देखें VIDEO, योगा चैंपियनशिप में बच्चों ने किया हैरतंगेज प्रदर्शन

जहांगीरपुर: बोर्डर निकट आरपीएस सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल सिरियाल के प्रांगण में योगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसियेशन उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित पांचवीं वी नॉर्थ जोन योगा चैंपियनशिप में प्रतिभागियों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया! मेरठ (मवाना) की आठ वर्षीय बालिका श्रेष्ठा शर्मा ने बालिका वर्ग में चैंपियन ऑफ चैम्पियंस का खिताब जीता!


देखें VIDEO>>

इस अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के पदेन संरक्षक द्वारा योगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रशांत कुमार आर्य को उत्कृष्ट कार्य के लिए उत्तर प्रदेश गौरव रत्न अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा लखनऊ में की गई! तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं समिति के चेयरमैन उमेश शर्मा ने प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया! जनपद बुलंदशहर के इतिहास में पहली बार आयोजित इस योगा प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश हरियाणा उत्तराखंड दिल्ली तथा हिमाचल प्रदेश के साथ ही साथ वियतनाम से भागीदारी की गई! बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे प्रारंभ चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र में आरपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ ही साथ दूरदराज से पधारे प्रतिभागियों ने आर्टिस्टिक एवं रिदिम योगा का यादगार एवं मनमोहक प्रदर्शन किया!

इंडियाज गॉट टैलेंट विनर टीम-इंडिया बॉयज के हैरतअंगेज प्रदर्शन को देख दर्शक दांतो तले अंगुलियां दबाने को मजबूर हो गए! प्रतियोगिता स्थल दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट से गूँजता रहा! उद्घाटन सत्र के बाद विभिन्न आयु वर्गों की प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष वर्ग में आरम्भ की गई!

योगा प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश सहित पांचों राज्यों के अलावा योगा के अंतरराष्ट्रीय स्तर के निर्णायक जज एवं विशेषज्ञों के साथ ही साथ स्वामी सुरेन्द्रा नंद सरस्वती नरेश स्वामी एवं समाजसेवी शिक्षाविद रजनी पब्लिक स्कूल डिबाई की डायरेक्टर डॉ जया बंसल गंगा पब्लिक स्कूल डिबाई के प्रबंधक कुमुद भारतीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह आरपीएस स्कूल के अध्यक्ष कमल फूल सिंह प्रबंधक डॉ वीके तेवतिया प्रधानाचार्य डा0 पुष्पलता जितेंद्र कुमार सिंह उर्फ टिंकू आदि मौजूद रहे! खेल आयोजक सचिव प्रशांत आर्य एवं शारीरिक शिक्षक एवं एसोसिएशन के जिला सचिव पवन शर्मा के दिशा निर्देशन में अंतिम चरण में पुरुष एवं महिला वर्ग की ओवरऑल चैंपियनशिप के लिए खुली प्रतियोगिता की गई जिसके पुरुष वर्ग में पलवल के मनजीत तथा मेरठ (मवाना) की बेटी श्रेष्ठा शर्मा ने महिला वर्ग में चैंपियन ऑफ चैम्पियंस का खिताब जीता!

चैंपियनशिप के लिए आयोजित कार्यक्रम में जहां प्रतिभागी अपना शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह ते रहे वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रशांत विद्यालय के प्रबंधक डॉ विनोद तेवतिया एवं प्रधानाचार्य डॉक्टर पुष्पलता तथा प्रशांत आर्य आगंतुकों को प्रतीक चिन्ह ट्रॉफी एवं फूल माला सहित सम्मान पत्र देकर सम्मानित करते रहे! योगा प्रतियोगिता के साथ ही साथ विद्यालय की अनुशासित व्यवस्था भी यादगार रही! — रिपोर्ट: विनय शर्मा जहांगीरपुर

यह भी देखे:-

सेन्ट जोसेफ स्कूल में 21वीं एएसआईएससी राष्ट्रीय बॉस्केट बॉल प्रतियोगिता का आयोजन
आखिरी ओवर की आखिरी गेंद और हैदराबाद ने सब को चौका दिया
रयान इंटरनेशनल स्कूल में होगा सीबीएसई नार्थ जोन 1 स्केटिंग प्रतियोगिता का होगा आयोजन
द्रोण मेला में दंगल , अखाड़े में महिलाओं ने दिखाया दमखम
ग्रेनो वेस्ट एस्टर पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया खेल दिवस
यूपी स्टेट इंटर स्कूल कराटे चैंपियनशिप में ग्रेनो के बच्चे रहे अव्वल
लडपुरा बना GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट का विजेता
चण्डीगढ़ चीता ने दिल्ली किंग्स को हराकर एनआईसीएल ट्रॉफी पर  कब्ज़ा जमाया 
माउन्ट एवरेस्ट डांस स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप 2021 : राजनीकांत ठाकुर के नेतृत्व में भारतीय टीम ने जीते ...
ग्रेटर नोएडा में घरेलू चरण धमाल मचाने के लिए तैयार यूपी योद्धा
कौशल्या वर्ल्ड स्कूल ग्रेनो में सीबीएसई नेशनल टीटी चैंपियनशिप, 1200 खिलाडी लेंगे हिस्सा, देखें विड...
भारत-पाक मैच: हम देश के फैसले के साथ -कोहली
एक्यूरेट में हाई स्पीड स्पोर्ट्स का आयोजन
तैयारी: 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल का दूसरा चरण, होगी प्लेऑफ के लिए जंग
गलगोटियाज विश्वविद्यालय में फैकल्टी र्स्पोटस फैस्ट 2021 का भव्य आयोजन
ग्रेटर नोएडा : टी -20 इंटरनेशनल सीरीज मुकाबाले का आगाज, अफगानिस्तान ने आयरलैंडको रौंदा