हाईटेक सिटी कचैडा मामला : किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में महापंचायत, आज 21 किसान गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : कल शुक्रवार को प्रशासन ने कचैडा गाँव में बिल्डर को जमीन पर कब्ज़ा दिलाया था जिसका विरोध कर रहे लगभग 70 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया था . आज इसके विरोध में संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने महापंचायत का आयोजन किया . वहीं गुर्जर परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र भाटी के नेतृत्व में किसानों ने मौकेपर जा कर प्रदर्शन किया. आज 21 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया . संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है —

संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन की टीम पिछले 6 ,7 महीने से किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आंदोलनरत है. शासन और प्रशासन किसानों की मांगों को लेकर जागरूक नहीं है. किसान नेताओं का कहना है किसानों का लगातार दमन किया जा रहा है शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे ग्रेटर नोएडा में लगातार पुलिसिया क़हर बरस रहा है. किसान नेताओं ने कहा किसानों पर ग्रेटर नोएडा हाईटेक सिटी मे धरना दे रहे 62 किसानों पर कल पुलिस ने कि थी लाठीचार्ज और उन्हें जेल भेज दिया है. उसी के विरोध में एडवोकेट रविंद्र भाटी प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय गुर्जर परिषद डॉक्टर रुपेश वर्मा के नेतृत्व में आज पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध मे आज किसानों ने किया महापंचायत का आयोजन किया महापंचायत में हजारों की संख्या में किसान मौजूद रहे. महापंचायत के बाद हाईटेक सिटी के बाहर किसान धरने पर बैठ गए. उनका कहना है विरोध के दौरान भारी पुलिस बल मौक़े पर पहुंचा. इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई . किसानों का कहना है आज फिर किसानों पर क़हर बरसा. किसानों पर आज फिर किसानों पर लाठीचार्जकिया गया , जिसके बाद हाईटेक सिटी पर 21 किसानों ने दी अपनी गिरफ़्तारी दी. किसान नेताओं ने दावा किया सैकड़ों किसानों को चोट आई है.

किसान जिनकी जमीन अधिग्रहण भी नहीं हुई है उनकी खड़ी फसल पर हाइटेक सिटी बिल्डर ने बुलडोजर चला दिया. जिसका आज किसान विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. ज़मीन अधिग्रहण हो जाने के बाद मुआवज़े की बढ़ोतरी को लेकर किसान लगातार प्रदर्ह्सन कर रहे है. आज एडवोकेट रविंद्र भाटी, डॉ रुपेश वर्मा , बेदू पहलवा, कपिल नागर कचैडा, सुशील नागर आदि उपस्थित रहे. एडवोकेट रविंद्र भाटी ने कहा जब तक किसानों की मांगे नहीं मानी जाती जिले में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा.

यह भी देखे:-

शारदा विश्विद्यालय गौतमबुद्ध नगर पुलिस को करेगा सम्मानित
अवैध रूप से पटाखा बेचने व खरीदने वाले के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही : डीएम बी.एन. सिंह
जलभराव की समस्या के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन का ग्रेनो प्राधिकरण पर हल्ला बोल प्रदर्शन
दर्दनाक : सड़क हादसे में मां बेटे की मौत
राजयसभा सांसद खिलाफ दी तहरीर
तस्करी के शराब की बड़ी खेप बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार
सड़क पर भारी जाम से हलकान रहे लोग
सिग्मा - 1 आरडब्लूए पदाधिकारियों के समर्थन में उतरी गोल्डन फेडरेशन
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज जयंती पर हुई कबड्डी प्रतियोगिता
गणतंत्र दिवस में हिस्सा लेने वाले एनसीसी कैडेट्स को दी गई ट्रेनिंग
कोहरे का कोहराम : अलग-अलग हुए सड़क हादसों में दो की मौत
ओमकार भाटी बने सेक्टर पी-3 आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष
99 प्रतिसत रहा दसवी का परिणाम
यूनिटेक के बायर्स , बिल्डर के साथ सीईओ ने की बैठक , बायर्स को मिला आश्वाशन
यमुना एक्सप्रेस वे से नीचे गिरी टूरिस्ट बस, आधा दर्जन की गई जान
राजपत्रित अधिकारियों ने उठाई समायोजन की मांग