हरी झंडी दिखाकर  डीएम बी.एन. सिंह ने कॉल 181 महिला हैल्पलाईन वाहन को  किया रवाना 

ग्रेटर नोएडा : उत्तर  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पूरे प्रदेश में नारी की सुरक्षा एवं सम्मान को दृष्टिगत रखते हुये, कॉल 181 महिला हैल्पलाईन का शुभारम्भ करते हुये इस योजना के तहत एक बुलैरो वाहन जनपद गौतमबुद्धनगर के लिए भेजा  गया है। जिसे आज जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह के द्वारा हरी  झण्डी दिखाकर कलैक्ट्रेट से रवाना किया। उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा यह एक ऐसी योजना आरम्भ की गयी है जिसमे महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए सुविधा प्रदान की जायेगी। सरकार ने एक छत के नीचे महिलाओं को उनका हक व पहचान दिलवाने के लिये प्रदेश के सभी जिलों में 181 हैल्पलाईन प्रारम्भ की है। जहॉ पर उन्हें विधिक सहायता, परामर्श, चिकित्सा, पुलिस सहायता आदि की सुविधा प्रदान की जायेगी।
जनपद की कोई भी महिला/लडकियों के साथ मारपीट करना, घरेलू हिंसा, ऐसिड अटैक, रास्ते में लडकियों के साथ छेड़-छाड़, बलात्कार, दहेज उत्पीड़न, अल्प आवास, चाईल्ड लाईन, चिकित्सीय सुविधा, तत्काल पुलिस सहायता, विशेष सहायता, पुलिस रिर्पोटिंग चौकी आदि समस्याओं के सम्बन्ध में जनपद की कोई भी महिला सरकार द्वारा शुरू की गयी 181 महिला हैल्पलाईन पर फोन करते हुये, सम्बन्धित रैस्क्यू वैन का प्रयोग कर सकतें है। डीएम ने सरकार द्वारा शुरू की गयी हैल्पलाईन के सम्बन्ध में जनपद की महिलाओं/लडकियों का आहवान करते हुये, उन्हें जानकारी दी है कि उनके साथ होने वाली किसी भी घटना के सम्बन्ध में सम्बन्धित हैल्पलाईन पर फोन किया जा सकता हैै। सरकार द्वारा भेंजी गयी रैस्क्यू वैन तत्काल प्रभाव से उनके पास पहुॅच जायेगी और सम्बन्धित घटना में पीडि़त महिला/लडकी को सहयोग प्रदान किया जायेगा।
उन्होने बताया कि जनपद में 181 हैल्पलाईन का कमाण्ड सेंटर जिला प्रोवेशन अधिकारी कार्यालय पुरानी सिविल कोर्ट, फेस-2 नोएडा, में संचालित होगा। उन्होंने बताया कि महिला एवं लडकियों के लिए शुरू की गयी हैल्पलाईन पर किसी भी प्रकार की परामर्श भी प्राप्त की जा सकती है।

यह भी देखे:-

जेवर एयरपोर्ट देश का सबसे बड़ा एमआरओ हब का बनेगा प्रमुख केद्र
दारोगा पर लगाया अवैध उगाही में मारपीट का आरोप 
ग्रेटर नॉएडा प्राधिकरण के स्ट्रीट लाइट के कमजोर खम्भे है जानलेवा , अभी हादसा टला:-
हिन्दू युवा वाहिनी का"हर घर तुलसी"कार्यक्रम तीसरे दिन भी जारी रहा
बीटा प्लाजा में जीएसटी पंजीयन जागरूकता अभियान
Dog Attack In Ghaziabad : गाज़ियाबाद में कुत्तों ने मचाया आतंक, राह चलना हुआ मुश्किल
आवारा पशुओं की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो प्रधानमंत्री के सामने आवारा पशुओं के साथ करेंगे प्रदर्...
शिक्षण संस्थानों में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस 
अपने पोटेंशियल को पहचान चुका है उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
महान क्रांतिकारी चन्द्रशेखर आजाद के जन्मदिन पर वेदार्णा फाउंडेशन फिर करेगा पोधारोपण की शुरुआत
बिजलीघर के अधिकारियों की लापरवाही से गांव के लोग परेशान : प्रभान्शु नागर
ऑनलाइन  गायन प्रतियोगिता का आयोजन  
बिजली घर में लगी भीषण आग
स्वच्छ पानी की बर्बादी पर ग्रेनो प्राधिकरण ने फर्म पर लगाया दो लाख का जुर्माना
एनसीआर ओपन कराटे चैंपियनशिप में बच्चों ने झटके मेडल
जनसंख्या वृद्धि पर जल्द करना होगा विचार