एनटीपीसी ने 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिल वितरण की

ग्रेटर नोएडा। एनटीपीसी दादरी प्रबंधन द्वारा अपने सामाजिक दायित्व के अंतर्गत भारत सरकार प्रायोजित बेटी बचाओ बेटी पढाओं कार्यक्रम को बढावा देने के उद्देश्य से परियोजना दादरी व बिसरख ब्लॉक के समीपवर्ती 23 ग्रामों में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की कक्षा 8 में अध्ययनरत छात्राओं को उच्च शिक्षा हेतु ग्राम से बाहर दुर पहॅुचने में सहयोग प्रदान करने के उद्देश्य से साईकिल वितरण कार्यक्रम का आयोजन 6 दिसंबर को किया गया। साईकिल वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक दादरी अपूर्ब कुमार दास, विशिष्ट अतिथि गौतम बुद्ध नगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकुंद द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साइकिल प्रदान की गयी। कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिलें प्रदान की गयी।
इस समारोह में महाप्रबंधक ओएडंएम पी के मिश्रा, महाप्रबंधक अनुरक्षण जयंत भट्टाचार्या, महाप्रबंधक प्रचालन सी एस, अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन, अपर महाप्रबंधक सीएडंएम ए के सिन्हा, अपर महाप्रबंधक एस के तिवारी, उप महाप्रबंधक प्रेमचन्द, सहायक प्रबंधक राजभाषा आलोक अधिकारी, सहायक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, हेमेन्द्र सिंह, ब्लाक दादरी गौतम बुद्ध नगर महाबीर सिंह, प्रभारी, बेसिक रिसोर्स सेन्टर दादरी, गौतम बुद्ध नगर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण, सहायक कमाण्डेंट सीआईएसएफ धर्मेन्द्र राजपूत एवं पंकज गुप्ता, विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उप अधिकारी विधि बिरेन्द्र सिंह ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर कन्हैया लाल ने दिया।
इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए दास ने कहा कि ग्रामीण छात्राओं को साईकिल उपलब्ध कराने से उनको विद्यालय जाने में आसानी होगी और उनका आत्मविश्वास बढेगा और वें पढाई में बेहतर प्रदर्शन कर पायेगी। दास ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है। अपने भाषण में दास ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती गांवों में सीएसआर के अंतर्गत मूलभूत सुविधओं, सीसी लेन, शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वच्छता, सोलर लाइट आरओप्लांट आदि का भी उल्लेख किया।
अपने संबोधन में गौतमबुद्धनगर के जिला विकास अधिकारी, अनवर शेख व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बालमुकंद ने सीएसआर की दिशा में किये गये इन प्रयासों के लिए एनटीपीसी प्रबंधन की सराहना की। शेख ने आगे कहा कि एनटीपीसी दादरी द्वारा ग्रामीण छात्राओं को साईकिल प्रदान किये जाने से उनका मनोबल बढेगा जो कैरियर में आगे बढने में उनकी मदद करेगा। बालमुकुंद ने कहा कि बेटियां परिवार के लिए महत्वपूर्ण है अतः हमे उनकी पढाई और कैरियर में आगे बढने के लिए उनका हर संभव सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन विजय लक्ष्मी मुरलीधरन ने बेटी बचाओं बेटी पढाओं के साथ इस कार्यक्रम को जोडते हुए ग्रामीण छात्राओं को बधाई दी ओर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उन्हे साईकिल प्राप्त करने पर स्कूल आने जाने में मदद मिलेगी जिससे वे अपने समय का सदुपयोग पढाई के लिए कर सकेंगी और जीवन में लक्ष्यों को उत्साह पूर्वक प्राप्त करेंगी। मुरलीधरन ने एनटीपीसी दादरी द्वारा समीपवर्ती क्षेत्रों के विकास में सीएसआर गतिविधियों का उल्लेख भी किया।

यह भी देखे:-

कासना व्यापारियों ने समस्या को लेकर सीईओ ग्रेटर नोएडा से की मुलाकात
महिला शक्ति सामाजिक समिति ने महिला बंदियों के साथ मनाई होली
किसानों ने किया एयरपोर्ट बनाये जाने का रास्ता साफ - धीरेन्द्र सिंह
नववर्ष 2018 शुभ अभिनन्दन - आचार्य अशोकानंद जी महाराज , योगीराज पीठाधीश्वर (बिसरख धाम)
सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं कर रहे हैं ग्रेनो के स्कूल , डीएम जांच कराएं - गोल्डन फेडरेशन
गौतमबुद्ध नगर में थाना प्रभारियों के तबादले
पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या
गौतमबुद्ध नगर की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
आईआईए- पुलिस समन्वय बैठक में उद्यमियों ने गिनाई समस्या , मिला ये आश्वाशन , पढ़ें पूरी खबर IIA
ग्रेटर नोएडा : रामकथा से पहले महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा
ट्रेन की चपेट में आकर युवक की मौत
गलगोटिया विश्विद्यालय : मीडिया विभाग के छात्रों ने जाना रेडियो जॉकी में है उज्ज्वल कैरियर
यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा सड़क हादसा , सात की मौत
ग्रेटर नोएडा में करणी सैनिकों ने फिर भरी हुंकार, कहा नहीं चलने देंगे पद्मावती
आशीष श्रीवास्तव बने ग्रेटर नोएडा एसपी देहात
रिश्वत मांगने के आरोप में चौकी प्रभारी व दारोगा नपे, एसएसपी लव कुमार ने किया निलंबित