उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने उद्यमियों से जुड़े हुए अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जिला है। अतः सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा उद्यमियों के सम्मुख आने वाली सभी समस्याओं एवं उनकी शिकायतों का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जाए। डीएम बी एन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में मासिक उद्योग बंधु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे।

आयोजित बैठक में लखनऊ से आयी टीम के द्वारा निवेश मित्र पोर्टल के सम्बन्ध में उद्यमियों को विस्तार से जानकरी दी गयी, ताकि औद्योगिक ईकाई की स्थापना के समय उद्यमियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़। उद्यमियों की एसोसिएशन के प्रतिनिधियों द्वारा उद्यमियों से जुड़ी हुई समस्याओं के संबंध में जिला अधिकारी को अवगत कराया गया। उठाई गई समस्याओं के संबंध में जिलाधिकारी बीएन सिंह ने नोएडा विकास प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण, यूपीएसआईडीसी, विद्युत विभाग तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा किया जाए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि शासन एवं सरकार की स्पष्ट मंशा है जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है। अतः सरकार एवं शासन चाहता है कि उद्यमियों की स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के द्वारा हर संभव मदद की जाए ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर का और अधिक औद्योगिक विकास संभव हो सके। उद्यमियों के द्वारा महत्वपूर्ण समस्याओं में औद्योगिक क्षेत्र के अंतर्गत अतिक्रमण हटाया जाना, पानी की व्यवस्था कराई जाना तथा पार्किंग वाले ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से वसूली किए जाना, प्रकाश व्यवस्था, यूपीएसआईडीसी के क्षेत्र में स्थानीय स्तर पर सड़कों को ठीक कराया जाना आदि मूलभूत समस्याओं के संबंध में विस्तार से जिला अधिकारी को अवगत कराया गया। इस महत्वपूर्ण बैठक का सफल संचालन उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र अनिल कुमार के द्वारा किया गया। बैठक में उद्यमियों प्रतिनिधियों के अलावा विद्युत विभाग के अधिकारी, नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारीगण एवं यूपीएसआईडीसी के अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

दीपक भाटी निर्विरोध बने आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष
दिल्ली में हुई घटना को देखते हुए एसीपी ने की कोतवाली में बैठक
Madhya Pradesh : पीएम मोदी ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन' का किया उद्घाटन
बड़ी कार्यवाही : ड्रग विभाग ने दो मेडिकल स्टोर बंद किए
Delta variants in America: हर 55 सेकंड में एक की मौत, डेल्‍टा वैरिएंट का कहर जारी
यमुना एक्सप्रेस-वे : दो कारों की भिडंत में विदेशी नागरिक समेत चार घायल
जेल में ऐसे पहुँचाया जाता था नशीला पदार्थ, सुन कर चौंक जाएंगे आप, सूरजपुर पुलिस ने किया भंडाफोड़,
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा द्वारा जूते, जुराब का वितरण किया
बारिश से मकान का छत गिरा, भाई -बहन घायल
थर्मोकोल फ़ैक्टरी में लगी भीषण आग
कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर में एक साल पूरा होने पर जनसंवाद कार्यक्रम
सबइंस्पेक्टर हरिओम यादव ने बढ़ाया नोएडा पुलिस का मान,पुलिस कमिश्नर ने किया सम्मानित
News Flash : कैंटर-ऑटो की टक्कर में सात घायल
घर में घुस कर दो युवकों को पीटा, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
देखें VIDEO, ग्रेनो प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में नोएडा एक्सटेंशन को बड़ी सौगात व महत्वपूण निर्णय
बिलासपुर प्रसन्दी देवी कॉलेज सचिव को राज्यपाल द्वारा किया गया सम्मानित