टेक्नीशियन के कौशल को निखारने के लिए यामहा मोटर्स द्वारा ग्रैंड प्रिक्स का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : अपने टेक्नीशियनों, स्पेयर पाट्र्स मैनेजरों व सर्विस एडवाइजर्स के कौैशल को और निखारने के लक्ष्य के साथ इंडिया यामहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड (आईवाईएम) ने आज कंपनी के सूरजपुर प्लांट में नेशनल टेक्नीशियन ग्रैंड प्रिक्स (एनटीजीपी) और नेशनल पाट्र्स मैनेजर ग्रैंड प्रिक्स (एनपीजीपी) का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य समस्याओं से निपटने और ग्राहकों को बेहतर सपोर्ट देने के कौशल से युक्त बेहतरीन टेक्नीशियनों को तैयार करना है।



देखें VIDEO, रविंदर सिंह सेनियर वाईस प्रेसिडेंट स्ट्रेजी एंड प्लानिंग GROUP ने YAMHA MOTORS की गुणवत्ता पर क्या कहा-



इस साल एनटीजीपी के 9वें संस्करण में देशभर से ‘टेक्नीशियन’ की श्रेणी में 2493 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसी के साथ एक अन्य श्रेणी ‘सर्विस एडवाइजर’ को भी एनटीजीपी के साथ जोड़ा गया है, जिससे डीलरशिप स्तर पर ग्राहकों को पूर्ण संतुष्टि प्रदान करने में सफलता मिल सके। इस श्रेणी में
इस साल देशभर से 1130 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।



देखें VIDEO, आखिर कैसे भारत के इस तकनीशियन ने 18 देशों को पछाड़ते हुए बना यामहा वर्ल्ड तकनीशियन ग्रैंड प्रिक्स 2018 CUSTOMER SATISFACTION का विजेता



पाट्र्स इन्वेंटरी को संभालते हुए वेयरहाउस हैंडलिंग, स्पेयर पाट्र्स डिस्ट्रीब्यूशन और मैनेजमेंट में प्रतिभागियों की क्षमता को परखने के लिए यामहा ने पिछले साल से नेशनल पाट्र्स मैनेजर ग्रैंड प्रिक्स (एनपीजीपी) का आयोजन भी शुरू किया है। इस श्रेणी में इस साल 430 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।
कस्टमर सर्विस के क्षेत्र में सेवाओं को बेहतर बनाने के लक्ष्य के साथ होने वाली अपनी तरह की इस अनोखी प्रतियोगिता में इस साल देशभर से करीब 4000 प्रतिभागियों ने अपनी-अपनी श्रेणी में हिस्सा लिया। एनटीजीपी प्रतियोगिता के तहत ‘क्वालिटी रिपेयर’, ‘क्विक रिपेयर’ और ‘इकोनाॅमिकल रिपेयर’ के मामले में प्रतियोगियों की क्षमता को आंका जाता है। इसके जरिये ग्राहकों को श्रेष्ठ सेवा देने की यामहा की प्रतिबद्धता को ताकत मिलती है। इन श्रेणियों में दोपहिया वाहनों पर ट्रबल शूटिंग वाईडीटी वी 3.0, रिपेयर, फाइनल इंस्पेक्शन, इंजन नाॅइस, व्हिकल रिसीविंग और डिलीवरी के मामले में प्रतियोगियों की कुशलता मापी गई। इसमें उनकी गति, दक्षता और कुशलता को जांचा गया। इन सभी क्षेत्रों में प्रदर्शन के आधार पर विजेता का चुनाव किया गया।

एनटीजीपी के विजेता टेक्नीशियन को 2020 में जापान में यामहा मोटर कंपनी (वाईएमसी) में आयोजित होने वाले वल्र्ड टेक्नीशियंस ग्रैंड प्रिक्स में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

इस मौके पर यामहा मोटर इंडिया सेल्स प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट, स्ट्रेटजी एंड प्लानिंग श्री रविंदर सिंह ने कहा, “आज सूरजपुर प्लांट में एनटीजीपी के आयोजन की हमें खुशी है। इस प्रतियोगिता में हर साल बढ़ते प्रतिभाग के साथ संवदेनशीलता को अनुभव करने के यामहा के ग्लोबल काॅरपोरेट अभियान के अनुरूप ब्रांड ने न केवल अपने ग्राहकों बल्कि अपने कर्मचारियों को भी शानदार अनुभव दिया है। यामहा का लक्ष्य है कि ग्राहकों को न केवल शानदार उत्पाद दिए जाएं, बल्कि उन्हें शानदार आफ्टर सेल्स सर्विस भी मिले। एनपीजीपी और सर्विस एडवाइजर जैसी प्रतियोगिताओं के जरिये ब्रांड ने एक बार फिर वर्षों से अर्जित ज्ञान एवं अनुभव से समझौता किए बिना विश्व स्तरीय उत्पाद एवं सेवा देने के वादे को लेकर प्रतिबद्धता जताई है।”

नेशनल टेक्नीशियन ग्रैंड प्रिक्स (एनटीजीपी) का आयोजन भारत में पहली बार 2010 में किया गया था, जिसमें 350 टेक्नीशियनों ने हिस्सा लिया था। यामहा तब से हर साल नेशनल टेक्नीशियन ग्रैंड प्रिक्स का आयोजन कर रही है और साल दर साल इसमें हिस्सा लेने वालों की संख्या बढ़ रही है। 2011 में 650, 2012 में 850, 2013 में 726, 2014 में 932, 2015 में 1385, 2016 में 1877 और 2017 में 2243 टेक्नीशियनों ने हिस्सा लिया था।
प्रोफेशनल टेक्निकल स्किल, जाॅब एक्सप्लेनेशन और विशेष सुविधा के जरिये यामहा लगातार ग्राहकों की संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित करती है। वाईटीए (यामहा टेक्निकल एकेडमी) इस दिशा में इसकी प्रमुख शैक्षिक इकाई है। प्रोफेशनल टेक्नीशियन तैयार करने के लक्ष्य के साथ यामहा सर्विस नेटवर्क के जरिये इसे दुनियाभर में स्थापित किया गया है। ऐसे टेक्नीशियनों को यामहा ‘प्रोफेशनल टेक्निकल डाॅक्टर’ भी कहती है।

यह भी देखे:-

पढ़ें पूरी खबर, ग्रेनो में किस अंदाज़ में मनाया गया एयर सर्जिकल स्ट्राइक का जश्न
हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्वक होली संपन्न कराने के लिए डीएम- एसएसपी ने ली बैठक
श्री राम मित्र मंडल रामलीला : सीता जन्म एवं अहिल्या उद्धार का मार्मिक चित्रण
आत्मनिर्भर भारत एवं बजट 2021 पर भाजपा गौतम बुद्ध नगर बिसरख मंडल में बैठक
दर्दनाक : ट्रैक्टर ट्राली ने छात्र को कुचला, मौत
नार्वे देश की महिला न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर
गौतमबुद्ध नगर : डीएम बी.एन. सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक , पुलिस प्रशासन को दिए दिशा निर्देश
लोकसभा चुनाव 2019: जानिए तिथि , गौतमबुधनगर समेत समूचे उत्तर प्रदेश के लोकसभा सीट का चुनाव कार्यक्रम
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लगाई चौपाल, सुनी लोगों की समस्याएं
घायल हालत में मिला दूध व्यापारी, तीन दिन से था लापता
रास्ता बन्द करने पर भड़के ग्रामीण, किया प्रदर्शन
घोड़ी से टकराई बाइक, एक की मौत, दो घायल
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय : "प्राचीन राजवंशो में राजनीतिक व्यवस्था" विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोज...
डीएम बी.एन सिंह ने किया कलक्ट्रेट कार्यालय का औचक निरिक्षण, अनुपस्थित स्टाफ से माँगा स्पष्टीकरण
यमुना एक्सप्रेस-वे : दो कारों की भिडंत में विदेशी नागरिक समेत चार घायल
डीएम बी.एन. सिंह के निर्देश पर कई दुकानों पर जिलापूर्ती विभाग की बड़ी कार्यवाही