देखें VIDEO, योगा चैंपियनशिप में बच्चों ने किया हैरतंगेज प्रदर्शन

जहांगीरपुर: बोर्डर निकट आरपीएस सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल सिरियाल के प्रांगण में योगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसियेशन उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित पांचवीं वी नॉर्थ जोन योगा चैंपियनशिप में प्रतिभागियों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया! मेरठ (मवाना) की आठ वर्षीय बालिका श्रेष्ठा शर्मा ने बालिका वर्ग में चैंपियन ऑफ चैम्पियंस का खिताब जीता!


देखें VIDEO>>

इस अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के पदेन संरक्षक द्वारा योगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रशांत कुमार आर्य को उत्कृष्ट कार्य के लिए उत्तर प्रदेश गौरव रत्न अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा लखनऊ में की गई! तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं समिति के चेयरमैन उमेश शर्मा ने प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया! जनपद बुलंदशहर के इतिहास में पहली बार आयोजित इस योगा प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश हरियाणा उत्तराखंड दिल्ली तथा हिमाचल प्रदेश के साथ ही साथ वियतनाम से भागीदारी की गई! बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे प्रारंभ चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र में आरपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ ही साथ दूरदराज से पधारे प्रतिभागियों ने आर्टिस्टिक एवं रिदिम योगा का यादगार एवं मनमोहक प्रदर्शन किया!

इंडियाज गॉट टैलेंट विनर टीम-इंडिया बॉयज के हैरतअंगेज प्रदर्शन को देख दर्शक दांतो तले अंगुलियां दबाने को मजबूर हो गए! प्रतियोगिता स्थल दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट से गूँजता रहा! उद्घाटन सत्र के बाद विभिन्न आयु वर्गों की प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष वर्ग में आरम्भ की गई!

योगा प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश सहित पांचों राज्यों के अलावा योगा के अंतरराष्ट्रीय स्तर के निर्णायक जज एवं विशेषज्ञों के साथ ही साथ स्वामी सुरेन्द्रा नंद सरस्वती नरेश स्वामी एवं समाजसेवी शिक्षाविद रजनी पब्लिक स्कूल डिबाई की डायरेक्टर डॉ जया बंसल गंगा पब्लिक स्कूल डिबाई के प्रबंधक कुमुद भारतीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह आरपीएस स्कूल के अध्यक्ष कमल फूल सिंह प्रबंधक डॉ वीके तेवतिया प्रधानाचार्य डा0 पुष्पलता जितेंद्र कुमार सिंह उर्फ टिंकू आदि मौजूद रहे! खेल आयोजक सचिव प्रशांत आर्य एवं शारीरिक शिक्षक एवं एसोसिएशन के जिला सचिव पवन शर्मा के दिशा निर्देशन में अंतिम चरण में पुरुष एवं महिला वर्ग की ओवरऑल चैंपियनशिप के लिए खुली प्रतियोगिता की गई जिसके पुरुष वर्ग में पलवल के मनजीत तथा मेरठ (मवाना) की बेटी श्रेष्ठा शर्मा ने महिला वर्ग में चैंपियन ऑफ चैम्पियंस का खिताब जीता!

चैंपियनशिप के लिए आयोजित कार्यक्रम में जहां प्रतिभागी अपना शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह ते रहे वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रशांत विद्यालय के प्रबंधक डॉ विनोद तेवतिया एवं प्रधानाचार्य डॉक्टर पुष्पलता तथा प्रशांत आर्य आगंतुकों को प्रतीक चिन्ह ट्रॉफी एवं फूल माला सहित सम्मान पत्र देकर सम्मानित करते रहे! योगा प्रतियोगिता के साथ ही साथ विद्यालय की अनुशासित व्यवस्था भी यादगार रही! — रिपोर्ट: विनय शर्मा जहांगीरपुर

यह भी देखे:-

सिटी हार्ट अकादमी में दो दिवसीय खेल दिवस का शुभारम्भ
निखिल बने परिषदीय खेल कूद प्रतियोगिता के चैंपियन
रॉल बॉल में रिकॉर्ड कायम करने वाले चरण सिंह सम्मानित
एनबीए बास्केट बॉल प्रतियोगिता : गलगोटिया की टीम बनी उपविजेता
डीपीएस गर्ल्स एथलीट मीट : डीपीएस लखनऊ की शैली श्रीवास्तव बनी बेस्ट एथलीट
खेल दिवस पर आयोजित खेलो मे पम्मी मालिक बनी आल ओवर चैंपियन
Ryan International School : NATIONAL LIVE OLYMPIAD ACHIEVERS
रामाज्ञा स्कूल दादरी में खेल प्रतियोगिता में बच्चों ने प्रतिभा का किया प्रदर्शन
सीबीएसई नार्थ जोन अंडर-19 फुटबॉल में एस्टर पब्लिक स्कूल बनी विजेता
26 वीं बार विजय शर्मा बने Inter Denso Badminton Championship के विजेता
दिव्यांग एशिया कप में मूलचंद का चयन, ग्रेटर नोएडा के इस गाँव में मन रहा है जश्न
रयान ग्रेटर नोएडा के रिज़वान ने ताइक्वांडो में लहराया परचम
सेंट जोसेफ स्कूल : खेल दिवस में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा , ग्रीन हाऊस रहा प्रथम
ग्रेटर नोएडा : दिल्ली केसरी सिंटू पहलवान डगरपुर का जोरदार स्वागत
राष्ट्रीय रोल बॉल प्रतियोगिता में ग्रेनो के दो खिलाड़ियों का चयन
भाजयुमो करेगी प्रदेश भर में कमल कप खेल प्रतियोगिता का आयोजन