देवभूमि के रंग में रंगा ग्रेटर नोएडा: उत्तराखण्ड के कलाकारों ने मचाया धमाल

ग्रेटर नोएडा: शनिवार को उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति द्वारा ग्रेटर नोएडा के बीटा-2, सेक्टर के क्लब ग्राउंड में एक भव्य सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। करीब 3.30 घंटे तक चले इस रंगारंग कार्यक्रम में उत्तराखण्ड से आये कलाकारों ने एक तरफ जहाँ अपने मधुर लोक गीत-संगीत से ग्रेटर नोएडा में उत्तराखंड की संकृति की छटा बिखेर दी, वहीँ अपने जबरदस्त गानों में उपस्थित दर्शकों को झुमने/नाचने पर मजबूर कर दिया।
UTTRAKHAND SANSKRIKTTIK
कार्यक्रम की शुरुआत उत्तराखण्ड सुप्रसिद्ध गायक रणजीत रावत के गणेश वंदना “गीत दैंणा हुन्याँ खोली का गणेशा” से हुई। उसके बाद की उत्तराखण्ड स्वर कोकिला संगीता ढौंडियाल ने अपनी मधुर आवाज में माँ नन्दा देवी का मनमोहक गीत गाकर सभी उपस्थित दर्शकों को देवभूमि की और ले गई। इसके तुरंत बाद राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कुमाउनी गायिका आशा नेगी ने भी अपनी शानदार प्रस्तुति से दर्शकों को पहाड़ की याद दिला दी।
UTTRAKHAND SANSKRITIK SAMITI
इस बीच हास्य कलाकार पुन्नू गुसाईं तथा उत्तराखण्ड समिति के बरिष्ठ उद्घोषक डी.एस. नेगी ने पहाड़ी और हिन्दी कॉमेडी के मिश्रण से दर्शको को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया। दोनों लोगों ने कॉमेडी के साथ-साथ मंच संचल का दायित्व भी बखूबी निभाया। एक समय जब हल्की से बारिश ने कार्यकम में चंद मिनटों के लिए खलल डाला, उस समय भी दोनों लोगों ने जबरदस्त कॉमेडी के जरिये दर्शकों को बांधे रखा और उनका खूब मनोरंजन किया।
UTTTRAKHAND SANSKRITIK SAMITI
करीब 7 बजे से शुरू हए इस कार्यक्रम में 10 बजे तक सभी कलाकारों ने एक से एक मधुर लोकगीतों से ग्रेटर नोएडा के दर्शकों को पहाड़ों की वादियों की सैर करा दी। इस दौरान देवभूमि कला मंच द्वारा माँ नन्दा देवी की खुबसूरत झांकी भी निकाली गई.

अब बारी थी नाचने की। 10 बजे के बाद दर्शको की फरमाइस पर कलाकारों ने एक से बढ़कर एक नॉन-स्टॉप पहाड़ी डांस सॉंग गाये। जिस पर ग्रेटर नोएडा के दर्शकों ने जमकर डांस किया। एक तरफ जहाँ संगीता ढौंडियाल ने सुपर हिट गढ़वाली गीत “ढोल दमौं भी बजि गिनी” में लोगों को नचाया तो वहीँ दूसरी तरफ आशा नेगी ने भी सुपर हिट कुमाउनी गीत “हाई कखड़ी जिले मा” गाकर सभी को नचा-नचाकर थका दिया। इसके अलावा अनिल धस्माना, रंजीत रावत, कमल रावत, दीनदयाल, कुंदन राणा, कविता गुसाईं के गीतों पर भी दर्शकों ने जमकर डांस किया।

कार्यक्रम में महिलाओं को दिया गया विशेष सम्मान
UTTRAKHAND SANSKRITIK SAMITI
समिति का यह कार्यक्रम बेटी बचाओ बेटी पढाओ एवं महिला सशक्तीकरण थीम पर आधारित रहा। इस कार्यक्रम में सबसे पहले समिति ने देवभूमि कला मंच की तीन महिला कलाकारों संगीता ढौंडियाल, आशा नेगी तथा कविता गुसाई को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। तथा उसके बाद समिति की तीन एक्टिव महिला सदस्यों कविता रावत, मीना नेगी तथा आरती डबराल को समिति के लिए उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मंच पर सम्मानित किया।

वार्षिक पत्रिका देवभूमि स्मारिका के 7वें संस्करण का विमोचन
UTTRAKHAND SANSKRITIK SAMITI
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री पी.के. गुप्ता, चांसलर शारदा यूनिवर्सिटी, द्वारा समिति की वार्षिक पुस्तिका देवभूमि स्मारिका के सातवें संस्करण का विमोचन किया।

मेधावी छात्रों को दिया सुमित्रानंदन पंत पुरस्कार
UTTRAKHAND SANSKRITIK SAMITI
समिति ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बच्चों, ड्राइंग तथा डिबेट प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को भी समिति ने सम्मानित किया।

ग्रेटर नोएडा शहर के समाज सेवी संस्थाओं/व्यक्तियों को किया सम्मानित

एक्टिव सिटीजन टीम सहित विभिन्न संस्थाओं/व्यक्तियों को समिति द्वारा इस मंच पर सम्मानित किया गया.

यह भी देखे:-

नेशनल यूथ फेस्टिवल में ग्रेटर नोएडा आ सकते हैं पीएम मोदी
गौर सिटी में डंडिया नाईट कार्यक्रम की तैयारी शुरू
भाकियू का धरना जारी, निजी स्कूलों पर बोला हल्ला
देखें VIDEO, ग्रेनो प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में नोएडा एक्सटेंशन को बड़ी सौगात व महत्वपूण निर्णय
जनता ने जो विश्वास मुझ में जताया है वह विश्वास पूरा होगा - विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने किया जेवर ...
ग्रेटर नोएडा: जिलाधिकारी व मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज
गौतमबुद्ध नगर: चौकी प्रभारियों का तबादला, उपनिरीक्षकों को मिली तैनाती
जय हो संस्था का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी, 20 अगस्त को अनशन स्थल पर बुलाई गई महापंचायत
UNCCD COP14 का इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर ग्रेटर नोएडा में आगाज़
एवीजे हाइट सोसाइटी की महिलाओं ने उत्पीड़न का लगाया आरोप
नाले में गिरा ट्रेक्टर, महिला घायल
नार्वे देश की महिला न्याय के लिए लगा रही थाने के चक्कर
बिजली करेंट के झटके ने ली जान
बेलगाम बस ने महिला को कुचला, मौत
ऑटो कोड की मदद से मिला सामान
35वें राज्य स्‍थापना दिवस के अवसर पर अरुणाचल प्रदेश के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रम पेशकर समां बांधा