ग्रेटर नोएडा : प्रो कबड्डी लीग , होम ग्राउंड पर यूपी योद्धा की लगातार दूसरी हार, बंगलुरु ने हराया, यू मुम्बा की जीत

ग्रेटर नोएडा : प्रो कबड्डी लीग के सीजन-छह में मेजबान यूपी योद्धा टीम को होम ग्राउंड शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आज भी कमाल नहीं दिखा सकी और उसकी लगातार दूसरी हार हुई . हालाँकि बेंगलुरू बुल्स का यूपी योद्धा के मैच में अंतिम समय तक रोमांच से भरा रहा। अंतिम समय में बेंगलुरू ने छह अंकों के बढ़त के साथ 29-35 के अंतर से मेजबान टीम को हरा कर मैच अपने नाम कर लिया ।
 UP Yoddha vs Bengaluru Bulls

मेहमान बेंगलुरू बुल्स के कप्तान रोहित कुमार ने 14 अंक हासिल कर टीम के सर पर विजय का सेहरा बाँध दिया। पवन सेहरावत छह व काशीलिंग अडके ने तीन अंक हासिल किए। वहीं मेजबान यूपी योद्धा पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन कर बेंगलुरू बुल्स पर दवाब बनाए रखा। पहले हाफ के 15वें मिनट में दोनों टीमें 13-13 अंकों के साथ बराबरी पर पहुंच पर थी। 16वें मिनट में यूपी ने बेंगलुरू को आल आउट कर दिया। 17वें मिनट में यूपी ने चार अंकों की बढ़त लेकर 18-14 के अंतर से बेंगलुरू को पीछे छोड़ दिया।
 UP Yoddha vs Bengaluru Bulls
लेकिन अंतिम पांच मिनट में बेंगलुरू ने शानदार वापसी कर मैच को मेजबान के हाथ से खींच लिया। कप्तान रोहित कुमार टॉप रेडर व काशीलिंग अडके टॉप डिफेंडर रहे।

इधर आज के पहले मैच में यू मुंबा ने टॉस जीत कर पहले कोर्ट का चयन किया। पहले हाफ तक यू मुंबा टीम ने पुनेरी पलटन पर नौ अंकों से बढ़त बना ली। पहले हाफ तक यू मुंबा 19 व पुनेरी पलटन 10 अंक के साथ कोर्ट में थी। पहले मिनट में दीपक कुमार दहिया व अभिषेक सिंह ने एक-एक रेड किए। तीसरे मिनट में कप्तान फजल अत्राचली को ग्रीन कार्ड मिला। पांचवें मिनट में अक्षय जाधव रेड करने में सफल रहे। आठवें मिनट में विनोद कुमार ने रेड किया। इस तरह पहले हाफ तक यू मुंबा टीम ने पुनेरी पलटन पर 10-19 के अंतर से बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में यू मुंबा टीम ने और आक्रामक रूख के साथ कोर्ट में उतरी व यू मुंबा ने पुनेरी पलटन को वापसी का मौका नहीं दिया। हालांकि दूसरे हाफ में दोनों कप्तान ने अपनी टीम में फेर बदल कर 14वें मिनट में यू मुंबा ने रोहित राना के स्थान पर आर. श्रीराम को विकल्प केे तौर पर कोर्ट में उतारा। दबाव से उबरने के लिए पुनेरी पलटन ने भी 16वें मिनट में राजेश मंडल को शुभम सिंदे के स्थान पर कोर्ट में मौका दिया। इसके बाद भी पुनेरी पलटन मैच में वापसी नहीं कर पाई। 16वें मिनट तक यू मुुंबा ने दोगुने अंतर 29-18 से मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मैच के 40वें मिनट में यू मुंबा ने 31-22 अंकों के अंतर से मैच जीत लिया। अभिषेक सिंह ने सात, सुरेंद्र सिंह, विनोद कुमार व फजल ने चार-चार अंक प्राप्त किए। दर्शन कादयान तीन व धर्मराज ने दो अंक हासिल किए। इस जीत के साथ ही ग्रुप ए में यू मुंबा आठ मैचों छह जीत, एक हार व एक ट्राइ के बाद 34 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि हार के बाद भी पुनेरी पलटन कुल 37 अंक के साथ शीर्ष पर है।

यह भी देखे:-

चैंपियंस ट्रॉफी : फ़ाइनल में पहुंचा भारत, अब पकिस्तान से होगा सुपरहिट मुकाबला
एचसीएल 74वीं नेशनल स्क्वैश चैंपियनशिप : सौरभ घोसाल मेंसऔर जोशना चिनप्पा ने वूमेंस नेशनल टाईटल जीते
बाल दंगल की 11 हज़ार रूपये की बड़ी कुश्ती बराबरी पर छुटी
रयान ग्रेटर नोएडा के CBSE ZONAL ताइक्वांडो विजेता छात्र -छात्राओं का नेशनल में चयन
डीपीएस गर्ल्स एथलीट मीट : डीपीएस लखनऊ की शैली श्रीवास्तव बनी बेस्ट एथलीट
नेशनल रोलर बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में ग्रेटर नोएडा के बच्चों ने लहराया परचम
जूडो -कराटे में कपिल नागर ने भूटान व मलेशिया में झटके मेडल, ग्रेनो में जोरदार स्वागत
जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप : असीर के नाबाद पारी के बदौलत दिल्ली इलेवन को मिली जीत
शारदा विश्वविद्लाया में संतोष ट्राफी का समापन
पिंकी पिंक पैंथर बनी सद्भावना क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता
गौतमबुद्ध नगर जिले के छात्रों ने प्रतियोगिता में दिखाया दम, जीते मेडल
मुम्बई में जीते ग्रेनो के डान्स स्पोर्ट्स खिलाड़ी
खेल दिवस पर आयोजित खेलो मे पम्मी मालिक बनी आल ओवर चैंपियन
RUN FOR FUN – AN INTER SCHOOL ATHELETIC MEET AT RYAN GREATER NOIDA
क्लेश ऑफ टाइटंस क्रिकेट टूर्नामेंट शुरु
जानिए WORLD CUP 2019 का शेड्यूल, किस दिन, किस टीम के साथ, किस मैदान पर भिड़ेगा भारत