक्टरों की तर्ज पर विकास किया जाए।
2- प्राधिकरण द्वारा निर्मित भवनों व सड़को में जो बहुत जल्द जर्जर हालत में हो गए है उनकी जांच कर दोषियों के खिलाफ तुरन्त कार्यवाही की जाए।
3- किसानों की फसलों को नुकसान पहुँचा रहे आवारा पशुओ की समस्या का तुरन्त निवारण किया जाए।
4- सेक्टरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 24 घण्टे के लिए सुरक्षाकर्मी की व्यवस्था की जाए।
5- गाँवो के अंतर्गत तालाबो का सौंदर्यकरण व खेल के मैदान की व्यवस्था हर गाँव मे की जाए।
6- किसानों की 64% मुवावजा व 4% प्लॉट्स की समस्या का त्वरित निवारण किया जाए।
7- ग्रेटर नोएडा शहर एवं गाँवो के मुख्य मार्गो गड्ढा युक्त हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से गड्ढा मुक्त किया जाए।
8, जय हिंद साथियों करप्शन फ्री इंडिया संगठन के द्वारा दिए गए समस्याओं के सभी ज्ञापनों पर तत्काल कार्यवाही की जाए।

जिला अध्यक्ष मा. दिनेश नागर ने बताया कि यह भूख हड़ताल जब तक जारी रहेगी तब तक ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सभी मांगों को पूर्ण रूप से नहीं मानी जायेगी। हिन्द समाजसेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडो अशोक ने अनशन को समर्थन देते हुए कहा कि उनका संगठन अंतिम लड़ाई तक उनके साथ है।

इस दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष मा. दिनेश नागर ,ओमिक्रोंन से योगेंद्र मावी, दीपक नागर बादलपुर,डॉ शीतला प्रसाद, रुपा गुप्ता, राहुल नागर ,प्रवेश नागर, श्यामवीर मावी,प्रेम प्रधान, सोरन प्रधान, चाचा बाली, रमेश क…

यह भी देखे:-

विनोद कसाना बने रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के अध्यक्ष (वर्ष 2018 - 19)
गौतमबुद्ध नगर में थाना प्रभारियों के तबादले
योग विज्ञान एवं सांस्कृतिक समिति ने मनाया दीप मिलन प्रतिभा सम्मान समारोह
रोटरी क्लब ने निर्धन बच्चों में पाठ्य सामग्री व स्कूल ड्रेस का किया वितरण
भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक का धरना दूसरे दिन भी जारी
सिटी हार्ट अकादमी में शहीदों की आत्मा की शांति के लिए हुआ हवन यज्ञ
प्रेमी युगल छात्र-छात्रा ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
जन्माष्टमी महोत्सव : साई अक्षरधाम मन्दिर में महारास की प्रस्तुति
घर में घुसकर नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने एनजीटी का उलंघन कर रहे कंपनियों पर लगाया जुर्माना
भाकियू ने सीओ को ज्ञापन सौंपा , फायर बिग्रेड  गाड़ी की माँग
वंदना मीडिया अवॉर्ड समारोह में मीडिया इंडस्ट्री और शैक्षिक जगत के बीच दूरी पर हुई चर्चा
ग्रेटर नोएडा गणेशोत्सव में शुरू हुआ रागनियों का रंगारंग कार्यक्रम
जूते पाकर खिले बच्चों के चेहरे
ग्रेटर नोएडा : सेक्टरों की बदहाली पर लोगों का गुस्सा फूटा
ड्रग विभाग की छापेमारी से मचा हड़कम्प , मेडिकल संचालक दुकान बन्द कर फरार