हाईटेक सिटी कचैडा मामला : किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में महापंचायत, आज 21 किसान गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा : कल शुक्रवार को प्रशासन ने कचैडा गाँव में बिल्डर को जमीन पर कब्ज़ा दिलाया था जिसका विरोध कर रहे लगभग 70 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया था . आज इसके विरोध में संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने महापंचायत का आयोजन किया . वहीं गुर्जर परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र भाटी के नेतृत्व में किसानों ने मौकेपर जा कर प्रदर्शन किया. आज 21 किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया . संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है —

संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन की टीम पिछले 6 ,7 महीने से किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आंदोलनरत है. शासन और प्रशासन किसानों की मांगों को लेकर जागरूक नहीं है. किसान नेताओं का कहना है किसानों का लगातार दमन किया जा रहा है शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे ग्रेटर नोएडा में लगातार पुलिसिया क़हर बरस रहा है. किसान नेताओं ने कहा किसानों पर ग्रेटर नोएडा हाईटेक सिटी मे धरना दे रहे 62 किसानों पर कल पुलिस ने कि थी लाठीचार्ज और उन्हें जेल भेज दिया है. उसी के विरोध में एडवोकेट रविंद्र भाटी प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय गुर्जर परिषद डॉक्टर रुपेश वर्मा के नेतृत्व में आज पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध मे आज किसानों ने किया महापंचायत का आयोजन किया महापंचायत में हजारों की संख्या में किसान मौजूद रहे. महापंचायत के बाद हाईटेक सिटी के बाहर किसान धरने पर बैठ गए. उनका कहना है विरोध के दौरान भारी पुलिस बल मौक़े पर पहुंचा. इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई . किसानों का कहना है आज फिर किसानों पर क़हर बरसा. किसानों पर आज फिर किसानों पर लाठीचार्जकिया गया , जिसके बाद हाईटेक सिटी पर 21 किसानों ने दी अपनी गिरफ़्तारी दी. किसान नेताओं ने दावा किया सैकड़ों किसानों को चोट आई है.

किसान जिनकी जमीन अधिग्रहण भी नहीं हुई है उनकी खड़ी फसल पर हाइटेक सिटी बिल्डर ने बुलडोजर चला दिया. जिसका आज किसान विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. ज़मीन अधिग्रहण हो जाने के बाद मुआवज़े की बढ़ोतरी को लेकर किसान लगातार प्रदर्ह्सन कर रहे है. आज एडवोकेट रविंद्र भाटी, डॉ रुपेश वर्मा , बेदू पहलवा, कपिल नागर कचैडा, सुशील नागर आदि उपस्थित रहे. एडवोकेट रविंद्र भाटी ने कहा जब तक किसानों की मांगे नहीं मानी जाती जिले में जेल भरो आंदोलन शुरू किया जाएगा.

यह भी देखे:-

ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान
एनजीटी का उलंघन कर रहे 18संस्थाओं पर लगा जुर्माना
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन
45 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी, चकमा देने के लिए ये हथकंडा अपनाया, पढ़ें पूरी खबर
एनटीपीसी दादरी में वल्लभभाई पटेल जयंती पर एकता दौड़ ली शपथ
बिलासपुर के नए चेयरमैन व सभासदों ने ली शपथ , कहा एक साथ मिलकर कार्य करेंगे
युवा शक्ति संगठन लगाएगा नि:शुल्क स्वास्थ शिविर
मंदिर के आसपास जलभराव से भक्तों को परेशानी
हत्या की झूठी सूचना देने पर जेल भेजा
अब "पद्मावत" को लेकर राजपूत करणी सेना ने दी धमकी
हादसा : मकान ढहने से दो बच्चियों की मौत, कई घायल
गोलचक्करों का नामकरण क्षेत्र के क्रांतिकारियों के नाम पर हो : पहलवान अमित भाटी
10 वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की ख़ुदकुशी 
जनपद गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू
जहांगीरपुर: ईदगाहों में अमन और चैन की दुआ के साथ हुई नमाज
विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने प्रस्तुत की अपनी 09 माह की रिपोर्ट