उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने उद्यमियों से जुड़े हुए अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जिला है। अतः सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा उद्यमियों के सम्मुख आने वाली सभी समस्याओं एवं उनकी शिकायतों का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाए। डीएम बी एन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में मासिक उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे।

आयोजित बैठक में लखनऊ से आयी टीम के द्वारा निवेश मित्र पोर्टल के सम्बन्ध में उद्यमियों को विस्तार से जानकरी दी गयी, ताकि औद्योगिक ईकाई की स्थापना के समय उद्यमियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़। उद्यमियों की एसोसिएशन के प्रतिनिधियों द्वारा उद्यमियों से जुड़ी हुई समस्याओं के संबंध में जिला अधिकारी को अवगत कराया गया। उठाई गई समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी बीएन सिंह ने नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, यूपीएसआईडीसी, विद्युत विभाग तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा किया जाए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि शासन एवं सरकार की स्पष्ट मंशा है जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है। अतः सरकार एवं शासन चाहता है कि उद्यमियों की स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के द्वारा हर संभव मदद की जाए ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर का और अधिक औद्योगिक विकास संभव हो सके। उद्यमियों के द्वारा महत्वपूर्ण समस्याओं में औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत अतिक्रमण हटाया जाना, पानी की व्यवस्था कराई जाना तथा पार्किंग वाले ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से वसूली किए जाना, प्रकाश व्यवस्था, यूपीएसआईडीसी के क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर सड़कों को ठीक कराया जाना आदि मूलभूत समस्याओं के संबंध में विस्तार से जिला अधिकारी को अवगत कराया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक का सफल संचालन उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र अनिल कुमार के द्वारा किया गया। बैठक में उद्यमियों प्रतिनिधियों के अलावा विद्युत विभाग के अधिकारी, नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारीगण एवं यूपीएसआईडीसी के अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

पर्यावरणविद् विक्रांत को केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने किया सम्मानित
विशाल भजन संध्या के साथ सूरजपुर में प्राचीन कालीन ऐतिहासिक बाराही मेला-2022 का आगाज 
विद्यालय में कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए दिलाई शपथ
कार व बाइक में टक्कर , एक कि मौत
राज्य महिला आयोग अध्यक्षा बिमला बोथम ने की जनसुनवाई, कहा महिला उत्पीड़न पर त्वरित कार्रवाई
मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार: योगी सरकार में शामिल हुए 23 नए चेहरे
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले
दिल्ली -एनसीआर में छाई जहरीली धुंध की चादर , AQI पहुंचा खतरनाक लेवल पर
तैयारी: 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल का दूसरा चरण, होगी प्लेऑफ के लिए जंग
देखें VIDEO, 26 फ़रवरी को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह पर रिपोर्ट
आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर डीएम बी.एन .सिंह ने की बैठक
किसान सभा के नेतृत्व में किसानों ने प्राधिकरण पर किया जबरदस्त आंदोलन
हर्ष उल्लास के साथ ग्रेटर नोएडा में गणेशोत्सव की शुरुआत
आईआईएमटी कॉलेज समूह में इवोल्यूशन एक्सपो का शुभारंभ
Petrol और Diesel के दाम एक बार फिर बढ़े, नई ऊंचाई पर पहुंचे
ग्रेटर नोएडा : साईं बाबा की आज निकलेगी पालकी यात्रा