हाईटेक सिटी कचैडा मामला : किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में महापंचायत, आज 21 किसान गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : कल शुक्रवार को प्रशासन ने कचैडा गाँव में बिल्डर को जमीन पर कब्ज़ा दिलाया था जिसका विरोध कर रहे लगभग 70 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया था . आज इसके विरोध में संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने महापंचायत का आयोजन किया . वहीं गुर्जर परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र भाटी के नेतृत्व में किसानों ने मौकेपर जा कर प्रदर्शन किया. आज 21 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया . संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है —

संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन की टीम पिछले 6 ,7 महीने से किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आंदोलनरत है. शासन और प्रशासन किसानों की मांगों को लेकर जागरूक नहीं है. किसान नेताओं का कहना है किसानों का लगातार दमन किया जा रहा है शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे ग्रेटर नोएडा में लगातार पुलिसिया क़हर बरस रहा है. किसान नेताओं ने कहा किसानों पर ग्रेटर नोएडा हाईटेक सिटी मे धरना दे रहे 62 किसानों पर कल पुलिस ने कि थी लाठीचार्ज और उन्हें जेल भेज दिया है. उसी के विरोध में एडवोकेट रविंद्र भाटी प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय गुर्जर परिषद डॉक्टर रुपेश वर्मा के नेतृत्व में आज पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध मे आज किसानों ने किया महापंचायत का आयोजन किया महापंचायत में हजारों की संख्या में किसान मौजूद रहे. महापंचायत के बाद हाईटेक सिटी के बाहर किसान धरने पर बैठ गए. उनका कहना है विरोध के दौरान भारी पुलिस बल मौक़े पर पहुंचा. इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई . किसानों का कहना है आज फिर किसानों पर क़हर बरसा. किसानों पर आज फिर किसानों पर लाठीचार्जकिया गया , जिसके बाद हाईटेक सिटी पर 21 किसानों ने दी अपनी गिरफ़्तारी दी. किसान नेताओं ने दावा किया सैकड़ों किसानों को चोट आई है.

किसान जिनकी जमीन अधिग्रहण भी नहीं हुई है उनकी खड़ी फसल पर हाइटेक सिटी बिल्डर ने बुलडोजर चला दिया. जिसका आज किसान विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. ज़मीन अधिग्रहण हो जाने के बाद मुआवज़े की बढ़ोतरी को लेकर किसान लगातार प्रदर्ह्सन कर रहे है. आज एडवोकेट रविंद्र भाटी, डॉ रुपेश वर्मा , बेदू पहलवा, कपिल नागर कचैडा, सुशील नागर आदि उपस्थित रहे. एडवोकेट रविंद्र भाटी ने कहा जब तक किसानों की मांगे नहीं मानी जाती जिले में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा.

यह भी देखे:-

COVID19: डेल्टा-2 और गामा-1 में बनाया गया शेल्टर होम, कोरोना से जूझ रहे गरीबों के लिए....
गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव : आज इन लोगों ने किया नामांकन, देखें पूरी रिपोर्ट 
मंदिर के आसपास जलभराव से भक्तों को परेशानी
25हजार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार
World Post Day 2021: भारत में डाक सेवाओं का इतिहास, सबसे पुराना टेलीग्राम
पत्रकार की पत्नी की मौत, डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप , डीएम ने दिये जांच के आदेश
डबल मर्डर में मुख्य आरोपी ने किया आत्मसमर्पण, पत्नी गिरफ्तार
LOCK DOWN के दौरान शारदा विश्विद्यालय का सराहनीय कार्य, निर्धन-झुग्गीवासियों को में भोजन का वितरण
दनकौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 200 लोगो को कोविड टीका लगाए गए
कोरोना टीकाकरण में पिछड़े जिलों की समीक्षा करेंगे पीएम मोदी
बीट पुलिस प्रणाली : बिसरख पुलिस को मिली 47 मोटरसाईकिल
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटी , हिंदू युवा वाहिनी ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी
यूपी चुनाव: मायावती ने मुख्तार अंसारी का काटा टिकट, कहा- 'किसी बाहुबली-माफिया को बसपा नहीं लड़ाएगी च...
ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) - जब "सीईओ" को पता लगा कि बच्चों ने उनको बनाया "संता"...
ग्रेनो के युवाओं को हुनरमंद बनाने के लिए नवंबर अंत में लगेगा कौशल विकास मेला
भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकारिणी सदस्य का भव्य स्वागत हुआ