देखें VIDEO, ग्रेटर नोएडा : पुलिस ने उत्तर प्रदेश की दो बड़ी बैंक डकैती का किया खुलासा

ग्रेटर नोएडा। ईकोटेक एक व ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मुठभेड़ के दौरान दो बावरिया गिरोह के शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर उत्तर प्रदेश की एक बड़ी बैंक डकैती का खुलासा किया है। बदमाशों के पास से लुटे हुए 75 हजार रुपये और अवैध तमंचा जिंदा कारतूस लूट की मोटरसाइकिल बरामद की है। इन पर दिल्ली यूपी हरियाणा राजस्थान में कई जगह लूट डकैती के मुकदमा दर्ज हैं।


देखें VIDEO,

आज जिला पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो बद्म्शों को गिरफ्तार किया जिनसे लूट की बाइक, अवैध असलाह, जिन्दा कारतूस, लूट के 75 हज़ार रूपये बरामद किया. जब इनसे गहनता से पूछताछ की गयी तो पकडे गए बदमश दीपक बावरिया और समय उर्फ़ अशोक बावरिया ने वर्ष 2017 में दो जगहों में बैंक डकैती करना स्वीकार किया. पहली डकैती इन्होनें गौंडा जिला में गार्ड की हत्या कर 50 लाख रूपये लूटे थे. दूसरी प्रतापगढ़ में ये डकैती करने में विफल रहे लेकिन बैंक के गार्ड की हत्या कर दी थी. जिसके बाद डीजीपी व बैंक की तरफ से घटना के पर्दाफाश पर ढाई-ढाई लाख का ईनाम घोषित किया गया था।

घटना के बाद से पुलिस इनके पीछे लगी हुई थी। वहीं लूट की सारी घटना बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। प्रदेश के डीजीपी ने इस घटना को गंभीरता से लिया। और खुलासा करने वाली टीम के लिए इनाम का ऐलान कर दिया। डीजीपी की तरफ से पुलिस टीम को खुलासे के लिए ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया। वहीं बैंक के अधिकारियों ने भी बैक की तरफ से ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। डकैती की इस पूरी घटना को बावरिया गैंग के 6 लोगों ने अंजाम दिया था। पुलिस ने इनके पास से अवैध तमंचा लुटे हुए 75 हजार रुपए डकैती में प्रयोग की गई बाइक बरामद की है।

एसएसपी ने कहना है कि जिस समय यह घटना गोंडा और प्रतापगढ़ में हुई थी। पुलिस पर सवालिया निशान उठे थे की दिनदहाड़े किस तरह से बैंक में 50 लाख की डकैती के बाद गार्ड की हत्या हो गई थी। वही प्रतापगढ़ में भी बैंक डकैती में सफल न होने पर गार्ड की हत्या के बाद पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे थे। इसी को देखते हुए डीजीपी ने यह ऐलान किया था कि जो टीम इस खुलासे को करेगा उस दिन को ढाई लाख रूपए का इनाम दिया जाएगा। वहीं बैंक के अधिकारी भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी इस खुलासे को करने के लिए ढाई लाख का इनाम पुलिस टीम के लिए घोषित कर दिया।

घटना को अंजाम देने के बाद इस गैंग ने दिल्ली, राजस्थान , हरियाणा उत्तर प्रदेश कई राज्यों में घटनाएं कर रहा था। ग्रेटर नोएडा में इन्होंने बाइक लूट की थी। फिर लूट की फिराक में घूम रहे थे। पुलिस मुठभेड़ के बाद दोनों बावरिया गैंग के शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इनके दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

यह भी देखे:-

साल भर के अंदर चोरों ने फिर घर में लगाई सेंध
जानलेवा हमला , फ़ास्ट फ़ूड दुकान संचालक के पेट पर चाकू मारा
भाई ने की ऐसी करतूत सुन कर दंग रह जाएंगे आप, रिश्ता हुआ शर्मसार
नाबालिग के साथ रेप मामले में मुकदमा दर्ज, आरोपियों को तलाश रही पुलिस
फर्जी जमानतगीर गैंग का खुलासा, दुजाना गैंग के शातिर बदमाशों का कराते थे जमानत, दो गिरफ्तार
झोलाछाप डाॅक्टर के चक्कर में गई पर बच्ची के जान
स्कूल में लॉन का घास काटने से मना करने पर पिटाई, बेहोश हुई छात्रा
ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी, लूट कर भाग रहे बदमाश को दबोचा
मुठभेड़ : योगेश भदौड़ा गैंग का ईनामी बदमाश व दो UP STF के कांस्टेबल घायल
दहेज़ के लिए दो विवहिताओं को जलाकर मार डालने का आरोप , मुकदमा दर्ज
जानिए कैसे, कासना पुलिस ने व्यापारी को लूटने से बचाया, चार लूटेरों को दबोचा
युवती के अपहरण का प्रयास, तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार
पुलिस के हत्थे चढ़ा यमुना प्राधिकरण का पूर्व सीईओ पी.सी. गुप्ता
हत्या में वांटेड आरोपी को कासना पुलिस ने किया गिरफ्तार
घर में महिला की तो दनकौर क्षेत्र में मिली सेक्युरिटी गार्ड की लाश , जांच में जुटी पुलिस
यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 50 हज़ार का ईनामी, भाजपा नेता की हत्या का है आरोपी