देखें VIDEO, जारचा SHO ने दिखाई बहादुरी, बंधक बनी माँ-बेटी को सिरफिरे के चंगुल से छुड़ाया

ग्रेटर नोएडा : बीती रात जारचा थाना के एसएचओ प्रभात दीक्षित की बहादुरी और सूझ-बुझ का परिचय दिखाते हुए बंधक बनी माँ-बेटी को एक सिरफिरे के चंगुल से मुक्त कराकर सराहनीय कार्य किया है. पुलिस ने आरोपी सिरफिरे कर्मवीर को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है.


देखें VIDEO,

आज ग्रेटर नोएडा पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी देहात विनीत जयसवाल ने बताया बीते 31 दिसम्बर की रात लगभाग 9:30 बजे एसएचओ प्रभात दीक्षित को सूचना मिली एनटीपीसी दादरी के डीजीएम(मानव संसाधन) के घर में एक युवक घुस आया है और तमंचे की नोंक पर उनकी पत्नी और बेटी को बंधक बना लिया है. परिवार को डराने के नियत से उसने हवाई फायरिंग भी की है. सूचना मिलने पर एसएचओ जारचा प्रभात दीक्षित पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गए. फिर अपने सूझबुझ का परिचय देते हुए एसएचओ के नेतृत्व में ओपरेशन चलाया गया और बंधक बनी माँ-बेटी को सिरफिरे के चंगुल से मुक्त करा लिया गया. इस दौरान सिरफिरे युवक ने एसएचओ पर हमला बोल दिया जिसमें वो चोटिल भी हो गए.

मौके से गिरफ्तार सिरफिरे युवक की पहचान कर्मवीर पुत्र वासुदेव निवासी चौना थाना जारचा के रूप में हुई. पूछताछ में पता चला वो ढेड़ साल पहले कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर लाइनमैन के पद पर कार्यरत था. अगस्त 2017 में ड्यूटी में अनियमितता बरतने पर डीजीएम ने उसे नौकरी से निकाल दिया था.जिससे वो नाराज चल रहा था. पूछताछ में उसने बताया वो डीजीएम और उसके पूरे परिवार का खात्मा करना चाहता था. इससे पहले भी उसने कार्यालय में डीजीएम से गाली-गलौच और मारपीट करने की कोशिश की थी और पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी. इसी क्रम में उसने बीती रात पूरे परिवार के खात्मा करने के नियत से डीजीएम के परिवार को ख़त्म करने के लिए हमला बोला था लेकिन समय रहते जारचा पुलिस ने बहादुरी और सूझ-बुझ दिखाते हुए आरोपी को धर दबोचा. पुलिस ने आरोपी से एक तमंचा व जिन्दा कारतूस व 1 खोखा भी बरामद किया है. इधर जारचा पुलिस द्वारा किये गए सराहनीय कार्य की पूरे क्षेत्र में वाहवाही हो रही है.

यह भी देखे:-

एनआइयू-एनआइओएस ने आयोजित की ऑन लाइन शिक्षण पर कार्यशाला
केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर
ग्रेटर नोएडा : गौरी शंकर मंदिर में 15 जुलाई को भजन संध्या
हथियारबंद बदमाशों ने कैब लूटी
बच्चे की मौत के मामले में जांच के आदेश
सनसनीखेज खबर, सहपाठी युवती को गोली मारने के बाद युवक ने की ख़ुदकुशी
राष्ट्रपिता को अपना बनाने की होड़ में पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भूल रहे लोग
Felicitation of X board achievers at Ryan Greater Noida
वारदात: चाकू मार ऑटो चालक से लूट
देखें VIDEO, ग्रेनो के एक्सपो मार्ट में एलईडी एक्सपो 2018 का शुभारम्भ
नोएडा पुलिस ने दी जनपदवासियों को नववर्ष की शुभकामना
श्रीरामलीला कमेटी रामलीला साईट 4: मंथरा ने फूंके कैकयी के कान, राम गए बनवास, अयोध्या में छाई उदासी
भारतीय हस्तशिल्प मेला (IHGF) : फैशन शो ने किया खरीदारों को आकर्षित
गौतमबुद्ध नगर : चार थाना-कोतवाली प्रभारियों में फेरबदल
UNCCD कॉप-14: ग्रेटर नोएडा में आयोजित 12 दिवसीय कार्यक्रम में 196 देशों के 3 हजार अंतरराष्ट्रीय प्र...
पुलवामा में शहीद हुए शामली के जवान के घर पहुंचे राहुल गांधी