अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए के लिए डीएम ने की अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में अभियोजन कार्यों की समीक्षा करते हुए अभियोजन विभाग के अधिकारियों एवं शासकीय अधिवक्ताओं को निर्देश देते हुए कहा कि न्यायालय में चलने वाले वादों के संबंध में सभी अभियोजन विभाग के अधिकारियों एवं शासकीय अधिवक्ताओं के द्वारा इस प्रकार से कार्रवाई सुनिश्चित की जाए की अधिक से अधिक अपराधियों को सजा मिल सके और जनपद में अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके।

बीएन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में अभियोजन कार्यों की समीक्षा करते हुए अभियोजन विभाग के अधिकारियों एवं शासकीय अधिवक्ताओं को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभियोजन कार्यों से संबंधित जो विभाग कार्य कर रहे हैं उनके द्वारा आपस में सामंजस्य स्थापित करते हुए अपराधियों के विरुद्ध इस प्रकार रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए कि न्यायालय में उन्हें सजा आवश्यक रुप से प्राप्त हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि अभियोजन कार्यों की समीक्षा के दौरान संज्ञान में आ रहा है कि अनुसूचित जाति उत्पीड़न के प्रकरणों में आपसी सुलह नामा होने पर केस छूट रहे हैं इस संदर्भ में एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करते हुए सरकार को भेजने की कार्रवाई विभागीय अधिकारियों के द्वारा की जाए। उन्होंने कहा कि अधिकतर प्रकरणों में गवाहों होसटायल होने पर अपराधियों को सजा नहीं मिल पा रही है।

इस संदर्भ में पुलिस विभाग एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित किया जाए कि कम से कम प्रकरणों में गवाह होसट्रायल हो, ताकि अपराधियों को अधिकतम केसों में सजा मिल सके। जिलाधिकारी ने विगत 1 माह के अभियोजन कार्यों की समीक्षा के दौरान पाया की जो केश डिसाइड हुए हैं उनमें सजा का प्रतिशत बढ़ा है। इस दिशा में अधिकारियों के द्वारा और अधिक प्रयास करते हुए सजा के प्रतिशत को बढ़ाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जनपद में अपराध नियंत्रण करने के संदर्भ में जिला प्रशासन के द्वारा बड़े स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। जिसमें अपराधियों पर गैंगस्टर, गुंडा एक्ट, जिला बदर एवं अन्य कार्यवाही जिला प्रशासन की ओर से की जा रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि गैंगस्टर के प्रकरणों में अभियोजन विभाग के अधिकारियों द्वारा गहनता के साथ जांच सूनिश्चित करते हुए अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्रस्तुत करें ताकि जनपद में बड़े अपराधियों पर गैंगस्टर की कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि अभियोजन का कार्य और अधिक दृढता के साथ जनपद में संपन्न हो इसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि अधिक से अधिक अपराधियों को सजा मिल सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अभियोजन विभाग के अधिकारी गण, डीजीसी क्रिमिनल चमन प्रकाश शर्मा अन्य शासकीय अधिवक्ता गणों के द्वारा बैठक में भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

ग्रामीणों ने सुनाई समस्या, विधायक धीरेंद्र सिंह ने कहा जल्द होगा निदान
हौंडा कार्स इंडिया ने कहा, अपनी प्रगुणता बनाये रखने के लिए उत्पादन की कार्य-प्रणाली को संगठित किया ह...
लखीमपुर हिंसा : आज राष्ट्रपति कोविन्द से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल, राहुल-प्रियंका भी होंगे श...
एसडीआरवी सीनियर सेकेंडरी कान्वेंट स्कूल दनकौर में टीचर्स डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया।
जहांगीरपुर बूढ़ा बाबा मेला में हजारों की तादात में उमड़े श्रद्धालु
हिंदी पर हमें गर्व है
सेक्टर डेल्टा टू में लगा समस्याओं का अंबार, कल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के CEO से मिलकर करेंगे शिकायत ...
साथी हाथ बढ़ाना सामाजिक सहायता ग्रुप ने जरूरत मंद मजदूरों के बच्चो के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस 
भाजपा बिसरख मण्डल ने बड़े स्तर पर चलाया स्वच्छता मिशन
तीसरी आंख से होगी बिलासपुर की निगरानी, लगाए गए दर्जन भर कैमरे
एबीवीपी के प्रांतीय अधिवेशन में ग्रेटर नोएडा से जुड़े कार्यकर्ताओं को मिला अहम जिम्मेवारी
रेरा के कार्यालय पर पहुंचे सैकड़ो निवेशक,किया प्रदर्शन
पूर्वांचल बिहार ब्राह्मण कल्याण समिति का प्रथम सम्मलेन आयोजित
जिला पंचायत चुनाव:  बीजेपी प्रत्यासी सोनू प्रधान ने चुनाव कार्यालय का किया उद्घाटन
मूलभूत सुविधाओं से मरहूम है ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक क्षेत्र : आईआईए
कोरोना अभी गया नही है पड़ सकता है अपनों को खोना , बरतें सावधानी