भाजपा नेता के हत्यारोपी पर लगा रासुका, इन 50 भू माफियाओं पर भी लगेगा रासुका

ग्रेटर नोएडा। बीते साल 2017 में बिसरख कोतवाली क्षेत्र के हैबतपुर गाँव के पास भाजपा नेता शिव कुमार समेत तीन लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में हत्या का आरोप कुख्यात सुन्दर भाटी के भतीजे अनिल भाटी पुत्र सहदेव भाटी निवासी घंघोला पर लगा था. बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल अनिल भाटी कौशाम्बी के जेल में बंद है. आज डीएम बी.एन. सिंह व एसएसपीडॉ. अजयपाल शर्मा ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर जानकारी दी कि अनिल भाटी को रासुका में निरुद्ध किया जा रहा है. अंदेशा है अगर अनिल भाटी जमानत पर बाहर आया तो अन्य अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे सकता है.

सके अलावा हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में अवैध रूप से प्लॉट काटने वाले भूमाफिया पर जिला प्रशासन रासुका लगाएगा। प्रशासन ने 50 भूमाफिया की सूची तैयार करके इनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की। डीएम ने बताया कि गिरफ्तारी होने पर इनके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई की जाएगी।
डीएम बीएन सिंह ने बताया कि प्रशासन ने डूब क्षेत्र में प्लॉट काटने वाले 50 भूमाफिया की सूची तैयार की है। इनमें वह भूमाफिया शामिल है, जिन्होंने 100 से अधिक प्लॉट बेचे हैं। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है।
बीस हजार खरीददारों को जल्द फ्लैट के लिए बिल्डरों को छूट

प्रशासन इनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई कर चुका है। पुलिस अब इनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। इनकी गिरफ्तारी होने पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) की कार्रवाई की जाएगी। जिससे कि आगे कोई भी माफिया इस तरह की गलती करने से बचे।
पांच सौ से अधिक प्लॉट बेचे : प्रशासन ने डूब क्षेत्र में 2013 से 2018 के बीच में प्लॉट काटने वाले भूमाफिया की सूची तैयार की है। जिनमें 50 माफिया ने 14314 प्लॉट बेचे हैं। इनमें वह माफिया शामिल हैं, जिन्होंने 100 से ज्यादा प्लॉट बेचे हैं। इसके अलावा 100 से कम प्लॉट बेचने वालों की गिनती नहीं है। इनमें से कुछ माफिया ऐसे भी जिन्होंने 500 से अधिक प्लॉट बेचे हैं।

दिल्ली और हरियाणा आकर जाल फैलाया दिल्ली और हरियाणा के भूमाफिया ने आकर हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में प्लॉटिंग की है। प्रशासन की सूची में शामिल जो नाम सामने आए हैं। उनमें अधिकांश दिल्ली-हरियाणा और आसपास के जिलों के रहने वाले माफिया हैं, जिसके चलते पुलिस को इनकी गिरफ्तारी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। अधिकांश लोग अपना पता बदल चुके हैं।
प्रशासन तीन लोगों पर कर चुका है कार्रवाई

जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा की संयुक्त कार्रवाई से अभी तक तीन लोगों पर रासुका लगाया जा चुका है। जिनमें दादरी में बिजली कर्मचारी को गोली मारने वाला आरोपी टीटू, खनन माफिया संजय मोमनाथल और भाजपा नेता हत्याकांड का मुख्य आरोपी अरुण यादव शामिल है। जिलाधिकारी बीएन सिंह का कहना है कि भूमाफिया पर कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कुछ और भूमाफिया की पहचान की जा रही है।
शाहबेरी प्रकरण व फर्जी कॉल सेंटर चलाने वालों पर कार्रवाई

डीएम बीएन सिंह ने बताया कि शाहबेरी प्रकरण में आरोपी लोगों के खिलाफ रासुका लगाया जाएगा। इसके अलावा नोएडा में पकड़े गए फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले आरोपियों पर भी सख्त कार्रवाई होगी। इनके खिलाफ भी रासुका लगाया जाएगा। इसके अलावा राशन घोटाले के आरोपियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। जिसके लिए प्रशासन कार्रवाई में जुटा है।
इन गांवों में काटे गए प्लॉट

यमुना और हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में आने वाले बादौली बांगर, याकूतपुर, मोतीपुर, हैबतपुर, गढ़ी चौखंड़ी, ककराला, दलेलपुर, लखनावली, मोमनाथल, तिलवाड़ा, गढ़ी समस्तीपुर, ख्वासपुर, चोटपुर, गुर्जरपुर, गुलावली, घरबरा, यूसफपुर चकशाहबेरी, अलीवर्दीपुर आदि गांव शामिल हैं।
14 हजार प्लॉट हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में पांच साल में बेच डाले
100 से अधिक प्लॉट बेचने वाले भूमाफिया चिन्हित

प्रशासन ने हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में प्लॉट काटने वाले 50 भूमाफिया की सूची तैयार की है। इनमें वह भूमाफिया शामिल है, जिन्होंने 100 से अधिक प्लॉट बेचे हैं। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है।” -बीएन सिंह, जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर

यह भी देखे:-

निकाय चुनाव में बांटने के लिए तस्करी की शराब पकड़ी, तीन गिरफ्तार
नोएडा फेज- 3 पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर लुटेरे
जेवर हिंसा में पहली गिरफ्तारी
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय भारत की छवि को गलत रूप से प्रस्तुत करने वालों को जवाब देने का केंद्र बने : स...
पूर्व विधायक कर रहा था विदेशी हथियार की तस्करी , एसटीएफ ने किया अवैध असलाह तस्कर गिरोह का पर्दाफाश
दोस्तों के साथ मिलकर छात्रा ने रची थी खुद के अपहरण की कहानी , पुलिस-एसटीएफ ने किया पर्दाफाश 
जानलेवा हमला , फ़ास्ट फ़ूड दुकान संचालक के पेट पर चाकू मारा
होलीडे पैकेज के नाम पर चल रहा था ठगी का धंधा, चार गिरफ्तार
सेक्टर 58 पुलिस ने किया गैंगस्टर में वांटेड दो बदमाशों को गिरफ्तार
कंपनी के लॉकर से करोड़ों की चांदी गायब, जांच में जुटी पुलिस
हथियारबंद बदमाशों ने मोबाईल और नकदी लूटा
नौवीं की छात्रा के साथ घर में घुस कर रेप
खूनी संघर्ष में हत्या के छह आरोपी गिरफ्तार , अवैध हथियार बरामद
खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इन तीन अपराधिक प्रवृति के लोगों पर लगा गैंग्स्टर
सेक्टर जू में चोरों ने मचाया तांडव, कई घरों के ताले टूटे