हरी झंडी दिखाकर  डीएम बी.एन. सिंह ने कॉल 181 महिला हैल्पलाईन वाहन को  किया रवाना 

ग्रेटर नोएडा : उत्तर  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पूरे प्रदेश में नारी की सुरक्षा एवं सम्मान को दृष्टिगत रखते हुये, कॉल 181 महिला हैल्पलाईन का शुभारम्भ करते हुये इस योजना के तहत एक बुलैरो वाहन जनपद गौतमबुद्धनगर के लिए भेजा  गया है। जिसे आज जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह के द्वारा हरी  झण्डी दिखाकर कलैक्ट्रेट से रवाना किया। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा यह एक ऐसी योजना आरम्भ की गयी है जिसमे महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए सुविधा प्रदान की जायेगी। सरकार ने एक छत के नीचे महिलाओं को उनका हक व पहचान दिलवाने के लिये प्रदेश के सभी जिलों में 181 हैल्पलाईन प्रारम्भ की है। जहॉ पर उन्हें विधिक सहायता, परामर्श, चिकित्सा, पुलिस सहायता आदि की सुविधा प्रदान की जायेगी।
जनपद की कोई भी महिला/लडकियों के साथ मारपीट करना, घरेलू हिंसा, ऐसिड अटैक, रास्ते में लडकियों के साथ छेड़-छाड़, बलात्कार, दहेज उत्पीड़न, अल्प आवास, चाईल्ड लाईन, चिकित्सीय सुविधा, तत्काल पुलिस सहायता, विशेष सहायता, पुलिस रिर्पोटिंग चौकी आदि समस्याओं के सम्बन्ध में जनपद की कोई भी महिला सरकार द्वारा शुरू की गयी 181 महिला हैल्पलाईन पर फोन करते हुये, सम्बन्धित रैस्क्यू वैन का प्रयोग कर सकतें है। डीएम ने सरकार द्वारा शुरू की गयी हैल्पलाईन के सम्बन्ध में जनपद की महिलाओं/लडकियों का आहवान करते हुये, उन्हें जानकारी दी है कि उनके साथ होने वाली किसी भी घटना के सम्बन्ध में सम्बन्धित हैल्पलाईन पर फोन किया जा सकता हैै। सरकार द्वारा भेंजी गयी रैस्क्यू वैन तत्काल प्रभाव से उनके पास पहुॅच जायेगी और सम्बन्धित घटना में पीडि़त महिला/लडकी को सहयोग प्रदान किया जायेगा।
उन्होने बताया कि जनपद में 181 हैल्पलाईन का कमाण्ड सेंटर जिला प्रोवेशन अधिकारी कार्यालय पुरानी सिविल कोर्ट, फेस-2 नोएडा, में संचालित होगा। उन्होंने बताया कि महिला एवं लडकियों के लिए शुरू की गयी हैल्पलाईन पर किसी भी प्रकार की परामर्श भी प्राप्त की जा सकती है।

यह भी देखे:-

द्रोण मेले में शुरू हुआ कबड्डी टूर्नामेंट, रीलखा टीम की शनदार जीत
अखिल भारतीय गुर्जर परिषद् ने मनाया पटेल जयंती
अचार संहिता उल्लंघन कर रहे तीन प्रत्याशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
पत्रकार को शोक
पूर्वांचल बिहार ब्राह्मण कल्याण समिति का प्रथम सम्मलेन आयोजित
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस : एक्टिव सिटिज़न टीम ने चलाया जन जागरण अभियान
यूएसए में करोड़ों का स्कालरशिप पाने वाली सुदीक्षा भाटी को विधायक तेजपाल नागर ने दी बधाई
ग्रेटर नोएडा में हिन्दू रक्षा सेना का गठन, आचार्य अशोकानंद जी महाराज राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने
ग्रेटर नोएडा : सड़क हादसे में नाइजीरियन छात्र की मौत
टेक्नीशियन के कौशल को निखारने के लिए यामहा मोटर्स द्वारा ग्रैंड प्रिक्स का आयोजन
ग्रेनो प्राधिकरण CARNIVAL के INVITATION CARD पर क्यों मचा बवाल, पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नोएडा : एक्वा लाइन के लिए एप लॉन्च
गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ सकते हैं,रमा पायलट - सूत्र
वैगनआर कार असंतुलित होकर पलटी, एक की मौत
शारदा विश्वविद्यालय मतदान केंद्र में वोटरों के सहूलियत के लिए खास प्रबंध
लूट की मोबाइल के साथ शातिर लुटेरे गिरफ्तार