उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने उद्यमियों से जुड़े हुए अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जिला है। अतः सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा उद्यमियों के सम्मुख आने वाली सभी समस्याओं एवं उनकी शिकायतों का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाए। डीएम बी एन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में मासिक उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे।

आयोजित बैठक में लखनऊ से आयी टीम के द्वारा निवेश मित्र पोर्टल के सम्बन्ध में उद्यमियों को विस्तार से जानकरी दी गयी, ताकि औद्योगिक ईकाई की स्थापना के समय उद्यमियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़। उद्यमियों की एसोसिएशन के प्रतिनिधियों द्वारा उद्यमियों से जुड़ी हुई समस्याओं के संबंध में जिला अधिकारी को अवगत कराया गया। उठाई गई समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी बीएन सिंह ने नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, यूपीएसआईडीसी, विद्युत विभाग तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा किया जाए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि शासन एवं सरकार की स्पष्ट मंशा है जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है। अतः सरकार एवं शासन चाहता है कि उद्यमियों की स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के द्वारा हर संभव मदद की जाए ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर का और अधिक औद्योगिक विकास संभव हो सके। उद्यमियों के द्वारा महत्वपूर्ण समस्याओं में औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत अतिक्रमण हटाया जाना, पानी की व्यवस्था कराई जाना तथा पार्किंग वाले ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से वसूली किए जाना, प्रकाश व्यवस्था, यूपीएसआईडीसी के क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर सड़कों को ठीक कराया जाना आदि मूलभूत समस्याओं के संबंध में विस्तार से जिला अधिकारी को अवगत कराया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक का सफल संचालन उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र अनिल कुमार के द्वारा किया गया। बैठक में उद्यमियों प्रतिनिधियों के अलावा विद्युत विभाग के अधिकारी, नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारीगण एवं यूपीएसआईडीसी के अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

बामसेफ भारत मुक्ति मोर्चा का अधिवेशन आयोजित
एक सितम्बर को सम्राट महिर भोज जयंती पर मनाया जाएगा इंटरनेशनल गुर्जर डे
ग्रेटर नोएडा : जानिए किस प्रत्याशी ने आदर्श अचार सहिंता का किया उलंघन, मुकदमा दर्ज
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन सख्त, 10 अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को किया गुण्डा एक्ट में निरूद्ध
डीएम के निर्देश पर स्कूलों की कैंटीन की सघन जांच अभियान
जेवर को अब ऐसे मिलेगा सड़क के जाम से निजात
ग्रेटर नोएडा : हाईड्रा पलटने से मजदूर की मौत
बाइक बोट कार्यालय पर निवेशकों का धरना जारी
निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी देने की अपील
पत्रकार शफी मोहम्मद सैफी को मातृशोक
निकाय चुनाव : डीएम बी.एन सिंह ने समय से पहले तैयारी पूरी करने का दिया निर्देश
द्रोण मेले के समापन पर निकली भगवान श्री कृष्ण की शोभा यात्रा, भजन-संध्या में मन्त्र मुग्ध हुए श्रोता
एनजीटी के नियमों का उलंघन कर रहे बिल्डर का दो प्लांट सीज
हत्या की झूठी सूचना देने पर जेल भेजा
वृक्षारोपण महाकुम्भ : ग्रेनो प्राधिकरण लगाएगा 80 हज़ार पौधे, आज से शुरू हुआ अभियान
होण्डा बदल रहा है भारत की राइडिंग का तरीका, 11 मॉडल लॉन्च किया