डॉ.राजेन्द्र प्रसाद जयंती की पूर्व संध्या पर कायस्थ संगम समिति ने मनाया वार्षिकोत्सव

ग्रेटर नोएडा : देश के प्रथम राष्ट्रपति, भारतीय रत्न श्रेध्य डॉ. राजेन्द्र प्रसाद जयंती की पूर्व संध्या पर कायस्थ संगम समिति ग्रेटर नोएडा के तत्वावधान में प्रतिभाओं व वरिष्ठ जनों को समर्पित वार्षिकोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया।



देखें VIDEO, कायस्थ संगम समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम की झलकियाँ >>



वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में नवरत्न फाउंडेशन्स के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव व गाजियाबाद के समाजसेवी अशोक श्रीवास्तव से रहे। कार्यक्रम का संचालन कायस्थ संगम समिति के मुख्य न्यासी कमल श्रीवास्तव ने बेहद रोचक अंदाज में किया।
ASHOK SRVASTAVA
वार्षिकोत्सव का श्रीगणेश दीपप्रज्जवलन के बाद भगवान चित्रगुप्त की स्तुति, वंदना व आरती के साथ हुआ। देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण व श्रधांजलि देने के बाद शुरू हुए टैलेंट शो में सबसे पहले अंजलि ने फिल्मी गीत पर आधारित नृत्य की प्रस्तुति की। नृत्य में परी श्रीवास्तव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. वैष्णवी, तुष्ठिका, जौली , गीतांजलि, पीहू सहित लगभग दर्जन भर प्रतिभाओं ने सुर ताल से कदम मिलाते हुए लयबद्ध प्रस्तुति से लोगो का दिल जीत लिया। आयुषि, आरव, सार्थक श्रीवास्तव, एडवोकेट अरविंद श्रीवास्तव सहित आधा दर्जन प्रतिभाओ ने अलग- अलग धुनों पर बेहतरीन स्वर में गायन प्रस्तुति की.. साहिल, सुयास ने गिटार बजाते हुए गायन की प्रस्तुति दी. वही रितिक श्रीवास्तव ने कीबोर्ड सॉंग प्रस्तुत किया।

वार्षिकोत्सव को मुख्यअतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए नेशनल कायस्थ एक्शन कमेटी के राष्ट्रीय संयोजक अशोक श्रीवास्तव ने कहा समाज में बहुत गलत धारणा फैली है कि भगवान चित्रगुप्त मुंशी है।उन्होंने आगे कहा कि भगवान चित्रगुप्त ही एकमात्र जीवित भगवान हैं जो पृथ्वी की उत्पत्ति से लेकर अब तक और जब तक संसार चलेगा तब तक सभी जीवधारियों के पाप पुण्य का लेखा जोखा रखने वाले हैं। वो कायस्थ समाज के पिता हैं. भगवान या यूं कह लीजिए भगवान चित्रगुप्त कायस्थ समाज के पिता हैं। कायस्थों को अपनी शक्ति पहचाननी होगी। सबल व स्थापित लोगो को राजनीति, रोजगार व अन्य क्षेत्रों में सहायतार्थ आगे आना होगा तभी कायस्थ समाज का विकास सम्भव है। इससे पूर्व एडवोकेट अरविंद श्रीवास्तव ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के सादगी भरे राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डाला।

प्रतिभाओ की सुंदर प्रस्तुति से खुश होकर विकास सक्सेना ने अपनी संस्था संस्कार भारती की तरफ से बच्चों को सम्मानित करने का निर्णय लिया।डेल्टा 2 के सामुदायिक केंद्र में सम्पन्न हुए इस वार्षिकोत्सव का समापन सम्मान समारोह के साथ हुआ। नन्ही प्रतिभाओ, गीत संगीत प्रतिभाओ के साथ कायस्थ समाज के वरिष्ठजनों को भी सम्मानित किया गया। इस बीच लेखन के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य कर रहे पत्रकार सहित्यधर्मी अनिल श्रीवास्तव को मेडल व प्रशस्ति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में समिति के शैलेन्द्र श्रीवास्तव, अरविंद श्रीवास्तव, साधना सिन्हा, अंशु श्रीवास्तव, सन्दीप सक्सेना, राघवेंद्र श्रीवास्तव, राकेश , अवधेश श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, अनिल श्रीवास्तव, रोहित प्रियदर्शन, प्रशांत, कावेरी सिटी सेंटर व कुमार हॉस्पिटल स्टाफ सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।अंत मे सहभोज का लुफ्त उठाया गया।

यह भी देखे:-

बेलगाम ट्रक ने ली बाईक सवार की जान
दीवार से टकराई स्कूल बस, दर्जन भर छात्र घायल
गौरक्षा के नाम पर कानून अपने हाथ में न लें कार्यकर्त्ता : अर्पणा सिंह जिलाध्यक्ष गौ रक्षा सेवा समिति
पदमावती फिल्म का विरोध , प्रदर्शन करने पर होगा उग्र आंदोलन -राजपूत उत्थान सभा
डीएम बी.एन सिंह ने लगाई चौपाल , ग्रामीणों ने गिनाई शिकायतें
एनजीटी नियमों का उलंघन कर रही कंपनी पर भारी जुर्माना , डीएम वॉर रूम ने की थी शिकायत
एनटीपीसी दादरी को भारत सरकार का राजभाषा पुरस्कार
क्रांतिकारी शहीद दरियाव सिंह की स्मृति में बने पार्क : करप्शन फ्री इण्डिया ने दिया ज्ञापन
आईटीआर फाईल करने के बावजूद कहीं आयकर विभाग भेज नदे आपको नोटिस , जानिए क्यों , पढ़ें पूरी खबर
दर्दनाक : ट्रैक्टर ट्राली ने छात्र को कुचला, मौत
इंडिगो व SRF फाउंडेशन द्वारा सरकारी स्कूलों में आवश्यक सामानों का वितरण
अहमदाबाद गुजरात हुए राष्ट्रीय हरित सम्मेलन : गौतमबुद्ध नगर के 2 अध्यापक सम्मानित
सामाजिक साझा मंच निकालेगा जन पैदल यात्रा, उत्तर प्रदेश को विभाजित करने की मांग
समाजवादी पार्टी ने की बैठक
बिल्डर से परेशान HOME BUYER ने आत्महत्या की इजाजत मांगी
फसल ऋण मोचन योजना कैम्प 7 अक्टूबर से शुरू