युनाईटेड कालेज में प्रोफेसरों ने खेल, योग संगीत का अभ्यास किया

ग्रेटर नोएडा : युनाईटेड ग्रुप आॅफ इंस्टीटयूट ग्रेटर नोएडा के बहुआयामी साप्ताहिक फेक्लटी डेवल्पमेन्ट प्रोग्राम का आयोजन किया गया एफ0डी0पी0 में युनाईटेड इंस्टीटयूट आॅफ इंजिनियरिंग एण्ड रिसर्च के प्रोफेसरो ने भाग लिया। कार्यक्रम मे प्रोफेसरो को विश्व के जाने माने विशेषज्ञो द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। जी0जी0गुलाटी, डा0 अरूण सहाय, शेैलेश गुप्ता, डा0 हरीश कुमार, डा. राजेश तिवारी, डा0 पीयूष पाठक, अमित कुमार ओम, मेहक जेदी ने संबोधित किया। इस अवसर पर टीम वर्क के लिए फुटबाल, क्रिकेट, बैडमिन्टन प्रतियोगिता आयोजित की गई योग संगीत द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए प्रोफेसरो द्वारा योग संगीत का अभ्यास किया गया।

विश्व प्रसिद्ध गुरू रिसर्चर डा0 अरूण संहाय ने समाज संस्थान और देश के विकास के लिए शिक्षक की भूमिका कार्यशैली, अनुसंधान पर चर्चा की। प्रसिद्ध मोटीवेशनल टेªनर श्री शैलेश गुप्ता ने छात्रों को कैम्पस से कार्पोरेट तक के सफर को सफल बनाने के सूत्र दिये। यु0जी0आई0 के चैयरमेन श्री जी0जी0गुलाटी ने प्रोफेसरों को सम्बोधित करते हुए अनुशासन सम्पर्ण और जीवन मुल्यों और द्वारा देश सेवा का संदेश दिया। यु0जी0आई0 की सी0ई0ओ0 श्रीमति मोना गुलाटी ने खेल, योग, संगीत को छात्रों के सर्वागींण विकास पर प्रकाश डाला। डा0 हरीश कुमार ने अपने अन्तराट्रीय अनुभव से एक अच्छे शिक्षक के गुण कार्यशैली पर चर्चा की। डा0 राजेश तिवारी ने मनोविज्ञान द्वारा छात्रों को हताशा से सफलता में बदलने के जीवंत उदाहरण से मेन्टरिंग पर जोर डाला।

डा0 पीयूष पाठक ने योगाभ्यास कराकर योग का जीवन में महत्व के बारे में बताया। श्री अमित कुमार ओम और श्रीमति मैहक जैदी द्वारा संगीत को कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रोफेसरों ने इस बहुआयामि एफ0डी0पी0 द्वारा नए अनुमान और उर्जा द्वारा उच्च शिक्षा द्वारा राष्ट्रनिर्माण को प्रेरण मिली। भाग लेने आये सभी शिक्षकों ने यु0जी0आई द्वारा कराए गये एफ0डी0पी0 के सराहना की।

यह भी देखे:-

उत्तर प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी ....पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नोएडा में 16 जुलाई को टेक्नोत्थलोन परीक्षा, विजेता जायेंगे नासा
आईआईएमटी कॉलेज में हुई प्लेसमेंट ड्राइव, मिलेगा लाखों का पैकेज
शारदा विश्वविधालय में सांस्कृतिक विरासत कार्यक्रम, विदेशी छात्रों ने की शिरकत
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में शुरू हो रहा है शिक्षा में मास्टर्स (शाम का कोर्स)
Ryan International School, Greater Noida organized a RANGOLI MAKING COMPETITION
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल, में मनाया गया अंतर्देशीय भाषा सप्ताह
गलगोटिया कालेज में फैक्लटी डैवलपमैंट प्रोग्राम का शुभारम्भ
गलगोटिया विश्वविद्यालय : नासा स्पेस ऐप चैलेंज हैकाथाॅन प्री-क्वालिफायर प्रतियोगिता का आयोजन
रोटरी पाठशाला में ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया ने किया ध्वजारोहण
आईआईएमटी कॉलेज में उर्जा फेस्ट 2017 का आयोजन
आईईसी समूह में शिक्षण विकास कार्यक्रम
शारदा विश्वविद्यालय में कार्यशाला , दन्त रोगों की चुनौतियों पर हुई चर्चा
आईआईएमटी कॉलेज में सर्जिकल स्ट्राइक डे का आयोजन
GIMS में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन
सिटी हार्ट में मनाया गया लोहरी पर्व