बाल दिवस : आई.टी.एस. डेण्टल में बच्चों का पूरे सप्ताह निःशुल्क बेसिक ईलाज

ग्रेटर नोएडा : शिक्षा और स्वच्छता को बढ़ावा देने हेतु संस्थान के छात्रों और शिक्षको ने बच्चों को टूथपेस्ट, टूथब्रश, काॅपी, किताब, पेन, पेन्सिल एवं खिलौनों का वितरण किया।
Children’s Day celebration at I.T.S Dental College, Greater Noida
आई0टी0एस0 डेण्टल काॅलिज ग्रेटर नोएडा द्वारा बाल दिवस के शुभ अवसर पर बच्चों मे स्वास्थ्य एवं शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने हेतु अनोखी पहल करते हुए पूरे सप्ताह (14 नवम्बर से 17 नवम्बर तक) 14 वर्ष तक के बच्चों का पूरे सप्ताह निःशुल्क ईलाज किया जायेगा। इस दौरान ईलाज हेतु आये हुए गरीब बच्चों को संस्थान के शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा सामूहिक रूप से एकत्रित की गयी स्वास्थ्य, शिक्षा एवं खेलकूद से संबन्धित चीजे जैसे ब्रश, मंजन, पेन्सिल, पेन, काॅपी, किताब, लूड़ो, चेस, क्रिकेट बाॅल एवं अन्य जरूरत की चीजो का सामान वितरित किया गया।
Children’s Day celebration at I.T.S Dental College, Greater Noida
इस विशेष सप्ताहिक अभियान के बारे में संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा ने बताया कि संस्थान के पीडोडाॅन्टिक्स विभाग द्वारा आयोजित शिविर मे 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों मुख्यतः गरीब तथा मजदूरों के बच्चे आर्थिक तंगी के आभाव के कारण अपने दाँतों का सही ईलाज नही करा पाते है जिससे आगे चलकर उनके दाँतों में गंभीर बीमारी फैल जाती है एवं बच्चों को मुस्कुराहट देने के उद्देशय से संस्थान द्वारा इस शिविर का आयोजन किया गया है।

संस्थान के पीडोडाॅन्टिक्स विभाग की विभागाध्यक्ष डाॅ0 माॅसमी गोस्वामी ने इस तरह की पहल पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों के दाँतों के सही विकास हेतु उनका प्रारम्भिक परीक्षण एवं उचित ईलाज जरूरी है। इस विशेष सप्ताह में काफी गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों का निःशुल्क ईलाज होने से भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नही करना पड़ेगा। डाॅ0 गोस्वामी ने बताया कि सप्ताहिक आयोजन के पहले दिन संस्थान में गरीब एवं मलिन बस्तियों से आये हुए 50 से अधिक बच्चों का निःशुल्क परीक्षण एवं ईलाज किया गया तथा बच्चों को स्वास्थ्य एवं शिक्षा के प्रति जागरूक करते हुए उनको जरूरत की चीजें कापी, किताब, पेन, पेन्सिल एवं खिलौने आदि का वितरण भी किया गया। उन्होने बताया कि शिक्षकों एवं बच्चों ने मिलकर आई0टी0एस0 डेण्टल काॅलिज के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया गया।

इस अवसर पर संस्थान के उपाध्यक्ष सोहिल चड्डा ने संस्थान के शिक्षको एवं छात्रों द्वारा किये गये इस अनोखी पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि संस्थान का हमेशा से ही यह प्रयास रहता है कि समाज में मुख्यतः ग्रामीणांचल में शिक्षा एवं स्वास्थ्य को बढ़ावा देने हेतु अपना कुछ योगदान कर सके।

यह भी देखे:-

जन जागरूकता के लिए डायबिटीज़ वॉक का आयोजन किया गया
ग्रेटर नोएडा में विशाल योग शिविर का आयोजन
रविवार, 3 सितम्बर : डेल्टा - 1 में रक्तदान व स्वास्थ शिविर
श्री साईं अक्षरधाम मंदिर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन
ग्रेटर नोएडा में आज से शुरू हुआ डायबटीज जागरूकता अभियान , 19 नवंबर को DIABETES WALK
शारदा अस्पताल में आज विश्व फेफड़ा कैंसर दिवस का आयोजन
शारदा अस्पताल के नए 1200 बिस्तर वाले कैंसर इंस्टिट्यूट भवन का शिल्यान्यास
ग्रेटर नोएडा: 14 नवंबर को डयबिटीज वॉक, YouTube Live Session में डॉक्टर से लीजिये परामर्श
शारदा अस्पताल में अधिकांश सेवाएं फ्री , मरीजों की उमड़ी भीड़, अतिरिक्त बिस्तर लगाए गए
आयुर्योग एक्सपो 2019 : योगगुरु स्वामी रामदेव ने मेगा शिविर का संचालन किया, 25 हजार साधकों ने लिया ...
हृदय की जांच कराएं मुफ्त , यथार्थ अस्पताल द्वारा नि:शुल्क जांच शिविर कल 25 अगस्त को
शारदा विश्वविधालय के चांसलर पी. के. गुप्ता को चिकित्सा तथा शिक्षा में विशेष योगदान के लिए विशिष्ट सम...
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो कैम्पस में कल लगेगा हेल्थ कैम्प, बुजुर्ग होंगे सम्मानित
सर्दी से बचने के लिए इन सात चीजों का करें सेवन
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस : एक्टिव सिटिज़न टीम ने चलाया जन जागरण अभियान
मई मेज़रमेंट माह : प्रोमहेक्स आम्रपाली हॉस्पिटल ने ब्लड प्रेशर और शुगर की जाँच की