आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर डीएम बी.एन .सिंह ने की बैठक

ग्रेटर नोएडा। डीएम बीएन सिंह ने जनपद में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट के सभागार में बनाए गए सभी नोडल एवं सहायक नोडल ऑफीसर्स के साथ बैठक करते हुए निर्देशित किया कि समस्त अधिकारियों के द्वारा जिनकी ड्यूटी विभिन्न निर्वाचन कार्यों के लिए लगाई गई है, संबंधित अधिकारियों के द्वारा अपनी प्रारंभिक तैयारियां किया जाना आरंभ कर दें ताकि जनपद में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न कराया जा सके। जिलाधिकारी कलेक्ट्रेट के सभागार में लोक सभा सामान्य निर्वाचन को लेकर प्रथम बैठक में अध्यक्षता करते हुए अपने उद्गार व्यक्त कर रहे थे।

आयोजित बैठक में आदर्श आचार संहिता एवं उसका पालन सुनिश्चित कराने, शिकायतों का निस्तारण करने के उद्देश्य से कॉल सेंटर की स्थापना, चुनाव संपन्न कराने के लिए कानून व्यवस्था एवं सिक्योरिटी प्लान, क्रिटिकल पोलिंग स्टेशन का निर्धारण, प्रेक्षक गणों के आगमन के संबंध में व्यवस्था, बैलट पेपर एवं पोस्टल बैलट पेपर्स, कंट्रोल रूम की स्थापना, मीडिया एवं एमसीएमसी का संचालन, यातायात के संबंध में ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था, मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का संचालन, निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण, निर्वाचन प्रशिक्षण, वेबकास्टिंग एवं सीसीटीवी, चुनाव सामग्री, कम्युनिकेशन प्लान, मतदान कार्मिकों की व्यवस्था, ईवीएम मैनेजमेंट आदि व्यवस्था के संदर्भ में विस्तार परक रूप चर्चा की गई।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर कहा कि सभी अधिकारियों की ड्यूटी विभिन्न चुनाव कार्यों के लिए निर्धारित कर दी गई है। अतः समस्त अधिकारी गण अपने-अपने कार्य को करना आरंभ कर दें, ताकि चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होने से पूर्व उनकी सभी तैयारियां पूर्ण हो सके। आयोजित बैठक में संचालन करते हुए अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा चुनाव संबंधी विभिन्न कार्यों के संबंध में विस्तारित रूप से उपस्थित अधिकारियों को जानकारी उपलब्ध कराई गई। उन्होंने यह भी बताया कि संबंधित अधिकारियों के द्वारा अपने अपने कार्य को भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार किस प्रकार संपादित किया जाएगा।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारियों के द्वारा संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षर से पालन सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक कार्य को पूर्ण पारदर्शिता एवं दृढ़ता के साथ संपन्न कराया जाएगा। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह। अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बलराम सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण विनीत जयसवाल, ओएसडी यमुना विकास प्राधिकरण शैलेंद्र भाटिया, उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह, उप जिला अधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी तथा लगाए गए समस्त नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी इस महत्वपूर्ण बैठक में उपस्थित रहे। इससे पूर्व जिला अधिकारी बीएन सिंह के द्वारा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अवगत कराया की सहायक सहायक मतदेय स्थल हेतु 234 प्रस्तावित मतदान स्थलों की संख्या का चयन किया गया है। इसी प्रकार भवन परिवर्तन के संदर्भ में 108 मतदेय स्थल का चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि यदि इस कार्य में कहीं पर कोई कठिनाई राजनीतिक दल को हो तो वह अवगत करा सकते हैं ताकि उसमें अग्रिम कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने मतदान प्रक्रिया से संबंधित अन्य समस्याओं के संबंध में भी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से जानकारी प्राप्त की और कहा कि सभी प्रकार के संबंध में लिखित रूप में जिला निर्वाचन कार्यालय में समस्याओं को अवगत करा दें ताकि उसका समय रहते निस्तारण कराया जा सके। आयोजित बैठक में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

यह भी देखे:-

श्री रामलीला कमेटी ने मोक्षधाम में भोले शंकर की प्रतिमा के निर्माण कार्य के लिये किया भूमि पूजन
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ कई बदमाश घायल
मानदेय मुद्दे पर अर्धनग्न प्रदर्शन कर शिक्षामित्रों ने जताया विरोध
उत्तराखंड समिति ने निर्धनों में कम्बल एवं गर्म कपड़े बांटकर मनाया क्रिसमस डे
सिटी हार्ट अकादमी में शहीदों की आत्मा की शांति के लिए हुआ हवन यज्ञ
ग्रेटर नोएडा: बेस्ट टैलेंट ऑफ इंडिया में ग्रेनो के बच्चों का चयन, कलर्स चैनल पर होगा जल्द प्रसारित
बैरीकेडिंग तोड़ ट्रोला ने पांच गाड़ियों को मारी टक्कर
ग्रेनो में फिर चरमरा सकती है सफाई व्यवस्था ! पढ़ें पूरी खबर
भय मुक्त ग्रेनो बनाने के लिए सूरजपुर पुलिस का सराहनीय कदम
तहसीलों में समाधान दिवस आयोजित, समस्याओं का हुआ निस्तारण
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति लगाने की मांग
जल भराव से परेशान है अट्टा गुजरान गाँव , तहसील दिवस में भी नहीं हुआ समाधान
ग्रेटर नोएडा के विभिन्न स्कूलों में धूम- धाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह
ग्रेटर नोएडा : बंदरों का आतंक, मुसीबत में जान
मंगलवार, कल तहसीलों में आयोजित होगा तहसील दिवस
ग़रीब की प्लॉट पर किया दबंग जीजा ने क़ब्ज़ा