जीडी गोयनका स्कूल में शिक्षा प्रस्तुतीकरण, बच्चों ने प्रस्तुत की विभिन्न राज्यों की झलकियाँ

ग्रेटर नोएडा : शिक्षार्थियों में नैतिक, व्यावहारिक. अध्यात्मिक, सांस्कृतिक विकास के साथ शिक्षा के प्रति रूची जागृत करते हुए अनवरत रूप से दृढ़ता के साथ कार्यरत जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा नित नए आयामों को छू रहा है. छात्रों को नैतिकता, सामाजिक मूल्यों के साथ -साथ सांस्कृतिक धरोहर की रक्षा की रक्षा करने की प्रेरणा देते हुए स्वस्थ व जागरूक समाज की नींव रख रहा है.
Class Presentation
इसके लिए संस्थान लगातार अनुकूल वातावरण व संरक्षण प्रदान आकर रही है. इन्हीं उधेश्यों को ध्यान में रखते हुए विद्यालय में कक्षा 4 के विद्यार्थियों द्वारा भारत की अनेकता में एकता को प्रदर्शित करने हेतु 24 नवम्बर को विद्यालय में कस्खा प्रस्तुतीकरण समारोह का आयोजन किया गया. जिसमे बिहार, उड़ीसा व पश्चिम बंगाल के विविध रूपों को प्रदर्शित किया गया. समारोह का प्रारंभ प्रधानाचार्य डॉ. रेणू सहगल ने मुख्य अतिथि डॉ. गोपा भरद्वाज ( शिक्षाविद, लेखक. गोल्ड मेडलिस्ट ) तथा विशिष्ट अतिथि अनुष्का मुखर्जी ( गायिका इंडियन आइडल व Voice India Kids) के साथ प्रथम पूजनीय विघ्नहर्ता श्री गणेश जी तथा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके किया. सर्वप्रथम छात्रों के द्वारा उड़ीसा के प्रसिद्ध गीत रंगों बबतीतथा छठ पूजा के गीत की अद्भुत प्रस्तुति ने गणमान्य अतिथियों का मन मोह लिया. भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा को प्रदर्शित कर छात्रों ने अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. रजनी देवी का नृत्य व नेता जी सुभाष चन्द्र बोस तथा रविन्द्र नाथ टैगोंरके चरित्र का चित्रांकन का प्रदर्शन विशेष आकर्षण का केंद्र था.

विभिन्न प्रतियोगिताओं ने विजेता प्रतिभागियों को मंच पर सम्मानित किया गया. जिसके साक्षी अभिभावक भी बने. अभिभावक अपने बच्चे में छिपे कौशल को मंच पर देख उन्हें सम्मानित होते देखकर गौरान्वित हो गए. अंत में मुख्य स्तिथि ने विद्यालय की उपलब्धियों की प्रशंसा की व छात्रों का उत्साहवर्धन किया. छात्रों ने विभिन्न विषयों से सम्बंधित अपने रचनात्मक कार्यं व गतिविधियों भी किया. जिसकी अभिभावकों ने सराहना की. अंत में विद्यालय की प्राथमिक वर्ग की कोऑर्डिनेटर डॉ. नीलम वर्मा ने कार्यक्रम में आए हुए गणमान्य अतिथियों एवं अभिभावकों के प्रति आभार प्रकट करके “मिले सुर मेरा तुम्हारा..” गाने के साथ समापन की घोषणा की .

यह भी देखे:-

चीनी निर्यात पर साढ़े दस रुपये प्रति किलो की सब्सिडी देने का निर्णय
छात्रा आत्महत्या मामला : परिजनों ने स्कूल गेट पर किया प्रदर्शन, लगाया जाम
संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन : सैमसंग पर धरना देने के लिए ग्रामीणों को किया जागरूक
स्काइलाइन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन
ग्रेटर नोएडा : महिला से पॉश सोसाइटी में गैंग रेप
16वीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग की मौत
जेवर रेप- लूट काण्ड में समाजवादी पार्टी ने बनाई पांच सदस्यीय जांच समिति
बुजुर्ग ने पार्क में लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस
Mlc election:भाजपा ने श्रीचंद शर्मा पर जताया भरोसा, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
वीरेंद्र डाढ़ा होंगे बसपा से गौतमबुद्धनगर लोक सभा प्रत्याशी, लोकसभा कार्यकर्ता सम्मलेन में की गई घोषण...
एस्टर पब्लिक स्कूल में वार्षिक खेल सांस्कृतिक महोत्सव, बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
एक्सप्रेसवे के लूटेरे गिरफ्तार, पुलिस ने बड़ी लूट का किया खुलासा
आदर्श रामलीला सूरजपुर : रामजन्म पर अयोध्या में ख़ुशी की लहर
पेड़ से टकराई कार, दो की मौत
ऑटो एक्सपो की तैयारी पूरी , जानिए कौन सी गाड़ी होगी लॉन्च
मतगणना से पहले गृह मंत्रालय ने जारी किया ये अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर