बाल-दिवस के मौके पर एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को मिला बी0एम0डब्लू डीजल इंजन का तौहफा

ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क 3 स्थित एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को आज बाल-दिवस के मौके पर बी0एम0डब्लू टु्ईन पावर टर्बो डीजल इंजन की सौगात मिली जिसकी स्थापना इन्स्टीट्यूट की ग्रुप डायरेक्टर मिस0 पूनम शर्मा ने मैकेनिकल लैव में विधि विधान के द्वारा सम्पन्न करायी और बताया कि यह बी0एम0डब्लू डीजन इंजन विद्यार्थियों के प्रशिक्षण हेतु बहुत ही उपयोगी रहेगा जिससे मैकेनिकल के विद्यार्थी आटोमोवाइल इन्जीनियरिंग लैव में विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण आसानी से कर सकेंगे ।

आज बाल-दिवस के मौके पर एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को जर्मनी की विश्व विख्यात कम्पनी बी0एम0डब्लू द्वारा टु्ईन पावर टर्बो डीजल इंजन एक तौहफे के रूप में भेट किया जो ग्रेटर नोएडा का पहला इन्स्टीट्यूट है। इस बी0एम0डब्लू टुईन पावर टर्बो डीजल इंजन की मैकेनिज्म के लिये बी0एम0डब्लू कम्पनी के एक्सपर्टस अपनी टीम के साथ कालेज में इसकी मैकेनिज्म व संचालन के बारे में अपने विचार प्रस्तुत करेंगे जिससे सभी विद्यार्थी इस इंजन की प्रत्येक बारीकियों को समझ सकेंगे । यह इंजन कम वेट और हाई स्पीड फार हाई एफिसियन्सी की गुणवत्ता लिये हुये 190 हार्स पावर का है जिसमें लेटैस्ट टैक्नोलोजी का प्रयोग किया गया है।

यह बी0एम0डब्लू इंजन इंन्जीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिये प्रयोगात्मक तरीके से एक वरदान साबित होगा जिसमें सभी विद्यार्थी अपने प्रशिक्षण के दौरान इसकी स्मूथनैस व एफिसियेन्सी के बारे में समस्त जानाकरी हासिल करेंगे ।

इस मौके पर उपस्थित सभी विद्यार्थियों ने बी0एम0डब्लू टुईन पावर टर्बो डीजल इंजन की सभी शेष जानकारियाॅ भी अर्जित की व अपने को इस इंजन के साथ गौरवान्वित भी महसूस किया व इस नई टैक्टनोलोजी के द्वारा निर्मित बी0एम0डब्लू टुईन पावर टर्बो डीजन इंजन के तौहफे के लिये इन्स्ट्ीट्यूट मैनेजमेन्ट व बी0एम0डब्लू कम्पनी का आभार व्यक्त किया ।

इस मौके पर इन्स्टीट्यूट के डायरेक्टर डा0 ऋषि अस्थाना, डायरेक्टर प्लानिंग डा0 एस0के0दुबे, डा0 पी0के0भारती, डीन डा0 ए0के0 श्रीवास्तव, मि0 अनुराग मलिक व मैकेनिकल इंन्जीनियरिंग के सभी विद्यार्थी मौजूद रहे ।

यह भी देखे:-

शारदा विश्वविधालय में "पावर ऑफ़ डिज़ाइन" विषय पर व्याख्यान
ग्रेटर नोएडा के शिक्षण संस्थानों में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस, देखें झलक
गलगोटिया यूनिवर्सिटी : ग्लोबल चैलेंज 2019 प्रतियोगिता का आयोजन
युनाईटेड कालेज में कैम्पस प्लेसमेन्ट आयोजित, वीवो कम्पनी में छात्र हुए चयनित
छात्रों में अच्छे संस्कार के लिए शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण - पी.के. गुप्ता (चांसलर शारदा विश्ववि...
रयान इंटरनेशनल स्कूल में संगीत पर  इंटरैक्टिव वर्कशॉप,  मोहित चोपड़ा के आवाज सुन मंत्रमुग्ध हुए छात्...
ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल में वर्ल्ड अर्थ डे का आयोजन
RYAN BAGGED NATIONAL GAMES AND AWARD BADMINTON CHAMPIONSHIP
समस्याओं को लेकर जूनियर शिक्षक संघ ने सौंपा ज्ञापन
आईआईएमटी के छात्रों ने मतदाताओं को किया जागरूक
जी.एल.बजाज में सम्पन्न हुआ ए.के.टी.यू. द्वारा प्रायोजित फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम
आईईसी काॅलेज में थैलेसीमिया पर सेमिनार का आयोजन
आइआइएमटी : रोबोट्स हमारे कार्य करने के तरीके को बदल देंगे: डा डी आर सोमशेखर
रयान स्कूल को मिला स्टेम प्रोजेक्ट ऑफ़ द ईयर प्रतियोगिता
ईशान आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज: नस्य चिकित्सा पर आयुर्वेद कार्यशाला
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में छात्र परिषद् का गठन