हिंदी सिनेमा रतन सम्मान से सम्मानित हुए संजय कपूर , दिल्ली अब शूटिंग का हब बनती जा रही है – सौरभ शुक्ला

नोएडा : विश्व में भारत एक ऐसा देश है जहाँ सबसे ज्यादा फिल्मे बनती है एक भाषा में नहीं बल्कि अनेको भाषाओ में यहाँ फिल्म निर्माण हो रहा है जो लाखो लोगो को व्यवसाय भी देता है इससे बड़ी बात और क्या होगी की चीन जैसे देश अब हमारी फिल्मो को अपनी भाषा में डब करवा कर करोड़ो रूपये कमा रहा है यह कहना था निर्माता बोनी कपूर का, जो हिंदी सिनेमा सम्मान समारोह में शिरकत करने विज्ञान भवन पहुंचे.

उन्होंने आगे कहा की हम सबके लिए यह गर्व की बात है की हमारा हिंदी सिनेमा विश्व के लोगो के दिलो पर राज करता है और यह कहना गलत नहीं होगा की हम भारतीय दो लोगो से बहुत प्यार करते है एक माँ और दूसरा सिनेमा। इस अवसर पर कई राजनैतिक और बॉलीवुड हस्तियां पहुंची जिनमे संजय कपूर, सौरभ शुक्ला, ज़रीन खान, मनीष पॉल, नंदिता दास, तिग्मांशु धुलिया, दिलीप सेन – समीर सेन,बी. एन. तिवारी फिल्म निर्देशक अभिषेक शर्मा और राहुल रवेल, वही मानव संसाधन मंत्री सत्यपाल सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री, मंत्री विजय सांपला, सत्य भूषण जैन और अज़रबैजान के राजदूत अशरफ शिखालियेव जैसी जानी मानी हस्तियों ने इस समारोह की गरिमा बढ़ाई। इस अवसर पर संदीप मारवाह ने कहा की यहाँ आकर ही मुझे एहसास होता है की इतने वर्षो की हमारी मेहनत कामयाब रही, हिंदी सिनेमा में आज लाखो लोग काम कर रहे है और मुझे इस बात की ख़ुशी है की उसमे हज़ारो लोग हमारे संस्थान के भी है।

इस अवसर पर संजय कपूर ने कहा की यहाँ आकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, खासकर इन सभी बड़ी हस्तियों के बीच पहुँच कर। सौरभ शुक्ला ने कहा की अब निर्देशक दिल्ली और एनसीआर में शूटिंग करना चाहते है और मैं जब भी यहाँ शूटिंग करता हूँ तो मैं यहाँ के लज़ीज़ खाने का लुत्फ़ उठाता हूँ। सत्यपाल सिंह ने कहा की मनोरंजन की जान सिनेमा है और सिनेमा की जान हिंदी है। ज़रीन खान ने कहा की हिंदी फिल्मों की वजह से हिंदी भाषा को विश्व स्तर पर बड़ी पहचान मिली है, विदेशी लोग भी अब हिंदी बोलना और सीखना चाहते है जिसका कारण हिंदी सिनेमा है। तिग्मांशु धुलिया ने कहा की इस समारोह से हिंदी सिनेमा की बहुत सी भाषाओ और बोलियों का भी विस्तार हो रहा है अब पंजाबी गाने भी विश्व में जाने जा रहे है। बी. एन. तिवारी ने कहा की आज सिनेमा का एक नया रूप सामने आ रहा है वेब सीरीज के द्धारा जिसमे आप अपनी कला को और निखार सकते है, जिससे नए कलाकारों को अपनी प्रतिभा को दिखाना आसान हो रहा है। विजय सांपला ने कहा की हिंदी फिल्मों की वजह से हिंदी भाषा को विश्व स्तर पर बड़ी पहचान मिली है, विदेशी लोग भी अब हिंदी बोलना और सीखना चाहते है जिसका कारण हिंदी सिनेमा है। बोनी कपूर, विजय सांपला, सत्यपाल सिंह, दीपक मारवाह, गजेंद्र चौहान को हिंदी सिनेमा संरक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया साथ ही नंदिता दास, मेहुल कुमार, ज़रीन खान, रोबिन भट्ट, राहुल रवैल, कमलेश पांडे, तिग्मांशु धुलिया को हिंदी सिनेमा भूषण सम्मान से सम्मानित किया गया। हिंदी सिनेमा गौरव से सौरभ शुक्ला और यशपाल शर्मा को, हिंदी सिनेमा रतन से संजय कपूर और मनीष पॉल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर कई देशो के राजदूत व कई राजनीतिक हस्तियां भी मौजूद रही। यह समारोह 11 वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा है जो उसके तीसरे दिन हिंदी सम्मान समारोह के रूप में मनाया गया।

यह भी देखे:-

मिस यूनिवर्स एशिया जोन 2019 का खिताब अंजली शर्मा के नाम
Actor Susovan Sonu Roy faced struggle time in his childhood
67th National Film Awards: रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के और कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड
मुग़ल गार्डन: सैलानियों के लिए कल से खुल जाएगा ,ऑनलाइन करानी होगी टिकट बुकिंग
बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान ने खोला अपने बीमारी का राज
Padma Awards: पं. छन्नूलाल मिश्र को मिला पद्म विभूषण सम्मान, बनारस घराने के सम्मान में हुई बढ़ोतरी
द गर्ल इन रूम 105 : चेतन भगत
Bigg Boss 12 के दलहीज तक पहुंचे ग्रेनो के रॉबिन गुर्जर
Actor quits job to fulfill his dreams – Susovan Sonu Roy
नोएडा में अंतराष्ट्रीय सेलफोन सिनेमा समारोह का उद्घाटन
ग्रेनो साहित्य मे आज पढ़िए,
जी.एल बजाज में हुआ नोटबंदी पर आधारित मूवी "नोट पर चोट" का थिएट्रिकल ट्रेलर लॉन्च
जी.डी. गोयनका स्कूल क्रिसमस कार्निवल में " Raftaar (rapper) " का होगा Live Concert
काले हिरण शिकार केस में सलमान खान ने कोर्ट में दिया था झूठा हलफ़नामा, 18 सालों बाद अब मांगी माफी
BIGG BOSS 11 : पल-पल बदल रहा सट्टा बाज़ार , अब इस कंटेस्टेंट को बताया विजेता
ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल : बाल दिवस पर दिखाई गयी बच्चों की फिल्में