छात्राओं को निडर ,स्वयंसिद्धा बनाने के लिऐ मिशन साहसी का आयोजन

नोएडा:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पूरे देश में चलाए जा रहे अभियान मिशन साहसी का आज गौतमबुद्ध जिले के महामाया बालिका इंटर कॉलेज में का आयोजन हुआ।यह कार्यक्रम देशभर के 30 प्रदेशों मे 350 जगह आयोजन हुआ। मिशन साहसी का उद्देश्य छात्राओं को निडर ,स्वयसिद्धा बनाने का है।गौतमबुद्ध नगर कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास,प्रदेश संगठन मंत्री महेश राठौर जी,एसएसपी अजय पाल शर्मा , विधायक तेजपाल नागर,महामाया कॉलेज की प्रधानाचार्या उपस्तिथ रहीं। कार्यक्रम में लगभग 50 सकुलों की 2500 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्येक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित करके किया गया ।तदोपरांत मिशन साहसी अभियान के तहत पिछले एक हफ्तों से ट्रेनरों के द्वारा गौतमबुद्ध जिले के 50 विद्यालयों के 3000 से ज्यादा छात्राओं को आत्मरक्षा की दी जा रही ट्रेनिंग का सामूहिक प्रदर्शन किया।

इसके बाद एक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं पर अत्याचार और उस अत्याचार से कैसे बचें एक बहुत सुंदर प्रस्तुति दी गई।अपने वक्तव्य में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ने कहा कि इस मिशन साहसी के माध्यम से हम देश की बहन बेटियों को ये बताना चाहते हैं कि वो कमज़ोर नहीं है,उन्होंने मंच से बहन बेटियों के परिवार को भी ये संदेश दिया कि वो अपनी बेटियों को ये न बताएं कि किसी से आँख मिला कर बातें न करो या किसी मनचले को पलट कर जवाब न दो बल्कि उन्हें ये बताएं कि आप अपनी रक्षा कैसे करें, उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरे देश की रक्षा मंत्री एक महिला है,विदेश मंत्री एक महिला है लोकसभा अध्यक्ष भी एक महीला है।एसएसपी अजयपाल शर्मा जी ने कहा कि छात्राओ को आत्मनिर्भर व स्वयसिद्धा बनाने के लिऐ अखिल भारतीर विद्यार्थी परिषद् की यह मुहीम सराहनीय है।इस मुहिम से छात्राओं मे आत्मविश्वास बढेगा।उन्होंने कहा कि छात्राओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिऐं मिशन साहसी जरूरी है।

कार्यक्रम में अभय ,श्याम कौशिक, हरीश, कुलदीप, चेतन वशिष्ठ, जवाहर,अनुराग त्यागी,अभिनव,तनुज,पंकज,विवेक सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

छात्राओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर, एसपी सुनीति ने छात्राओं को "मेरी सुरक्षा, मेरा दायित्व, मेरे हाथ...
पुलिस से घिरता देख कुख्यात ने खुद को गोली से उड़ाया
ग्रेटर नोएडा में सद्भावना दिवस, धर्मगुरुओं ने कहा देश में अमन शांति भाईचारा मानवता सर्वोपरि
आपातकाल के विरोध में भाजपा ने मनाया काला दिवस
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के स्थापना दिवस पर निर्धन बच्चों में फलों का वितरण
आर्थिक अपराधों की जांच के लिए एसएसपी नोएडा ने किया विशेष शाखा का गठन
शारदा विश्विद्यालय में हुआ शिक्षकों का सम्मान
सपा शासन के दौरान निर्माण कार्यों और भर्ती की रिपोर्ट तलब
गौतमबुद्ध नगर : चार थाना-कोतवाली प्रभारियों में फेरबदल
लिटिल एंजलस के बच्चों ने खेली फूलों से होली, इको फ्रेंडली होली खेलने का दिया संदेश
राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एडवांस मॉलिक्यूलर तकनीक पर कार्यशाला आयोजित
करप्शन फ्री इंडिया ने यूपी बोर्ड टापर्स को किया सम्मानित
अंग्रेजी भाषा क्रियात्मक मिलन में कई स्कूल के बच्चे व शिक्षक हुए शामिल
गार्डन गैलेरिया योगात्सव 2018 का आयोजन, #HumFitTohIndiaFit चुनौती के लिए निमंत्रण
सावित्री बाई इंटर कॉलेज में गाँधी जयंती , एनसीसी कैडेट्स ने सफाई अभियान चलाया
उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर एएसपी के तबादले