छात्राओं को निडर ,स्वयंसिद्धा बनाने के लिऐ मिशन साहसी का आयोजन

नोएडा:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पूरे देश में चलाए जा रहे अभियान मिशन साहसी का आज गौतमबुद्ध जिले के महामाया बालिका इंटर कॉलेज में का आयोजन हुआ।यह कार्यक्रम देशभर के 30 प्रदेशों मे 350 जगह आयोजन हुआ। मिशन साहसी का उद्देश्य छात्राओं को निडर ,स्वयसिद्धा बनाने का है।गौतमबुद्ध नगर कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास,प्रदेश संगठन मंत्री महेश राठौर जी,एसएसपी अजय पाल शर्मा , विधायक तेजपाल नागर,महामाया कॉलेज की प्रधानाचार्या उपस्तिथ रहीं। कार्यक्रम में लगभग 50 सकुलों की 2500 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्येक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित करके किया गया ।तदोपरांत मिशन साहसी अभियान के तहत पिछले एक हफ्तों से ट्रेनरों के द्वारा गौतमबुद्ध जिले के 50 विद्यालयों के 3000 से ज्यादा छात्राओं को आत्मरक्षा की दी जा रही ट्रेनिंग का सामूहिक प्रदर्शन किया।

इसके बाद एक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं पर अत्याचार और उस अत्याचार से कैसे बचें एक बहुत सुंदर प्रस्तुति दी गई।अपने वक्तव्य में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ने कहा कि इस मिशन साहसी के माध्यम से हम देश की बहन बेटियों को ये बताना चाहते हैं कि वो कमज़ोर नहीं है,उन्होंने मंच से बहन बेटियों के परिवार को भी ये संदेश दिया कि वो अपनी बेटियों को ये न बताएं कि किसी से आँख मिला कर बातें न करो या किसी मनचले को पलट कर जवाब न दो बल्कि उन्हें ये बताएं कि आप अपनी रक्षा कैसे करें, उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरे देश की रक्षा मंत्री एक महिला है,विदेश मंत्री एक महिला है लोकसभा अध्यक्ष भी एक महीला है।एसएसपी अजयपाल शर्मा जी ने कहा कि छात्राओ को आत्मनिर्भर व स्वयसिद्धा बनाने के लिऐ अखिल भारतीर विद्यार्थी परिषद् की यह मुहीम सराहनीय है।इस मुहिम से छात्राओं मे आत्मविश्वास बढेगा।उन्होंने कहा कि छात्राओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिऐं मिशन साहसी जरूरी है।

कार्यक्रम में अभय ,श्याम कौशिक, हरीश, कुलदीप, चेतन वशिष्ठ, जवाहर,अनुराग त्यागी,अभिनव,तनुज,पंकज,विवेक सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

हथियार की नोंक पर ट्रक चालक-परिचालक से लूट
जी.एन.आई.ओ.टी में फ्रेशर पार्टी , राघव गौर मिस्टर तो विधि गंभीर बनी मिस फ्रेशर
शारदा विश्विद्यालय में फ्रेशर पार्टी, छात्र-छात्राएं म्यूजिक पर थिरके, उमंग सेठी मिस्टर फ्रेशर तो चा...
गलगोटिया इंजिनियरिंग एनटेरेंस ऐग्जाम, 11 राज्यों के 22 शहरों में आयोजित
जल संरक्षण के लिए दिया ज्ञापन , तालाबों की सफाई की मांग
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज कराया
मेरठ में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या केतार ग्रेटर नोएडा जेल से जुड़े
नोएडा में सैमसंग की नई इकाई का भूमि पूजन
व्यापारियों को मिलेगी हर संभव मदद : डॉ अशोक वाजपेयी
अवैध निर्माण करने वालों को यमुना प्राधिकरण ने जारी किया नोटिस
GPL 4 में फर्स्ट राउंड के खेले गए दो मुकाबले , पढ़ें पूरी खबर
योग हमारे शरीर के साथ-साथ हमारे मन को भी रखता है स्वस्थ : धीरेन्द्र सिंह
बदमाशों ने की आॅटो रिक्शा चालक से लूटपाट
उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारीयों के तबादले 
GBU की प्रोफेसर डॉ. संध्या तरार यंग रिसर्चर अवार्ड हुई सम्मानित बेस्ट
सवारियों को लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार