हैकथॉन श्रृंखला आयोजित करेगा गलगोटिया यूनिवर्सिटी : ध्रुव गलगोटिया

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा ने स्मार्ट सस्टेनेबल सॉल्यूशंस के लिए “डेक्टेरिक्स” नामक एक हैकथॉन का आयोजन किया, जिसमें प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग में रुचि रखने वाले छात्रों के सहयोग, नवाचार और सीखने के लगभग 12 घंटे का अनुभव था। समारोह का उद्घाटन वाईस चांसलर प्रोफेसर रेणु लूथरा ने एक प्रेरणादायक भाषण के साथ किया ।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी और विभिन्न पास के कॉलेजों के 500 से अधिक छात्रों ने सुबह से शाम तक पांच सदस्यों की टीम में सहयोग किया। प्रत्येक टीम में प्रथम वर्ष के एक छात्र को ज्ञान परिवर्तन के उद्देश्य से शामिल किया गया था। उन्होंने स्मार्ट सस्टेनेबल सॉल्यूशंस में 6 पुरस्कार श्रेणियों में से एक जीतने की उम्मीद में पूरी मूल कंप्यूटर प्रोग्रामिंग परियोजनाएं बनाईं।

चांसलर सुनील गलगोटिया ने अपने निरीक्षण के दौरान कहा ” हम मजबूत कोडिंग समुदाय बनाना चाहते हैं, हम चाहते हैं कि हमारे छात्र विभिन्न डोमेन जान सकें और उन्हें नए कौशल सीखने और समाज में सार्थक योगदान देने में मदद करें “।

सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कुछ स्टार्टअप मॉडल पर उनके अवलोकन के दौरान बताया की ” गलगोटिया यूनिवर्सिटी भविष्य में हैकथॉन की श्रृंखला आयोजित करेगा ताकि स्टार्टअप वातावरण की ओर अधिक छात्रों को सक्षम बनाया जा सके” ।

छात्रों ने कंप्यूटर विज्ञान से लेकर जैव सूचना विज्ञान तक विषयों की एक श्रृंखला प्रस्तुत की जिसमें पर्यावरण, शहर डेटा सेट और विनिर्माण से संबंधित परियोजनाएं थीं। प्रथम वर्ष के छात्रों को तकनीकी और गैर-तकनीकी दोनों परियोजनाओं के साथ सक्षम किया गया और उद्योग विशेषज्ञों को परियोजनाओं का मूल्यांकन करने व सलाह देने के लिए बुलाया गया था।

स्कूल ऑफ़ कंप्यूटिंग साइंस और इंजीनियरिंग के शिक्षक ज्ञान का विस्तार करने और प्रोग्रामिंग के दौरान समस्याओं का सामना करने में छात्रों की सहायता करने के लिए उपलब्ध थे ।
डॉ. सरवन कुमार, डीन- स्कूल ऑफ़ कंप्यूटिंग साइंस और प्रो वाईस चांसलर डॉ. सिबाराम खारा मंथन सत्रों के दौरान प्रतिभागियों को प्रेरित कर रहे थे।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी हैकथॉन में कुछ एंजेल इन्वेस्टर और स्टार्टअप विशेषज्ञ भी थे जिनके साथ सभी प्रतिभागियों को उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं को समझने के लिए बातचीत हुई ।
कार्यक्रम सीपी कैड द्वारा सह प्रायोजित किया गया था।

कार्यक्रम गलगोटिया यूनिवर्सिटी हैकथॉन को प्रो वाईस चांसलर डॉ प्रदीप कुमार और प्रो वाईस चांसलर – अकादमिक डॉ गणेश बाबू द्वारा पुरस्कार, विशेष नकद इनाम और प्रमाण पत्रों के वितरण के साथ अंतिम रूप दिया गया।

यह भी देखे:-

शारदा यूनिवर्सिटी: सुप्रीम कोर्ट के ट्रिपल तलाक फैसले पर संगोष्ठी आयोजित
शारदा विश्विद्यालय : पत्रकारिता के छात्र रूबरू होंगे मोबाईल जर्नलिज्म तकनिकी से
जिला बाल सुधार केंद्र में प्रतियोगिता का आयोजन
जीएलबीआईएमआर को मिला ‘‘बेस्ट बी-स्कूल फार इण्डस्ट्री इण्टरफेस अवार्ड’’
गलगोटिया कॉलेज में चला वर्ल्ड प्लांटेशन ड्राइव
आईआईएमटी कॉलेज के डिप्लोमा इंजीनिरयरिंग के छात्रों का चयन हुआ
शारदा विश्विद्यालय में " साइंस एंड इंजीनियरिंग ऑफ़ मैटेरियल्स " पर अन्तराष्ट्रीय सम्मलेन का आयोजन
जीएल बजाज में फ्रेशर पार्टी , अभिषेक गौतम बने मिस्टर फ्रेशर तो प्रतीक्षा बनी मिस फ्रेशर
जी.एल.बजाज में सम्पन्न हुआ ए.के.टी.यू. द्वारा प्रायोजित फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम
आईटीएस डेंटल कॉलेज में इंडियन ऑर्थोडोंटिक्स सोसाइटी की कांफ्रेंस का आयोजन
गलगोटिया के छात्र ने अनुभव STUDENT बनाया "निर्भया सुरक्षा कवच, ऐसे करेगा महिलाओं की सुरक्षा, पढ़ें पू...
समसारा विद्यालय के विद्यार्थियों ने पटाखे के दुष्परिणामों से सम्बंधित पेश किया नुक्कड़ नाटक
स्काईलाइन कॉलेज में होगा 8 नवंबर से मैनेजमेंट और तकनीकी फेस्ट 2019 का आगाज
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय : आई.टी क्षेत्र में रोजगार के अवसर विषय पर सेमिनार संपन्न, 800 विद्यार्थी ह...
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल, में मनाया गया अंतर्देशीय भाषा सप्ताह
एक्यूरेट के बी. आर्क में विदाई समारोह