देखें VIDEO, योगा चैंपियनशिप में बच्चों ने किया हैरतंगेज प्रदर्शन

जहांगीरपुर: बोर्डर निकट आरपीएस सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल सिरियाल के प्रांगण में योगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसियेशन उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित पांचवीं वी नॉर्थ जोन योगा चैंपियनशिप में प्रतिभागियों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया! मेरठ (मवाना) की आठ वर्षीय बालिका श्रेष्ठा शर्मा ने बालिका वर्ग में चैंपियन ऑफ चैम्पियंस का खिताब जीता!


देखें VIDEO>>

इस अवसर पर प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के पदेन संरक्षक द्वारा योगा स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रशांत कुमार आर्य को उत्कृष्ट कार्य के लिए उत्तर प्रदेश गौरव रत्न अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा लखनऊ में की गई! तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं समिति के चेयरमैन उमेश शर्मा ने प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया! जनपद बुलंदशहर के इतिहास में पहली बार आयोजित इस योगा प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश हरियाणा उत्तराखंड दिल्ली तथा हिमाचल प्रदेश के साथ ही साथ वियतनाम से भागीदारी की गई! बुधवार की सुबह लगभग 9 बजे प्रारंभ चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र में आरपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ ही साथ दूरदराज से पधारे प्रतिभागियों ने आर्टिस्टिक एवं रिदिम योगा का यादगार एवं मनमोहक प्रदर्शन किया!

इंडियाज गॉट टैलेंट विनर टीम-इंडिया बॉयज के हैरतअंगेज प्रदर्शन को देख दर्शक दांतो तले अंगुलियां दबाने को मजबूर हो गए! प्रतियोगिता स्थल दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट से गूँजता रहा! उद्घाटन सत्र के बाद विभिन्न आयु वर्गों की प्रतियोगिता महिला एवं पुरुष वर्ग में आरम्भ की गई!

योगा प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश सहित पांचों राज्यों के अलावा योगा के अंतरराष्ट्रीय स्तर के निर्णायक जज एवं विशेषज्ञों के साथ ही साथ स्वामी सुरेन्द्रा नंद सरस्वती नरेश स्वामी एवं समाजसेवी शिक्षाविद रजनी पब्लिक स्कूल डिबाई की डायरेक्टर डॉ जया बंसल गंगा पब्लिक स्कूल डिबाई के प्रबंधक कुमुद भारतीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह आरपीएस स्कूल के अध्यक्ष कमल फूल सिंह प्रबंधक डॉ वीके तेवतिया प्रधानाचार्य डा0 पुष्पलता जितेंद्र कुमार सिंह उर्फ टिंकू आदि मौजूद रहे! खेल आयोजक सचिव प्रशांत आर्य एवं शारीरिक शिक्षक एवं एसोसिएशन के जिला सचिव पवन शर्मा के दिशा निर्देशन में अंतिम चरण में पुरुष एवं महिला वर्ग की ओवरऑल चैंपियनशिप के लिए खुली प्रतियोगिता की गई जिसके पुरुष वर्ग में पलवल के मनजीत तथा मेरठ (मवाना) की बेटी श्रेष्ठा शर्मा ने महिला वर्ग में चैंपियन ऑफ चैम्पियंस का खिताब जीता!

चैंपियनशिप के लिए आयोजित कार्यक्रम में जहां प्रतिभागी अपना शानदार प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह ते रहे वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रशांत विद्यालय के प्रबंधक डॉ विनोद तेवतिया एवं प्रधानाचार्य डॉक्टर पुष्पलता तथा प्रशांत आर्य आगंतुकों को प्रतीक चिन्ह ट्रॉफी एवं फूल माला सहित सम्मान पत्र देकर सम्मानित करते रहे! योगा प्रतियोगिता के साथ ही साथ विद्यालय की अनुशासित व्यवस्था भी यादगार रही! — रिपोर्ट: विनय शर्मा जहांगीरपुर

यह भी देखे:-

इम्पीरियल सोसाइटी ऑफ़ इनोवेटिव द्वार हाइब्रिड फार्मूला कार रेस का समापन
रशिया में जलवे दिखा रहा है ग्रेनो खैरपुर का क्रिकेटर रोबिन शर्मा
पथिक क्रिकेट ट्रॉफी का क्वार्टर फ़ाइनल सोमवार से, ये आठ टीम होंगी मैदान में
शारदा विश्वविद्लाया में संतोष ट्राफी का समापन
RYAN GREATER NOIDA EMERGE WINNER AT INTER RYAN BADMINTON TOURNAMENT
श्री संत विनोबा इंटर कॉलेज में खेल कूद प्रतियोगिता छात्र-छात्राओं ने दिखाई प्रतिभा
WAKO INDIA FEDRETION CUP 2018 : ग्रेनो - नोएडा के बच्चों ने लहराया परचम
मण्डल स्तरीय खेलों में गौतमबुद्ध नगर के बच्चों ने जलवा बिखेरा
देखें VIDEO, 22 वीं अंतर्जनपदीय पुलिस क्रिकेट प्रतियोगिता : शामली को हरा गौतमबुध नगर जनपद बना विजे...
रोहित शर्मा ने सचिन के 195 छक्कों के रिकॉर्ड को छोड़ा पीछे,लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी
सेंट जोसफ स्कूल ग्रेनो, वार्षिक खेल उत्सव में प्राइमरी के बच्चों ने दिखाया जलवा
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में बास्केटबॉल कोर्ट का उद्घाटन
आज हुई आईपीएल 2018 की निलामी
यूपीसीए क्रिकेट लीग के लिए ग्रेनो के सक्षम शर्मा चयनित
एपीजे ‘वार्षिक खेल महोत्सव - 2017’ में चैम्पियन रहा लक्ष्य सदन
आई.टी.एस. कॉलेज में हुआ 3 दिवसीय जोनल खेल उत्सव