हैकथॉन श्रृंखला आयोजित करेगा गलगोटिया यूनिवर्सिटी : ध्रुव गलगोटिया

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया यूनिवर्सिटी, ग्रेटर नोएडा ने स्मार्ट सस्टेनेबल सॉल्यूशंस के लिए “डेक्टेरिक्स” नामक एक हैकथॉन का आयोजन किया, जिसमें प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग में रुचि रखने वाले छात्रों के सहयोग, नवाचार और सीखने के लगभग 12 घंटे का अनुभव था। समारोह का उद्घाटन वाईस चांसलर प्रोफेसर रेणु लूथरा ने एक प्रेरणादायक भाषण के साथ किया ।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी और विभिन्न पास के कॉलेजों के 500 से अधिक छात्रों ने सुबह से शाम तक पांच सदस्यों की टीम में सहयोग किया। प्रत्येक टीम में प्रथम वर्ष के एक छात्र को ज्ञान परिवर्तन के उद्देश्य से शामिल किया गया था। उन्होंने स्मार्ट सस्टेनेबल सॉल्यूशंस में 6 पुरस्कार श्रेणियों में से एक जीतने की उम्मीद में पूरी मूल कंप्यूटर प्रोग्रामिंग परियोजनाएं बनाईं।

चांसलर सुनील गलगोटिया ने अपने निरीक्षण के दौरान कहा ” हम मजबूत कोडिंग समुदाय बनाना चाहते हैं, हम चाहते हैं कि हमारे छात्र विभिन्न डोमेन जान सकें और उन्हें नए कौशल सीखने और समाज में सार्थक योगदान देने में मदद करें “।

सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कुछ स्टार्टअप मॉडल पर उनके अवलोकन के दौरान बताया की ” गलगोटिया यूनिवर्सिटी भविष्य में हैकथॉन की श्रृंखला आयोजित करेगा ताकि स्टार्टअप वातावरण की ओर अधिक छात्रों को सक्षम बनाया जा सके” ।

छात्रों ने कंप्यूटर विज्ञान से लेकर जैव सूचना विज्ञान तक विषयों की एक श्रृंखला प्रस्तुत की जिसमें पर्यावरण, शहर डेटा सेट और विनिर्माण से संबंधित परियोजनाएं थीं। प्रथम वर्ष के छात्रों को तकनीकी और गैर-तकनीकी दोनों परियोजनाओं के साथ सक्षम किया गया और उद्योग विशेषज्ञों को परियोजनाओं का मूल्यांकन करने व सलाह देने के लिए बुलाया गया था।

स्कूल ऑफ़ कंप्यूटिंग साइंस और इंजीनियरिंग के शिक्षक ज्ञान का विस्तार करने और प्रोग्रामिंग के दौरान समस्याओं का सामना करने में छात्रों की सहायता करने के लिए उपलब्ध थे ।
डॉ. सरवन कुमार, डीन- स्कूल ऑफ़ कंप्यूटिंग साइंस और प्रो वाईस चांसलर डॉ. सिबाराम खारा मंथन सत्रों के दौरान प्रतिभागियों को प्रेरित कर रहे थे।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी हैकथॉन में कुछ एंजेल इन्वेस्टर और स्टार्टअप विशेषज्ञ भी थे जिनके साथ सभी प्रतिभागियों को उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं को समझने के लिए बातचीत हुई ।
कार्यक्रम सीपी कैड द्वारा सह प्रायोजित किया गया था।

कार्यक्रम गलगोटिया यूनिवर्सिटी हैकथॉन को प्रो वाईस चांसलर डॉ प्रदीप कुमार और प्रो वाईस चांसलर – अकादमिक डॉ गणेश बाबू द्वारा पुरस्कार, विशेष नकद इनाम और प्रमाण पत्रों के वितरण के साथ अंतिम रूप दिया गया।

यह भी देखे:-

"भारत को बेटी की जरुरत" पर शारदा यूनिवर्सिटी में गोष्ठी का आयोजन
शारदा विश्वविद्यालय में मना अंतरष्ट्रीय शिक्षक दिवस
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो कैम्पस में कल लगेगा हेल्थ कैम्प, बुजुर्ग होंगे सम्मानित
सिटी हार्ट ने धूमधाम से मनाया मकरसंक्रांति और लोहड़ी का त्यौहार
RYAN EXCEL IN 4TH REPUBLIC INTER SCHOOL BADMINTON CHAMPIONSHIP 2017
जी.एन.आई.ओ.टी. कालेज में मनाया दिवाली मिलन समारोह
Diwali Celebrations at Ryan Greater Noida
मेधावी विद्यार्थियों का हुआ सम्मान
शारदा विश्वविद्यालय : स्कूल ऑफ़ मेडिकल साइंस में ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित
जी. डी. गोयंका पब्लिक स्कूल, ग्रेटर नोएडा में मनाया गया दिवाली महोत्सव
लॉयड कॉलेज में एचआर कॉन्क्लेव का आयोजन
एनआईईटी में साइबर तकनीकी पर कार्यशाला का आयोजन
जहांगीरपुर के प्राथमिक विधालय में छात्र- छात्राओ को ड्रेस वितरित की
शारदा विश्वविधालय के स्कूल ऑफ़ आर्किटेक्चर के विधार्थियों ने बनाया कंक्रीट के फर्नीचर
अगस्तया इंटरनेशनल फाउंडेश द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन
UCMAS State winner from Ryan Greater Noida