राज्य महिला आयोग अध्यक्षा बिमला बोथम ने की जनसुनवाई, कहा महिला उत्पीड़न पर त्वरित कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बिमला बाथम ने महिला उत्पीड़न की रोकथाम व पीडि़त महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से कलैक्ट्रेट के सभागार में जनसुनवाई व समीक्षा बैठक करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये कहा कि महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न को रोकने के लिए उनके द्वारा विशेष प्रयास किये जायें और महिला उत्पीड़न करने वालों के विरूद्ध कठोरत कानूनी कार्यवाही की जाये, ताकि किसी भी महिला का उत्पीड़न न हो सकें।

इस अवसर पर माननीय अध्यक्ष के द्वारा पीडि़त महिलाओं की सुनवाई की गयी और मौके पर उपस्थित सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश देते हुये कहा कि महिला उत्पीड़न के जो प्रकरण आपके कार्यालय में लम्बित है, उन प्रकरण में तत्काल सुनवाई करते हुये उनको निस्तारण करने की कार्यवाही की जायें और महिला उत्पीड़न करने के वालों के विरूद्ध कठोरतम कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायें, ताकि महिला उत्पीड़न पर रोक लगायी जा सकें और पीडि़त महिलाओं को न्याय मिल सकें।

विगत दिवस अध्यक्ष के द्वारा सेक्टर 62 में पीपीपी माॅडल पर संचालित वर्किंग वूमेन हास्टल का औचक निरीक्षक किया गया, निरीक्षण के दौरान वहाॅ पर आवासित महिलाओं से वार्ता करते हुये होस्टल की सुरक्षा, सफाई, भोजन व चिकित्सा के सम्बन्ध मे जानकारी ली और आवासित महिलाओं के द्वारा संतोष जनक उत्तर दिया गया। उन्होंने संस्था के प्रभारी को निर्देश देते हुये कहा कि सफाई व्यवस्था में सुधार लाया जाये और रिसेप्सन पर योग्य अनुभवी महिला को रखा जाये, जिससे आने वाले आगन्तुको को सम्पूर्ण विवरण प्राप्त हो सकें। इस महत्वूपर्ण समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, एस0पी0 ग्रामीण, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट पी0एल0मौर्य, जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी, महिला थानाध्यक्ष तथा अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने घेरा ग्रेटर नोएडा भाजपा कार्यालय
एयर सर्जिकल स्ट्राइक की ख़ुशी में हिन्दू युवा वाहिनी ने निकला तिरंगा यात्रा
आईटीएस कॉलेज में माता की चौकी , "जय माता दी" के जयकारे से गूंजा कैम्पस
ग्रेटर नोएडा से जाये, पूरे देश में स्वच्छता का संदेश - धीरेन्द्र सिंह विधयक जेवर
कलक्ट्रेट पर अपनी मांगों को लेकर जुटे किसान, विशाल पंचायत का आयोजन
Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो 2020 की कुछ झलकियां
गौतमबुद्ध नगर निकाय चुनाव : किस पार्टी के प्रत्याशी ने किसको कितने मतों से किया परास्त
गाँधी-शास्त्री जयंती पर ग्रेनो प्राधिकरण ने लांच की आवासीय भवनों की ऑनलाइन योजना
FARE YOU WELL’ SAYS RYAN GREATER NOIDA
फसल ऋण मोचन योजना कैम्प 7 अक्टूबर से शुरू
संपूर्ण समाधान दिवस पर मौके पर हुआ समस्या का निस्तारण
ग्रेटर नोएडा में ईडी की छापेमारी
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा द्वारा जूते, जुराब का वितरण किया
आश्वासन मिलने पर जय हो संगठन के कार्यकर्ताओं का अनशन ख़त्म
पूर्व मंत्री रवि गौतम को क्षेत्रवासियों ने दी श्रद्धांजलि
धर्मेन्द्र चंदेल ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित