जिला प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने की विकास की समीक्षा, शराब के अंकित मूल्य से ज्यादा वसूलने पर होगी सख्त कार्यवाही

ग्रेटर नोएडा : अब शराब के अंकित मूल्य से ज्यादा वसूलने पर सख्ती से  कार्रवाई होगी। अगर अंकित मूल्य से ज्यादा कोई पैसा वसूल करता है तो इसकी शिकायत अब व्हाट्सप्प ग्रुप पर की जा सकती है।  यह बात उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री व जिला प्रभारी जय प्रताप सिंह ने जिला मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में की।  उन्होंने कहा जल्द ही व्हाट्सप्प ग्रुप की शुरुआत की जाएगी जिसपर आम जनता इस सम्बन्ध में शिकायत कर सकता है। व्हाट्सप्प नंबर जल्द ही समाचार माध्यमों से प्रकाशित कर दिया जायेगा।
किसानों और बायर्स के समस्या पर प्रभारी मंत्री ने कहा जल्द ही प्राधिकरण के साथ भी बैठक कर समस्या का निराकरण कराया जायेगा। बैठक में प्राधिकरण के सीईओ भी शामिल होंगे।
इसके अलावा नोएडा – ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले 203 गाँव जहाँ से ग्राम पंचायत व्यवस्था   हटा ली गई है उसे बहाल करने के लिए ऊपर स्तर पर बात करेंगे।
प्रभारी मंत्री ने बताया कानून व्यवस्था को लेकर भी कार्य योजना बनायी जा रही है।  यहाँ के तीन प्रमुख गैंग के मुखिया जेल के अंदर हैं।  उनके जो गुर्गे बाहर हैं उन्हें भी अंदर किया जा रहा है।
जनपद के रास्ते शराब तस्करी मुद्दे पर प्रभारी मंत्री ने कहा चुकी हरियाणा में शराब  का मूल्य कम होना शराब तस्करी का सबसे बड़ा कारण है।  इसे दूर करे के लिए वो चंडीगढ़ जा कर हरियाणा सरकार के साथ बैठक करेंगे और ऐसी रणनीति तैयार की जाएगी जिससे दोनों जगह समान मूल्य हो जाये।
निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूलने के मुद्दे पर प्रभारी मंत्री ने कहा इसके लिए सरकार ने शासन स्तर पर  कमेटी बना रखी है, जो सभी पक्ष को सुनकर निर्णय लेगी।
इससे पहले कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारीयों के साथ बैठक करते हुए प्रभारी मंत्री ने  जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं विकास से जुडे अधिकारीयों  तथा प्राधिकरण के अधिकारियों को स्पष्ट करते हुये उनका आहवान किया है कि समस्त अधिकारीयों के द्वारा वर्तमान प्रदेश सरकार एवं भारत सरकार की जो सर्वोच्च प्राथमिकतायें है, उन्हें समस्त अधिकारी गण अपने अपने विभाग में दृढ़ता से लागू करे, ताकि सरकार की मंशा का पूर्ण लाभ जनता को मिल सकें।
उन्होंने  विकास कार्य, राजस्व कार्य, प्राधिकरण के कार्य एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा कर  अधिकारीयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया । उन्होंने विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि पं0 दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के तहत 40 गाँव  में विद्युतीकरण कार्य अगस्त माह के अन्त तक पूर्ण करने की कार्यवाही की जाये। विभागीय अधिकारियों के द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जाये कि जहाॅ पर विद्युत तार ढीलें हो उन्हें तत्काल ठीक कराने की कार्यवाही की जाये ताकि किसी भी दुर्घटना से बचा जा सकें। उन्होंने कहा  ग्रामीण क्षेत्रो में 18 घण्टे तथा शहरी क्षेत्रों में 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति की जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। इस सम्बन्ध में एनपीसीएल के अधिकारी भी अपने कार्य क्षेत्र मे कार्यवाही सुनिश्चित करेगें।
उन्होेने स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग की बिन्दुवार समीक्षा में कहा कि दोनो विभागो के कार्य जनता से सीधे जुडे़ है, अतः दोनों विभाग के अधिकारी अपनी विभागीय योजनाओं को जनता तक पहुॅचाने के लिए विशेष प्रयास करें।
बैठक में विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह, दादरी तेजपाल नागर, नोएडा पंकज सिंह सांसद प्रतिनिधि संजय बाली, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनीति, एडीएम प्रशासन  कुमार विनीत, एडीएम वित्त एवं राजस्व घनश्याम सिंह, जिला विकास अधिकारी डाॅ. राम आसरे, जिला विद्यालय निरीक्षक पी0के0 उपाध्याय, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश सिंह तथा अन्य अधिकारी गण द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

समाज में जहर घोलने वालो को करारा तमाचा, हिन्दू-मुस्लिम समुदाय ने मिलकर बचाई गाय की जान , पढ़े पूरी ...
दनकौर पुलिस ने चलाया एंटी रोमियो अभियान
चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी, मतदान से एक घंटे पहले होगा मॉक पोलिंग
65 गुण्डे जिला बदर, डीएम बी.एन. सिंह ने मांगी जनता से फीडबैक
छात्राओ ने चित्रकला प्रतियोगिता के माध्यम से सड़क सुरक्षा नियमो का पालन करने का दिया संदेश
शारदा विश्विद्यालय में कार्यशाला: गूगल के प्रयोग से जांची जा सकती है खबरों की सत्यता
इंटरमीडिएट के छात्रों को किया सम्मानित
जानिए, ग्रेटर नोएडा की 116 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए निर्णय
पूर्व मंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय सचिव जावेद आब्दी का सपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
ईको की टक्कर से पीसीआर जल कर ख़ाक, घायल हुए पुलिसकर्मी
यमुना में रोपे गए 59 हज़ार पौधे
ग्रेटर नोएडा : डीएम और किसानों के बीच बैठक सफल , जानिए क्या हुआ फैसला
करप्शन फ्री इंडिया संगठन में सेक्टर ज्यू 1 की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
शारदा विश्वविद्यालय में डयबिटीज पर व्याख्यान का आयोजन
महिला ने की 16वी मंजिल से छलांग लगाकर दी जान
Auto Expo 2018 : Okinawa Autotech showcases 2 products, the prototype OKI 100 motorcycle