अपने जन्मदिन के दिन यूपी के पूर्व सीएम एन.डी. तिवारी ने ली अन्तिम सांस, यूपी में शोक की घोषणा

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सीएम रहे एनडी तिवारी का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. एनडी तिवारी का निधन उनके जन्मदिन के दिन हुआ है.

उनके निधन पर PM MODI ने TWEET किया – Saddened by the passing away of Shri ND Tiwari Ji. A towering leader, he was known for his administrative skills. He will be remembered for his efforts towards industrial growth & working for the progress of UP & Uttarakhand, a state he steered in its initial days. My condolences.

कांग्रेस पार्टी का TWEET : Today we mourn the loss of one of our strongest leaders. Our thoughts & prayers are with the family & friends of ND Tiwari

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करता हूं. ईश्वर से उनकी दिवंगत आत्मा की शांति व परिजनों को दुःख सहने की प्रार्थना करता हूं.’

सीएम रावत ने कहा, ‘उत्तराखंड तिवारी के योगदान को कभी नहीं भुला पाएगा. नवोदित राज्य उत्तराखंड को आर्थिक और औद्योगिक विकास की रफ़्तार से अपने पैरों पर खड़ा करने में तिवारी ने अहम भूमिका निभाई.’

इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक जताया है. यूपी सीएमओ ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. सीएम योगी ने नारायण दत्त तिवारी के शोक संतप्त परिजनों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है. उत्तर प्रदेश में सरकार ने शोक की घोषणा की है. अन्तेयाष्टि के दिन उत्तर प्रदेश में झंडे झुके रहेंगे.

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह का TWEET : वरिष्ठ राजनेता, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री #NDTiwari को सादर श्रद्धांजलि। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की कामना करता हूं।

हाल ही में कांग्रेस नेता नारायण दत्त तिवारी को तबीयत बिगड़ने के बाद दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी ने खुद ट्वीट कर अपने पिता एनडी तिवारी की हालत गंभीर होने की बात कही थी.

यूपी-उत्तराखंड के रहे सीएम

एनडी तिवारी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे हैं. बतौर यूपी सीएम उन्होंने साल 1976-77, 1984-85 और 1988-89 तक तीन बार गद्दी संभाली. इसके बाद 2002 से 2007 तक उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर पांच साल का कार्यकाल पूरा किया.

एनडी तिवारी केंद्र सरकार में भी मंत्री रहे हैं. साल 1986-87 तक वो राजीव गांधी कैबिनेट में विदेश मंत्री रहे. साथ ही साल 2007 से 2009 तक वो आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे.

यह भी देखे:-

दिल्ली मेट्रोः जल्द ही सभी सीटों पर सफर कर सकेंगे यात्री
किसान एकता संघ ने काले कानून रद्द करने को राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन
नेशनल मैनेजमेंट ओलिंपियाड 2020: टीम एयर बनी विजेता
किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने की मांग
दिल्ली तक पहुंची पंचशील ग्रीन नवरात्रा सेवक दल की मुहीम "हर भुखे को खाना खिलाओ"
VARANASI: महिला सशक्तिकरण की मिसाल बना बनारस का ये पेट्रोल पंप
सनसनी, पिता को गोली मारकर खुद को मारी गोली और ....
मिशन शक्ति पखवाडे के तहत छात्रों द्वारा नुक्कड नाटक
शर्मनाक : 'फरार' कोरोना मरीज का दो दिन बाद मोर्चरी में मिला शव, जीटीबी अस्पताल की बड़ी लापरवाही
UP Police UPPRPB Recruitment 2021: यूपी पुलिस ने निकाली एक और नोटिस, इस तारीख़ से आवेदन शुरू
इलेक्ट्रिकल मैकनिक (पॉवर तथा रेडियो) सीधी भर्ती पाठ्यक्रम के प्रशिक्षणार्थी भारतीय नौसेना पोत गुजरात...
राजस्थान में दुष्कर्म के आरोपी ने जमानत पर छूटते ही पीड़िता को जिंदा जलाया, हालत गंभीर
जानिए, आज शाम 5:00 बजे तक गौतम बुध नगर का मतदान प्रतिशत
"आयशा" और भी हैं : सुहागरात की सेज पर मांग लिया दहेज, मांग पूरी न होने पर कर दी जिंदगी बर्बाद
गौतमबुद्ध विश्विद्यालय : कोविड -19 के प्रकोप द्वारा कॉर्पोरेट और सरकारी नेटवर्क में घुसपैठ करने और ...
COVID 19 फैलते संक्रमण के मद्धेनजर डीएम गौतमबुद्ध नगर ने किया 300 टीमों का गठन