उत्तर प्रदेश : शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर , कैसे? पढ़े पूरी खबर

लखनऊ। बीते सोमवार को सीएम योगी की कैबिनेट ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में समय का बदलाव करने का फैसला लिया है यानी पहली अप्रैल 2019 से शराब की बिक्री सुबह साढ़े नौ बजे से रात 11 बजे तक होगी। पहले यह समय सीमा दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक थी। शराब और बीयर पीने वाले शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए शराब और बीयर की बिक्री का वक्त तीन घंटे और बढ़ाने का निर्णय लिया है। शराब और बीयर की बिक्री अब सुबह 9 बजे से शुरू हो जाएगी । उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट ने 2019-20 वर्ष के तहत नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी। आबकारी विभाग का कहना है सरकार द्वारा लागू की गई नई नीति से राजस्व में बढ़ोतरी होगी। योगी सरकार ने बदलाव की गई नई आबकारी नीति के दिशा-निर्देश जिला प्रशासन को जारी कर दिए है।

पिछले वर्ष योगी सरकार ने प्रदेशभर में शराब व बीयर की दुकान खुलने का समय दोपहर 12 से शाम 10 बजे तक खुलने का समय निर्धारित किया था। प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए शराब और बीयर की बिक्री के समय को बढ़ा दिया है। 2019-20 वर्ष के तहत आबकारी नीति में बदलाव करते हुए राज्य सरकार ने सुबह 10 से शाम 10 बजे तक शराब व बीयर की बिक्री का समय निर्धारित किया है। वहीं प्रदेशभर के फाइव स्टार होटलों में सुबह 9 बजे से शराब परोसने की अनुमत्ति कैबिनेंट ने दी है। ऐसा वार्षिक राजस्व के लक्ष्य को प्रात् करने के लिए विदेशी, देशी मदिरा बीयर की फुटकर दुकानों व मॉडल शॉप की बिक्री के समय में बदलाव किया गया है।

यूपी में अंर्तराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के फाइव स्टार होटलों में सुबह 9 बजे से ओकेजनल बार के तहत सुबह 9 बजे से शराब परोसने की अनुमति दी गई है। ऐसा विदेशी मेहमानों के आयोजित होने वाले शैंपेन ब्रेकफास्ट को देखते हुए भी किया गया है। 2018—19 आबकारी नियम के तहत पिछले साल सरकार ने दिन में 12 बजे से रात्रि दस बजे तक ही बिक्री का समय निर्धारित किया हुआ था। महाराजा रेल में भी सुबह नौ बजे से शराब मिलेगी। पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिए आइआरसीटीसी की तरफ से संचालित विशेष रेलगाड़ी महाराजा के विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए यह समय निर्धारित किया गया है।

यह भी देखे:-

अन्ना सत्याग्रह जन जागरूक साइकिल यात्रा : लखनऊ पहुचंकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा
राज्यसभा चुनाव उत्तर प्रदेश : सुरेंद्र नागर का निर्विरोध निर्वाचन तय
उत्तरप्रदेश में 24 आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर
गौतमबुद्ध नगर पीआरवी टीम सम्मानित, मिला तीसरा स्थान
उत्तर प्रदेश में 8 आईएस अफसर के तबादले
लखनऊ : 10 सितंबर को होगा बढ़ई जनचेतना संदेश रथ यात्रा का शुभारंभ
माँ-बेटे की सरेआम हत्या करने वाले बदमाश को पुलिस ने एनकाउन्टर में मार गिराया
जिलाअधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं: बीएन सिंह
बुखार के चपेट में आने से इस गाँव में हफ्ते भर में हुई 10 की मौत
उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल, कई जिलों के एसडीएम बदले
जेवर काण्ड खुलासे पर यूपी सीएम योगी ने एसएसपी लव कुमार की सराहना की
उत्तर प्रदेश में आईपीएस अधिकारीयों के हुए तबादले
जेवर एयरपोर्ट: ज्यूरिख एयरपोर्ट इण्टरनेशनल एजी. को औपचारिक रूप से मिला निर्माण का जिम्मा
मुकदमा मुझ पर होना चाहिए मेरे कार्यकर्ताओं पर नहीं :संजय सिंह
अखिल भारतीय बढ़ई महासभा की जिला कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न
संगठित अपराध और माफियायों से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश में "यूपीकोका", जानिए इसकी बड़ी बातें