एनटीपीसी ने 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिल वितरण की

ग्रेटर नोएडा। एनटीपीसी दादरी प्रबंधन द्वारा अपने सामाजिक दायित्व के अंतर्गत भारत सरकार प्रायोजित बेटी बचाओ बेटी पढाओं कार्यक्रम को बढावा देने के उद्देश्य से परियोजना दादरी व बिसरख ब्लॉक के समीपवर्ती 23 ग्रामों में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की कक्षा 8 में अध्ययनरत छात्राओं को उच्च शिक्षा हेतु ग्राम से बाहर दुर पहॅुचने में सहयोग प्रदान करने के उद्देश्य से साईकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन 6 दिसंबर को किया गया। साईकिल वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक दादरी अपूर्ब कुमार दास, विशिष्ट अतिथि गौतम बुद्ध नगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकुंद द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साइकिल प्रदान की गयी। कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिलें प्रदान की गयी।
इस समारोह में महाप्रबंधक ओएडंएम पी के मिश्रा, महाप्रबंधक अनुरक्षण जयंत भट्टाचार्या, महाप्रबंधक प्रचालन सी एस, अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन, अपर महाप्रबंधक सीएडंएम ए के सिन्हा, अपर महाप्रबंधक एस के तिवारी, उप महाप्रबंधक प्रेमचन्द, सहायक प्रबंधक राजभाषा आलोक अधिकारी, सहायक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, हेमेन्द्र सिंह, ब्लाक दादरी गौतम बुद्ध नगर महाबीर सिंह, प्रभारी, बेसिक रिसोर्स सेन्टर दादरी, गौतम बुद्ध नगर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण, सहायक कमाण्डेंट सीआईएसएफ धर्मेन्द्र राजपूत एवं पंकज गुप्ता, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उप अधिकारी विधि बिरेन्द्र सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर कन्हैया लाल ने दिया।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए दास ने कहा कि ग्रामीण छात्राओं को साईकिल उपलब्ध कराने से उनको विद्यालय जाने में आसानी होगी और उनका आत्मविश्वास बढेगा और वें पढाई में बेहतर प्रदर्शन कर पायेगी। दास ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अपने भाषण में दास ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती गांवों में सीएसआर के अंतर्गत मूलभूत सुविधओं, सीसी लेन, शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, सोलर लाइट आरओप्लांट आदि का भी उल्लेख किया।
अपने संबोधन में गौतमबुद्धनगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकंद ने सीएसआर की दिशा में किये गये इन प्रयासों के लिए एनटीपीसी प्रबंधन की सराहना की। शेख ने आगे कहा कि एनटीपीसी दादरी द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साईकिल प्रदान किये जाने से उनका मनोबल बढेगा जो कैरियर में आगे बढने में उनकी मदद करेगा। बालमुकुंद ने कहा कि बेटियां परिवार के लिए महत्वपूर्ण है अतः हमे उनकी पढाई और कैरियर में आगे बढने के लिए उनका हर संभव सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन ने बेटी बचाओं बेटी पढाओं के साथ इस कार्यक्रम को जोडते हुए ग्रामीण छात्राओं को बधाई दी ओर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उन्हे साईकिल प्राप्त करने पर स्कूल आने जाने में मदद मिलेगी जिससे वे अपने समय का सदुपयोग पढाई के लिए कर सकेंगी और जीवन में लक्ष्यों को उत्साह पूर्वक प्राप्त करेंगी। मुरलीधरन ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती क्षेत्रों के विकास में सीएसआर गतिविधियों का उल्लेख भी किया।

यह भी देखे:-

दो ग्राम पंचायतों के प्रधानों के वित्तीय अधिकार होंगे सीज
यमुना एक्सप्रेसवे : सड़क हादसा, बस में घुसी कार, दस घायल
हनुमंत कथा में जगन्नाथपुरी के माधवदास की कथा का वर्णन , हजारों की संख्या में पहुंचे भक्त
डॉ.राजेन्द्र प्रसाद जयंती की पूर्व संध्या पर कायस्थ संगम समिति ने मनाया वार्षिकोत्सव
Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो 2020 की कुछ झलकियां
आईजीआई को जेवर एयरपोर्ट जोड़ने के लिए राइट्स ने दिया ये सुझाव , पढ़ें पूरी खबर
सर्व समाज के नेताओं की मांग , अशोक गहलोत के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो 
अब ग्रेटर नोएडा में मिलेंगे "बीकानेरवाला" के लजीज व्यंजन, छात्रों को मिलेगी विशेष छूट
भाकियू का धरना जारी, निजी स्कूलों पर बोला हल्ला
पुलिस पर हमला करने वाला हरियाणा का सरपंच गिरफ्तार
मजदूरों को जहरीले सांप ने काटा, हालत नाजुक
ग्रेटर नोएडा : पुलिस लाइन में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारम्भ
यमुना एक्सप्रेस वे पर कार दुर्घटनाग्रस्त , एक ही परिवार के छह लोग घायल
अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस, लोकगीत के माध्यम से गुर्जरों के बलिदान की गाथा व इतिहास का किया गया बखान
ग्रेटर नोएडा : एससी एसटी एक्ट के विरोध में सामाजिक संगठनों ने किया प्रदर्शन
भारतीय योग संस्थान के संस्थापक प्रकाश लाल की मनाई गई नौंवी पुण्यतिथि