तीनों तहसीलों में 153 शिकायतें दर्ज 14 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम के अंतर्गत जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण करने के उद्देश्य से जनपद गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में कुल 153 शिकायतें दर्ज हुई 14 शिकायतों का निस्तारण मौके पर विभागीय अधिकारियों के माध्यम से किया गया। जिलाधिकारी बी0एन0सिंह के द्वारा दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जन शिकायतों का अनुश्रवण किया गया।

दादरी तहसील में कुल 100 शिकायतें दर्ज हुई और 09 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से करा दिया गया। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं के निराकरण के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः समस्त विभागीय अधिकारी गण संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आने वाली शिकायतों को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि जन समस्याओं के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। अतः समस्त अधिकारीगण सभी दर्ज शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता एवं समय बद्धता के साथ किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निस्तारण करने के उपरांत समस्त अधिकारियों के द्वारा अपनी रिपोर्ट संबंधित तहसील में तत्काल प्रभाव से प्रस्तुत की जाए साथ ही साथ शिकायतकर्ता को भी निस्तारण के संबंध में अधिकारियों के द्वारा अवगत कराया जाए ताकि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का लाभ आम नागरिकों को सीधे प्राप्त हो सके।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को इस अवसर पर यह भी स्पष्ट किया कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं का जन जन तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से अपने विभाग की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी सुनिश्चित किया जाए ताकि आम नागरिक सरकार के द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का आसानी के साथ सीधे लाभ प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये दिव्यांग प्रमाण पत्र दिव्यांगों को वितरित किये गये। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया। इसके अलावा सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतों को सुना गया यहां पर कुल 04 शिकायतें दर्ज हुई और 01 शिकायत का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर कराया गया। इसी प्रकार जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ जहां पर कुल 49 शिकायतें प्राप्त हुई जिसके सापेक्ष 4 जन शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया। राकेश चैहान अपर जिला सूचना अधिकारी गौतमबुद्धनगर।

यह भी देखे:-

विधुत लाइन की चपेट में आने से हुई युवक की मौत, पीड़ित परिवार को जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह की मिल...
क्या एकतरफा प्यार में हुई अंजलि राठौर की हत्या ! , नामजद मुकदमा दर्ज
ग्रेटर नोएडा से हरिद्वार के लिए शुरू हुई बस सेवा
जहांगीरपुर श्री रामायण मेला रामलीला : सीता की रक्षा में जटायु ने दिए प्राण
25 जगह नौकरी करने की आरोपी अनामिका शुक्ला गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा ,जहांगीरपुर में दिखा भारत बंद का असर
श्री आदर्श रामलीला सूरजपुर में रावण जन्म का हुआ मंचन
ग्रेटर नोएडा : बिसहड़ा में सीएम योगी की जनसभा , प्रियंका पर वार
क्रिकेट मैच में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियाँ, पुलिस ने की कार्यवाही, मुकदमा दर्ज
मतगणना से पहले गृह मंत्रालय ने जारी किया ये अलर्ट, पढ़ें पूरी खबर
COVID 19 : यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे ग्रेटर नोएडा , अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक शुरू
जी.डी. गोयनका स्कूल क्रिसमस कार्निवल में " Raftaar (rapper) " का होगा Live Concert
ईद से पहले पकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, रिहायशी इलाके में गिरा , मातम पसरा
गौतमबुध नगर : डीएम का आदेश, तीन दिन तक जिले के समस्त शिक्षण संस्थान एवं ट्रेनिंग सेंटर रहेंगे बं...
गौतमबुद्ध नगर में कई थानाध्यक्षों के तबादले -फेरबदल
मेरठ में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या केतार ग्रेटर नोएडा जेल से जुड़े