ग्रेटर नोएडा में घरेलू चरण धमाल मचाने के लिए तैयार यूपी योद्धा

· अपने घरेलू चरण में 2 से 8 नवम्बर के बीच कुल पांच मैच खेलेगी

· शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स काम्पलेक्स (ग्रेटर नोएडा) होगा यूपी योद्धा टीम का घरेलू मैदान

ग्रेटर नोएडा । जीएमआर ग्रुप के स्वामित्व वाली वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की फ्रेंचाइजी टीम-यूपी योद्धा ने गुरुवार को ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स काम्पलेक्स में 2 से 8 नवम्बर तक लीग के पांचवें सीजन के अपने घरेलू मैचों के आयोजन की घोषणा की।

पीकेएल के छठे संस्करण में यूपी की टीम बेंगलुरू बुल्स के साथ खेलते हुए घरेलू चरण का आगाज करेगी। बेंगलुरू के साथ यूपी की टीम अपने घर में दो मैच खेलेगी और एक-एक मैच तेलुगू टाइटंस, तमिल थलाइवाज, बंगाल वारियर्स के साथ भी खेलेगी।

घरेलू चरण के आगाज की घोषणा यहां गुरुवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में की गई। इसमें टीम के स्टार खिलाड़ी और कप्तान ऋषांक देवाडिगा, मुख्य कोच जसवीर सिंह और यूपी योद्धा के प्रमुख विनोद बिष्ट मौजूद थे। इन सबने शुक्रवार से यूपी योद्धा टीम के घरेलू चरण के मुकाबलों के आगाज की घोषणा की। 2017 में पहली बार लीग में शामिल हुई यूपी की टीम ने अपने पहले सीजन के घरेलू मैच लखनऊ में खेले थे।

ग्रेटर नोएडा स्थित शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स काम्पलेक्स 2 से 8 नवम्बर के बीच 10 मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है। ग्रेटर नोएडा में खेले जाने वाले मैच इस प्रकार हैं-

MATCH SCHEDULE PRO KABADDI LEAGUE IN GREATER NOIDA

अपने प्रशंसकों के बीच युद्धा नाम से मशहूर यूपी योद्धा टीम ने बीते सीजन के साथ पीकेएल में पदार्पण किया था और शानदार प्रदर्शन करते हुए प्लेआफ तक पहुंची थी। लीग के छठे संस्सकरण में यूपी योद्धा टीम ने अब तक कुल सात मैच खेले हैं और तीन में जीत हासिल की है। तीन मैचो में उसकी हार हुई है जबकि एक मैच टाई रहा है।

यूपी की टीम ने अपना पहला मैच तमिल थलाइवाज के खिलाफ 37-32 से जीता था। इसके बाद इस टीम को पटना पाइरेट्स के खिलाफ दो मैचों में 41-43, 37-43 के अंतर से हार मिली थी। इस टीम ने तेलुगू टाइटंस के खिलाफ भी 29-34 से हार झेला जबिक इसक पांचवां मैच बंगाल वारियर्स के साथ था, जो 40-40 से टाई रहा। इस टीम ने अपने छठे मैच में पुनेरी पल्टन को 29-23 और फिर सातवें मैच में दबंग दिल्ली को 38-36 से हराया।

इस सीजन में यूपी की टीम ने अब तक कुल 251 अंक अपने नाम किए हैं और ओवरआल अंक तालिका में छठे स्थान पर काबिज है। अपने जोन में यह टीम 21 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरू बुल्स पहले और तेलुगू टाइटंस जोन स्तर पर दूसरे स्थान पर है।

यूपी चरण के मुकाबलो के लिए टिकट इवेंट्सनाव डॊट कॊम के अलावा नॊलेज पार्क (अंसल प्लाजा), स्वर्णनगरी (एमएसएक्स मॊल), अल्फा-2 मेन मार्केट (फूड क्राफ्ट रेस्टोरेंट), रजत फार्म (मोदी बेकर जोन) के साथ-साथ आयोजन स्थल पर बनाए गए काउंटरों से हासिल किए जा सकते हैं। शहीद विजय सिंह पथिक स्पोटर्स काम्पलेक्स में टिकट बाक्स आफिस गेट नम्बर-2 पर से खरीदे जा सकते हैं।

ऋषांक देवाडिगा का बयान-

-पीकेएल के छठे सीजन में हमारा प्रदर्शन संतोषजनक रहा है। यह इसिलए क्योंकि हम अपने स्टार डिफेंडर जीवा के बगैर खेल रहे हैं। अपने इस स्टार खिलाड़ी के बगैर भी हमने तीन मैच जीते हैं और एक मैच टाई कराया है। यह अच्छी बात है। घरेलू चरण हमारे लिए काफी अहम है और हम अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे।-

सीजन-6 के लिए यूपी की टीम को भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी जसवीर सिंह प्रशिक्षित कर रहे हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर जसवीर ने 2014 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और इसके अलावा वह 2016 में अहमदाबाद में आयोजित विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

जसवीर का बयान

-घरेलू चरण हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। हमें यकीन है कि इस चरण में हमारा प्रदर्शन संतोषजनक रहेगा। सीजन की शुरुआत में हमारे स्टार डिफेंडर जीवा बाहर हो गए थे। हमें उनके बगैर खेलना पड़ा था लेकिन अब वह चोट से उबरकर वापस आ गए हैं और हम आशा करते हैं वह अपना श्रेष्ठ देते हुए टीम को तालिका में बेहतर स्थान पाने में योगदान देंगे।–

संवाददाता सम्मेलन में यूपी टीम के प्रमुख कर्नल विनोद बिष्ट ने कहा, “हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जो मैच वे हारे, वे काफी करीबी थे। मुझे यकीन है कि हमारी टीम के प्रशंसक अपनी टीम को शुक्रवार से मैट पर उतरते हुए देखने के लिए उत्साहित होंगे। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनकी टीम उन्हें निराश नहीं करेगी। प्रशंसक अपनी टीम के मैचों के टिकट इवेंट्सनाव डॊट कॊम से खरीद सकते हैं।”

यह भी देखे:-

नेपाल स्पोर्ट्स फ़ेस्टिवल 2018: ग्रेनो के खिलाड़ियों ने जीते स्वर्ण पदक इण्डिया की जीत में मुख्य योग...
दिल्ली स्टेट रोप स्किपिंग चैंपियनशिप : नोएडा के मोहम्मद जैद ने लहराया परचम
विशाल कबड्डी टूर्नामेंट में बोले बसपा लोकसभा प्रभारी वीरेन्द्र डाढा, कबड्डी भारतीय संस्कृति में स्व...
RYAN CONDUCT OPENING CEREMONY OF CBSE NORTH ZONE 1 SKATING TOURNAMENT
एस.एन दुबे मेमोरियल क्रिकेट ट्रॉफी का अनावरण
मैत्री क्रिकेट मैच में ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने नोएडा मीडिया क्लब को दी करारी शिकस्त
देखें VIDEO, योगा चैंपियनशिप में बच्चों ने किया हैरतंगेज प्रदर्शन
अंडर-19 आईसीसी विश्व कप : सेमीफाइनल भारत ने पाक को धोया
भारत-पाक मैच: हम देश के फैसले के साथ -कोहली
राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग प्रतियोगिता में गौतमबुद्ध नगर पांच खिलाडियों ने जीता पदक
एचसीएल द्वारा नेशनल स्पोर्ट्स मीट का आयोजन
जानिए क्यों, ग्रेटर नोएडा के रोहित भाटी पर है देश को नाज़
आई.टी.एस. कॉलेज में हुआ 3 दिवसीय जोनल खेल उत्सव
सेंचुरियन में क्रिकेट के महाकुम्भ की आखरी बाज़ी
नेशनल रोलर बास्केट बॉल चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए टीम चंडीगढ़ रवाना
आल इंडिया ओपन रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में एस्टर स्केटिंग टीम ने लहराया परचम