हाईटेक सिटी कचैडा मामला : किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में महापंचायत, आज 21 किसान गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : कल शुक्रवार को प्रशासन ने कचैडा गाँव में बिल्डर को जमीन पर कब्ज़ा दिलाया था जिसका विरोध कर रहे लगभग 70 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया था . आज इसके विरोध में संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने महापंचायत का आयोजन किया . वहीं गुर्जर परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र भाटी के नेतृत्व में किसानों ने मौकेपर जा कर प्रदर्शन किया. आज 21 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया . संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है —

संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन की टीम पिछले 6 ,7 महीने से किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आंदोलनरत है. शासन और प्रशासन किसानों की मांगों को लेकर जागरूक नहीं है. किसान नेताओं का कहना है किसानों का लगातार दमन किया जा रहा है शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे ग्रेटर नोएडा में लगातार पुलिसिया क़हर बरस रहा है. किसान नेताओं ने कहा किसानों पर ग्रेटर नोएडा हाईटेक सिटी मे धरना दे रहे 62 किसानों पर कल पुलिस ने कि थी लाठीचार्ज और उन्हें जेल भेज दिया है. उसी के विरोध में एडवोकेट रविंद्र भाटी प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय गुर्जर परिषद डॉक्टर रुपेश वर्मा के नेतृत्व में आज पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध मे आज किसानों ने किया महापंचायत का आयोजन किया महापंचायत में हजारों की संख्या में किसान मौजूद रहे. महापंचायत के बाद हाईटेक सिटी के बाहर किसान धरने पर बैठ गए. उनका कहना है विरोध के दौरान भारी पुलिस बल मौक़े पर पहुंचा. इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई . किसानों का कहना है आज फिर किसानों पर क़हर बरसा. किसानों पर आज फिर किसानों पर लाठीचार्जकिया गया , जिसके बाद हाईटेक सिटी पर 21 किसानों ने दी अपनी गिरफ़्तारी दी. किसान नेताओं ने दावा किया सैकड़ों किसानों को चोट आई है.

किसान जिनकी जमीन अधिग्रहण भी नहीं हुई है उनकी खड़ी फसल पर हाइटेक सिटी बिल्डर ने बुलडोजर चला दिया. जिसका आज किसान विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. ज़मीन अधिग्रहण हो जाने के बाद मुआवज़े की बढ़ोतरी को लेकर किसान लगातार प्रदर्ह्सन कर रहे है. आज एडवोकेट रविंद्र भाटी, डॉ रुपेश वर्मा , बेदू पहलवा, कपिल नागर कचैडा, सुशील नागर आदि उपस्थित रहे. एडवोकेट रविंद्र भाटी ने कहा जब तक किसानों की मांगे नहीं मानी जाती जिले में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा.

यह भी देखे:-

टीम हैप्पी क्लब ने निर्धन लोगों में सैनिटाइजर व मास्क वितरित किया
एक्सप्रेसवे पर आग का गोला बनी चलती कार , बाल-बाल बचा चालाक
हनुमंत कथा : लंका दहन की कथा सुन मंत्रमुग्ध हुए दर्शक
गौतमबुद्ध नगर पुलिस : कोतवालों के क्षेत्र में फेरबदल, दो कोतवाल लाइन हाजिर
महिला की हत्या में जेठ और भतीजे को मिली कैद की सजा
ग्रेटर नोएडा में कोरोना पॉजिटिव की जिंदगी बचाने में कामयाब हुए GIMS के डॉक्टर
रोड जाम कर सड़क पर उतरने को मजबूर हुए मोजरबेयर कंपनी के ये कर्मचारी
विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने प्रस्तुत की अपनी 09 माह की रिपोर्ट
दरोगा का रिश्वत मांगने का आॅडियो हुआ वायरल, एसएसपी लव कुमार ने किया सस्पेंड
UNCCD COP14 का इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर ग्रेटर नोएडा में आगाज़
पूर्व मंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय सचिव जावेद आब्दी का सपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले
Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो में इन पांच गाड़ियों को जरूर देखें
मूर्ति चोरी के विरोध में जैन समाज निकालेगा शांति मार्च
ब्रेकिंग ग्रेटर नोएडा ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर सुबह तड़के कुर्सियों टेम्पो में अज्ञात वाहन ने मारी ...
जेवर एयरपोर्ट के पास जल्द बनेगा देश का बेहतरीन मल्टी स्पेशलिटी  सरकारी अस्पताल, किसानों व गरीबों का ...