ग्रेटर नोएडा : आईजीसी शिविर के कैडेट्स गणतंत्र दिवस पर राजपथ की बनेंगे शान

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज में इंटर ग्रुप कॉम्पीटीशन 2018 शिविर का आयोजन किया जा रहा है . शिविर में पूरे उत्तर प्रदेश से लगभग 1025 एनसीसी कैडेट्स भाग ले रहे हैं . इनमें से लगभग 100 कैडेट्स चयनित होकर आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम व परेड में हिस्सा लेते हुए राजपथ पर उत्तर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे .
IGC 2018,  NCC, CADETS, UTTAR PRADESH,  REPUBLIC DAY
राष्ट्रीय एकीकरण जागरूकता कार्यक्रम के तहत आज गौतम बुद्ध बालक इंटर कॉलेज ग्रेटर नोएडा के प्रांगण में आईजीसी 2018 एवं संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 132 में ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर एस.पी सिन्हा के द्वारा छात्रा एनसीसी कैडेट एवं छात्र एनसीसी कैडेट को पूर्ण लगन एवं एकता व अनुशासन में रहने के साथ-साथ शिविर की प्रत्येक गतिविधि में प्रतिभाग करने के लिए पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कैडेटों को उत्साहित किया.
IGC 2018,  NCC, CADETS, UTTAR PRADESH,  REPUBLIC DAY
उन्होंने कहा कि एनसीसी कैडेट आईजीसी में प्रथम स्थान लाकर उत्तर प्रदेश का नाम गणतंत्र दिवस परेड में दिल्ली में पहुंचकर राजपथ पर मार्च करके उत्तर प्रदेश का नाम रोशन करेंगे . उत्तर प्रदेश के सभी एनसीसी ग्रुप मुख्यालयों से आए एनसीसी कैडेट अपने अपने ग्रुप में आगरा, इलाहाबाद, बरेली लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर, अलीगढ, मेरठ, गाजियाबाद सम्मिलित होकर अपना राष्ट्रीय एकीकरण जागरूकता कार्यक्रम प्रस्तुत किया. इस कार्य के अंतर्गत प्रत्येक ग्रुप अपना कार्यक्रम प्रदर्शित करता है.

इस कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट उत्तर प्रदेश की संस्कृतिक , ऐतिहासिक , आर्थिक कला, साहित्य संगीत, नृत्य, भाषा बोली, रिती रिवाज खानपान आदि का नाटक के माध्यम से प्रदर्शन करते हैं. प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए कैडेट्स एक दूसरे के रहन-सहन परंपराओं भाषा संस्कृति आदि से रूबरू होते हैं .इससे एक दूसरे की भाषा का आदान-प्रदान होता है, आपस में भाईचारा एवं देश के प्रति प्यार और एक दूसरे की विचारधारा को आपस में समझा जा सकता है. इससे एकता एवं अनुशासन और भाई चारे की भावना विकसित होती है. इन सभी प्रतियोगिताओं द्वारा अच्छे कैडेटों का चयन करके 2019 में गणतंत्र दिवस की परेड में पहुंचाना है, जिससे उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हो सके. चीफ ऑफिसर मोहमद असलम ने बताया अब कल बीएसएफ ग्रेटर नोएडा के फायरिंग रेंज पर आईजीसी शिविर में भाग के रहे कैडेट्स फायरिंग कम्पटीशन में हिस्सा लेंगे . इनमे से कुछ कैडेट्स का चयन किया जायेगा. आज के कार्यक्रम में पर कैंप कमांडेंट कर्नल एच.पी.एस अहलावत एवं अन्य सभी अधिकारी गण उपस्थित थे.

यह भी देखे:-

आईजीसी 2018 शिविर : बालक वर्ग में कामेश गुप्ता व बालिका वर्ग में शमा परवीन बने बेस्ट कैडेट्स
जेवर पुलिस का खुलासा , प्रेम प्रसंग में की गई थी बी.टेक के छात्र की हत्या , पड़ोस दंपत्ति गिरफ्तार
बिलासपुर की ममता शर्मा ने जीता मिसेज यूपी फोटोजेनिक टाइटल खिताब
अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए 'राष्ट्रीय मूंछ' : कांग्रेस
25 जगह नौकरी करने की आरोपी अनामिका शुक्ला गिरफ्तार
2.4 डिग्री सेल्सियस की ठंड में "स्कूल यूनिफॉर्म" पाकर खिले उठे बच्चों के चेहरे...
सुरेंद्र नागर सियासी खेलों के महारथी तो नहीं !
पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए
पड़ोसी ने लूटवाया था 100 मोबाईल फ़ोन, पहुंचा हवालात
एयरटेल उपभोगता को मिला खास तोफा
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने कहा, जनता के सहयोग से ही कोरोना के संक्रमण को परास्त कर विजय हासिल कर...
बैक्सन होम्योपैथिक कॉलेज एवं अस्पताल द्वारा कोरोना रोग प्रतिरोधक दवा का वितरण
बड़ी कार्यवाही, ज्यादा फीस लेने वाले इन 17 स्कूल पर लगा भारी जुर्माना
लिवइन रिलेशनशिप में रह रहे प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या
यूनिफॉर्म सिविल कोड पर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
सीबीएसई 10 वीं के नतीजे घोषित , एक साथ 13 बच्चे हुए टॉप