एनटीपीसी ने 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिल वितरण की

ग्रेटर नोएडा। एनटीपीसी दादरी प्रबंधन द्वारा अपने सामाजिक दायित्व के अंतर्गत भारत सरकार प्रायोजित बेटी बचाओ बेटी पढाओं कार्यक्रम को बढावा देने के उद्देश्य से परियोजना दादरी व बिसरख ब्लॉक के समीपवर्ती 23 ग्रामों में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की कक्षा 8 में अध्ययनरत छात्राओं को उच्च शिक्षा हेतु ग्राम से बाहर दुर पहॅुचने में सहयोग प्रदान करने के उद्देश्य से साईकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन 6 दिसंबर को किया गया। साईकिल वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक दादरी अपूर्ब कुमार दास, विशिष्ट अतिथि गौतम बुद्ध नगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकुंद द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साइकिल प्रदान की गयी। कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिलें प्रदान की गयी।
इस समारोह में महाप्रबंधक ओएडंएम पी के मिश्रा, महाप्रबंधक अनुरक्षण जयंत भट्टाचार्या, महाप्रबंधक प्रचालन सी एस, अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन, अपर महाप्रबंधक सीएडंएम ए के सिन्हा, अपर महाप्रबंधक एस के तिवारी, उप महाप्रबंधक प्रेमचन्द, सहायक प्रबंधक राजभाषा आलोक अधिकारी, सहायक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, हेमेन्द्र सिंह, ब्लाक दादरी गौतम बुद्ध नगर महाबीर सिंह, प्रभारी, बेसिक रिसोर्स सेन्टर दादरी, गौतम बुद्ध नगर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण, सहायक कमाण्डेंट सीआईएसएफ धर्मेन्द्र राजपूत एवं पंकज गुप्ता, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उप अधिकारी विधि बिरेन्द्र सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर कन्हैया लाल ने दिया।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए दास ने कहा कि ग्रामीण छात्राओं को साईकिल उपलब्ध कराने से उनको विद्यालय जाने में आसानी होगी और उनका आत्मविश्वास बढेगा और वें पढाई में बेहतर प्रदर्शन कर पायेगी। दास ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अपने भाषण में दास ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती गांवों में सीएसआर के अंतर्गत मूलभूत सुविधओं, सीसी लेन, शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, सोलर लाइट आरओप्लांट आदि का भी उल्लेख किया।
अपने संबोधन में गौतमबुद्धनगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकंद ने सीएसआर की दिशा में किये गये इन प्रयासों के लिए एनटीपीसी प्रबंधन की सराहना की। शेख ने आगे कहा कि एनटीपीसी दादरी द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साईकिल प्रदान किये जाने से उनका मनोबल बढेगा जो कैरियर में आगे बढने में उनकी मदद करेगा। बालमुकुंद ने कहा कि बेटियां परिवार के लिए महत्वपूर्ण है अतः हमे उनकी पढाई और कैरियर में आगे बढने के लिए उनका हर संभव सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन ने बेटी बचाओं बेटी पढाओं के साथ इस कार्यक्रम को जोडते हुए ग्रामीण छात्राओं को बधाई दी ओर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उन्हे साईकिल प्राप्त करने पर स्कूल आने जाने में मदद मिलेगी जिससे वे अपने समय का सदुपयोग पढाई के लिए कर सकेंगी और जीवन में लक्ष्यों को उत्साह पूर्वक प्राप्त करेंगी। मुरलीधरन ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती क्षेत्रों के विकास में सीएसआर गतिविधियों का उल्लेख भी किया।

यह भी देखे:-

शारदा विश्विद्यालय में कार्यशाला: गूगल के प्रयोग से जांची जा सकती है खबरों की सत्यता
युवक का शव मिला, दोस्तों पर हत्या का आरोप
भारतीय किसान यूनियन की समस्या को लेकर हुई पंचायत
भारतीय किसान यूनियन को मिला सीईओ यमुना से आश्वासन
हादसा : मकान ढहने से दो बच्चियों की मौत, कई घायल
ग्रेटर नोएडा में आज से शुरू होगी श्री विजय कौशल जी महाराज की श्री हनुमंत कथा
एलजी कंपनी में संचालित कैंटीन का निरीक्षण किया
ग्रेटर नोएडा : साईट - 4 में विजय महोत्सव - 2017 रामलीला का होगा भव्य मंचन
ग्रेटर नोएडा : दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा फार्मा एक्सपो CPhI & P-MEC इंडिया एक्सपो का आयोजन
तीन महीने में ही नए सड़क में पड़ गए गड्ढे, दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही: चौधरी प्रवीण भा...
सैमसंग में रोजगार दिलाने को लेकर अधिकारीयों ने हाथ खड़े किये , किसान बिफरे
नकली नोट का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
"अदब की महफ़िल " ने श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध
पब्जी गेम खेलने से रोकने, नाराज किशोर ने निर्माणाधीन बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली
स्काइलाइन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में पूल कैंपस में २ ५ छात्रों का चयन
फ़ौज में भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ लगा रहे युवक की गर्मी ने ली जान