देखें VIDEO, जारचा SHO ने दिखाई बहादुरी, बंधक बनी माँ-बेटी को सिरफिरे के चंगुल से छुड़ाया

ग्रेटर नोएडा : बीती रात जारचा थाना के एसएचओ प्रभात दीक्षित की बहादुरी और सूझ-बुझ का परिचय दिखाते हुए बंधक बनी माँ-बेटी को एक सिरफिरे के चंगुल से मुक्त कराकर सराहनीय कार्य किया है. पुलिस ने आरोपी सिरफिरे कर्मवीर को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है.


देखें VIDEO,

आज ग्रेटर नोएडा पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी देहात विनीत जयसवाल ने बताया बीते 31 दिसम्बर की रात लगभाग 9:30 बजे एसएचओ प्रभात दीक्षित को सूचना मिली एनटीपीसी दादरी के डीजीएम(मानव संसाधन) के घर में एक युवक घुस आया है और तमंचे की नोंक पर उनकी पत्नी और बेटी को बंधक बना लिया है. परिवार को डराने के नियत से उसने हवाई फायरिंग भी की है. सूचना मिलने पर एसएचओ जारचा प्रभात दीक्षित पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गए. फिर अपने सूझबुझ का परिचय देते हुए एसएचओ के नेतृत्व में ओपरेशन चलाया गया और बंधक बनी माँ-बेटी को सिरफिरे के चंगुल से मुक्त करा लिया गया. इस दौरान सिरफिरे युवक ने एसएचओ पर हमला बोल दिया जिसमें वो चोटिल भी हो गए.

मौके से गिरफ्तार सिरफिरे युवक की पहचान कर्मवीर पुत्र वासुदेव निवासी चौना थाना जारचा के रूप में हुई. पूछताछ में पता चला वो ढेड़ साल पहले कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर लाइनमैन के पद पर कार्यरत था. अगस्त 2017 में ड्यूटी में अनियमितता बरतने पर डीजीएम ने उसे नौकरी से निकाल दिया था.जिससे वो नाराज चल रहा था. पूछताछ में उसने बताया वो डीजीएम और उसके पूरे परिवार का खात्मा करना चाहता था. इससे पहले भी उसने कार्यालय में डीजीएम से गाली-गलौच और मारपीट करने की कोशिश की थी और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी. इसी क्रम में उसने बीती रात पूरे परिवार के खात्मा करने के नियत से डीजीएम के परिवार को ख़त्म करने के लिए हमला बोला था लेकिन समय रहते जारचा पुलिस ने बहादुरी और सूझ-बुझ दिखाते हुए आरोपी को धर दबोचा. पुलिस ने आरोपी से एक तमंचा व जिन्दा कारतूस व 1 खोखा भी बरामद किया है. इधर जारचा पुलिस द्वारा किये गए सराहनीय कार्य की पूरे क्षेत्र में वाहवाही हो रही है.

यह भी देखे:-

"विजय सिंह पथिक " पुस्तक का विमोचन 28 मई को, सपा नेता राजकुमार भाटी ने लिखी है पुस्तक
बिसहड़ा गाँव में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन 
एस्टर पब्लिक स्कूल में सीबीएसई फूटबाल टूर्नामेंट , देश-विदेश की50 टीम लेंगी हिस्सा
बदमाशों ने की आॅटो रिक्शा चालक से लूटपाट
चंद्रग्रहण: 150 साल बाद दुनिया ने देखा अनोखा चाँद
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवेशकों का जोरदार प्रदर्शन
सपा ने मनाया उपचुनाव जीत का जश्न
एसएसपी नोएडा अजय पाल शर्मा की बड़ी कार्यवाही, 10 पुलिसकर्मी लाईन हाज़िर, एक निलंबित
ग्रेटर नोएडा :एडब्लूएचओ सोसाइटी में धूम-धाम से मना गरबा नवरात्री डांडिया उत्सव
ग्रेटर नोएडा : आईटीबीपी स्थापना दिवस परेड का आयोजन, केन्द्रीय गृह मंत्री ने ली परेड की सलामी, आईटीबी...
लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के लिए मेरा आभार : डॉ. महेश शर्मा
सिख दंगा: 34 साल बाद मिला न्याय , आरोपी सज्जन कुमार दोषी करार
जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन मार्च 2019 के पहले सप्ताह में संभव
जानिए लोकसभा चुनाव गौतम बुध नगर में दोपहर 3:00 बजे तक का मतदान प्रतिशत क्या रहा
करप्शन फ्री इंडिया ने यूपी बोर्ड टापर्स को किया सम्मानित
ग्रेटर नोएडा में दो को मारी गोली