राज्य महिला आयोग अध्यक्षा बिमला बोथम ने की जनसुनवाई, कहा महिला उत्पीड़न पर त्वरित कार्रवाई

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष बिमला बाथम ने महिला उत्पीड़न की रोकथाम व पीडि़त महिलाओं को त्वरित न्याय दिलाने के उद्देश्य से कलैक्ट्रेट के सभागार में जनसुनवाई व समीक्षा बैठक करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये कहा कि महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न को रोकने के लिए उनके द्वारा विशेष प्रयास किये जायें और महिला उत्पीड़न करने वालों के विरूद्ध कठोरत कानूनी कार्यवाही की जाये, ताकि किसी भी महिला का उत्पीड़न न हो सकें।

इस अवसर पर माननीय अध्यक्ष के द्वारा पीडि़त महिलाओं की सुनवाई की गयी और मौके पर उपस्थित सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश देते हुये कहा कि महिला उत्पीड़न के जो प्रकरण आपके कार्यालय में लम्बित है, उन प्रकरण में तत्काल सुनवाई करते हुये उनको निस्तारण करने की कार्यवाही की जायें और महिला उत्पीड़न करने के वालों के विरूद्ध कठोरतम कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जायें, ताकि महिला उत्पीड़न पर रोक लगायी जा सकें और पीडि़त महिलाओं को न्याय मिल सकें।

विगत दिवस अध्यक्ष के द्वारा सेक्टर 62 में पीपीपी माॅडल पर संचालित वर्किंग वूमेन हास्टल का औचक निरीक्षक किया गया, निरीक्षण के दौरान वहाॅ पर आवासित महिलाओं से वार्ता करते हुये होस्टल की सुरक्षा, सफाई, भोजन व चिकित्सा के सम्बन्ध मे जानकारी ली और आवासित महिलाओं के द्वारा संतोष जनक उत्तर दिया गया। उन्होंने संस्था के प्रभारी को निर्देश देते हुये कहा कि सफाई व्यवस्था में सुधार लाया जाये और रिसेप्सन पर योग्य अनुभवी महिला को रखा जाये, जिससे आने वाले आगन्तुको को सम्पूर्ण विवरण प्राप्त हो सकें। इस महत्वूपर्ण समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, एस0पी0 ग्रामीण, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट पी0एल0मौर्य, जिला प्रोबेशन अधिकारी अतुल कुमार सोनी, महिला थानाध्यक्ष तथा अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

भाकियू (अराजनैतिक) का हुआ विस्तार, ग्राम अध्यक्षों की हुई नियुक्ति
भाकियू अराजनैतिक मुख्यमंत्री के ग्रेनो आगमन का करेगी विरोध
सोसाइटी की लिफ्ट गिरने से महिला को लगी गंभीर चोट
ग्रेटर नोएडा वेस्ट ऐस सिटी में धूमधाम से की गई चित्रगुप्त व कलम, दवात की पूजा
डीएम बी.एन. सिंह के निर्देश पर कई दुकानों पर जिलापूर्ती विभाग की बड़ी कार्यवाही
बुद्ध पूूर्णिमा बड़ी धूमधाम के साथ मनाया
मकर संक्रांति पर हिंदू युवा वाहिनी ने किया खिचड़ी वितरण
टीम हैप्पी क्लब ने निर्धन लोगों में सैनिटाइजर व मास्क वितरित किया
यशपाल भाटी बने राष्ट्रीय महामंत्री
सिलिंडर फटने से युवक की मौत, दो झुलसे
प्रधानमंत्री मोदी कल ग्रेनो में, करेंगे विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
ग्रेटर नोएडा : सेक्टरों में मौजूद गड्ढे बने जानलेवा , अधिकारीयों की उदासीनता से जनता में रोष
उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की श्रेणी में , 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद का आदेश
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ कई बदमाश घायल
झुग्गियों में लगी आग
रोटरी क्लब ने किसान इंटर कॉलेज में लगाया वाटर कूलर