ग्रेटर नोएडा : प्रो कबड्डी लीग , होम ग्राउंड पर यूपी योद्धा की लगातार दूसरी हार, बंगलुरु ने हराया, यू मुम्बा की जीत

ग्रेटर नोएडा : प्रो कबड्डी लीग के सीजन-छह में मेजबान यूपी योद्धा टीम को होम ग्राउंड शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आज भी कमाल नहीं दिखा सकी और उसकी लगातार दूसरी हार हुई . हालाँकि बेंगलुरू बुल्स का यूपी योद्धा के मैच में अंतिम समय तक रोमांच से भरा रहा। अंतिम समय में बेंगलुरू ने छह अंकों के बढ़त के साथ 29-35 के अंतर से मेजबान टीम को हरा कर मैच अपने नाम कर लिया ।
 UP Yoddha vs Bengaluru Bulls

मेहमान बेंगलुरू बुल्स के कप्तान रोहित कुमार ने 14 अंक हासिल कर टीम के सर पर विजय का सेहरा बाँध दिया। पवन सेहरावत छह व काशीलिंग अडके ने तीन अंक हासिल किए। वहीं मेजबान यूपी योद्धा पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन कर बेंगलुरू बुल्स पर दवाब बनाए रखा। पहले हाफ के 15वें मिनट में दोनों टीमें 13-13 अंकों के साथ बराबरी पर पहुंच पर थी। 16वें मिनट में यूपी ने बेंगलुरू को आल आउट कर दिया। 17वें मिनट में यूपी ने चार अंकों की बढ़त लेकर 18-14 के अंतर से बेंगलुरू को पीछे छोड़ दिया।
 UP Yoddha vs Bengaluru Bulls
लेकिन अंतिम पांच मिनट में बेंगलुरू ने शानदार वापसी कर मैच को मेजबान के हाथ से खींच लिया। कप्तान रोहित कुमार टॉप रेडर व काशीलिंग अडके टॉप डिफेंडर रहे।

इधर आज के पहले मैच में यू मुंबा ने टॉस जीत कर पहले कोर्ट का चयन किया। पहले हाफ तक यू मुंबा टीम ने पुनेरी पलटन पर नौ अंकों से बढ़त बना ली। पहले हाफ तक यू मुंबा 19 व पुनेरी पलटन 10 अंक के साथ कोर्ट में थी। पहले मिनट में दीपक कुमार दहिया व अभिषेक सिंह ने एक-एक रेड किए। तीसरे मिनट में कप्तान फजल अत्राचली को ग्रीन कार्ड मिला। पांचवें मिनट में अक्षय जाधव रेड करने में सफल रहे। आठवें मिनट में विनोद कुमार ने रेड किया। इस तरह पहले हाफ तक यू मुंबा टीम ने पुनेरी पलटन पर 10-19 के अंतर से बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में यू मुंबा टीम ने और आक्रामक रूख के साथ कोर्ट में उतरी व यू मुंबा ने पुनेरी पलटन को वापसी का मौका नहीं दिया। हालांकि दूसरे हाफ में दोनों कप्तान ने अपनी टीम में फेर बदल कर 14वें मिनट में यू मुंबा ने रोहित राना के स्थान पर आर. श्रीराम को विकल्प केे तौर पर कोर्ट में उतारा। दबाव से उबरने के लिए पुनेरी पलटन ने भी 16वें मिनट में राजेश मंडल को शुभम सिंदे के स्थान पर कोर्ट में मौका दिया। इसके बाद भी पुनेरी पलटन मैच में वापसी नहीं कर पाई। 16वें मिनट तक यू मुुंबा ने दोगुने अंतर 29-18 से मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। मैच के 40वें मिनट में यू मुंबा ने 31-22 अंकों के अंतर से मैच जीत लिया। अभिषेक सिंह ने सात, सुरेंद्र सिंह, विनोद कुमार व फजल ने चार-चार अंक प्राप्त किए। दर्शन कादयान तीन व धर्मराज ने दो अंक हासिल किए। इस जीत के साथ ही ग्रुप ए में यू मुंबा आठ मैचों छह जीत, एक हार व एक ट्राइ के बाद 34 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि हार के बाद भी पुनेरी पलटन कुल 37 अंक के साथ शीर्ष पर है।

यह भी देखे:-

देखें VIDEO INTERVIEW , ग्रेनो के स्केटर मिलिंद शर्मा बनना चाहते हैं वर्ल्ड चैम्पियन
सावित्री बाई की छात्राओं को फुटबॉल एवं वॉलीबॉल प्रतियोगिता में मिला प्रथम स्थान
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज तृतीय विशाल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज, सांसद सुरेन्द्र नागर ने किया उ...
कराटे प्लेनेट के बच्चों ने कराटे चैंपियनशिप में जीते मेडल
नेपाल में फूटबाल में स्वर्ण पदक लाने वाले क्षेत्र के खिलाड़ी हुए सम्मानित 
क्लेश ऑफ टाइटंस क्रिकेट टूर्नामेंट शुरु
GPL 4 CRICKET TOURNAMENT : आज अच्छेजा बनाम ममूरा के बीच हुआ रोचक मुकाबला, पढ़ें पूरी खबर
फिलिपिन्स में परचम लहराने वाले फ़तेह सिंह का जोरदार स्वागत
जे डी कबडडी एकेडमी पहुंची U MUMBA टीम, किया अभ्यास
जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप : अंशुल की बदौलत इन्द्रजीत सिंह एकेडमी ने जीता मैच
विशाल कबड्डी टूर्नामेंट में बोले बसपा लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र डाढा, कबड्डी भारतीय संस्कृति में स्व...
कराटे चैंयनशिप में ग्रेनो के खिलाडियों ने लहराया परचम
यूपी स्टेट इंटर स्कूल कराटे चैंपियनशिप में ग्रेनो के बच्चे रहे अव्वल
जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप : दिल्ली ईलेवेन ने स्पोर्ट्स मंत्रा को हराया
नेपाल के लिए रवाना हुए गौतमबुद्ध जिला के स्केटिंग खिलाड़ी
द्रोण मेला में दंगल , अखाड़े में महिलाओं ने दिखाया दमखम