देखें VIDEO, ग्रेटर नोएडा : पुलिस ने उत्तर प्रदेश की दो बड़ी बैंक डकैती का किया खुलासा

ग्रेटर नोएडा। ईकोटेक एक व ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मुठभेड़ के दौरान दो बावरिया गिरोह के शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उत्तर प्रदेश की एक बड़ी बैंक डकैती का खुलासा किया है। बदमाशों के पास से लुटे हुए 75 हजार रुपये और अवैध तमंचा जिंदा कारतूस लूट की मोटरसाइकिल बरामद की है। इन पर दिल्ली यूपी हरियाणा राजस्थान में कई जगह लूट डकैती के मुकदमा दर्ज हैं।


देखें VIDEO,

आज जिला पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो बद्म्शों को गिरफ्तार किया जिनसे लूट की बाइक, अवैध असलाह, जिन्दा कारतूस, लूट के 75 हज़ार रूपये बरामद किया. जब इनसे गहनता से पूछताछ की गयी तो पकडे गए बदमश दीपक बावरिया और समय उर्फ़ अशोक बावरिया ने वर्ष 2017 में दो जगहों में बैंक डकैती करना स्वीकार किया. पहली डकैती इन्होनें गौंडा जिला में गार्ड की हत्या कर 50 लाख रूपये लूटे थे. दूसरी प्रतापगढ़ में ये डकैती करने में विफल रहे लेकिन बैंक के गार्ड की हत्या कर दी थी. जिसके बाद डीजीपी व बैंक की तरफ से घटना के पर्दाफाश पर ढाई-ढाई लाख का ईनाम घोषित किया गया था।

घटना के बाद से पुलिस इनके पीछे लगी हुई थी। वहीं लूट की सारी घटना बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। प्रदेश के डीजीपी ने इस घटना को गंभीरता से लिया। और खुलासा करने वाली टीम के लिए इनाम का ऐलान कर दिया। डीजीपी की तरफ से पुलिस टीम को खुलासे के लिए ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया। वहीं बैंक के अधिकारियों ने भी बैक की तरफ से ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। डकैती की इस पूरी घटना को बावरिया गैंग के 6 लोगों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने इनके पास से अवैध तमंचा लुटे हुए 75 हजार रुपए डकैती में प्रयोग की गई बाइक बरामद की है।

एसएसपी ने कहना है कि जिस समय यह घटना गोंडा और प्रतापगढ़ में हुई थी। पुलिस पर सवालिया निशान उठे थे की दिनदहाड़े किस तरह से बैंक में 50 लाख की डकैती के बाद गार्ड की हत्या हो गई थी। वही प्रतापगढ़ में भी बैंक डकैती में सफल न होने पर गार्ड की हत्या के बाद पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे थे। इसी को देखते हुए डीजीपी ने यह ऐलान किया था कि जो टीम इस खुलासे को करेगा उस दिन को ढाई लाख रूपए का इनाम दिया जाएगा। वहीं बैंक के अधिकारी भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी इस खुलासे को करने के लिए ढाई लाख का इनाम पुलिस टीम के लिए घोषित कर दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद इस गैंग ने दिल्ली, राजस्थान , हरियाणा उत्तर प्रदेश कई राज्यों में घटनाएं कर रहा था। ग्रेटर नोएडा में इन्होंने बाइक लूट की थी। फिर लूट की फिराक में घूम रहे थे। पुलिस मुठभेड़ के बाद दोनों बावरिया गैंग के शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

यह भी देखे:-

पुलिस एनकाउंटर में जेवर गैंगरेप हत्या का आरोपी बदमाश घायल, चार गिरफ्तार, बावरिया गिरोह के हैं बदमाश
शराब पीने से टोका तो पत्नी को मार डाला , आरोपी पति गिरफ्तार
मोबाईल लूट कर भाग रहे बदमाश को नोएडा पुलिस ने मारी गोली और ...
अब साइबर अपराधियों और नशे के सौदागरों के खिलाफ होगी त्वरित कार्यवाही, साइबर हेल्पलाइन तथा नार्कोटि...
दुकानदार द्वारा आत्महत्या करने के मामले में सप्लायर के खिलाफ मुकदमा दर्ज
आॅन लाइन शाॅपिंग के नाम पर छात्र खेल रहा था ठगी का खेल, गिरफ्तार
दिन दहाड़े कलेक्शन एजेंट को गोली मारकर लूट
आज का पंचांग, 8 फरवरी 2021, जानिए शुभ एवं अशुभ मुहुर्त
दर्दनाक : यमुना एक्सप्रेसवे सड़क हादसे में महिला समेत तीन की मौत
नामी ई-कॉमर्स कंपनी के नाम से बने लिफाफे में भर कर चल रहा ऑनडिमांड गांजा बेचने का कारोबार, एक गिरफ्त...
गरेटर नोएडा : फ्लैट में मृत मिला मैनेजर
पारिवारिक कलह में भाई भतीजे ने ले ली जान, पढ़ें पूरी खबर 
गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी पर इनाम घोषित, यूपी एसटीएफ भी तलाश में जुटी, पुलिस की कई टीम दे रही ह...
ज्वेलर को गोली मारकर बदमाशों ने की लूट, हालत नाजुक
सड़क हादसे में दो की मौत
डबल मर्डर का आरोपी गिरफ्तार , 50 हज़ार का था ईनाम