श्री रामलीला कमेटी साईट – 4 रामलीला: सीता हरण के बाद 50 फीट की ऊंचाई पर हुआ रावण-जटायु का युद्ध, दर्शक हुए रोमांचित

ग्रेटर नोएडा : श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा द्वारा आयोजित विजय महोत्सव 2018 साइट 4 ग्राण्ड वेनिस मॉल के पीछे सेंट्रल पार्क में किया जा रहा है,।

आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रोटरी डिस्ट्रिक 3012 के गवर्नर इलेक्ट रोटेरियन दीपक गुप्ता रह। अतिथि के रूप में साउथ अफ्रीका से आये Ms Arina Janse, Rtn James Janse, Ms Chantal van der उपस्थित रहे ।

SHRI RAMLEELA COMMITTEE RAMLEELA MANCHAN
मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया आज की लीला में श्री राम सीता और लक्ष्मण जी के साथ अगस्त्य मुनि के आश्रम में उनसे आशीर्वाद लेकर आगे पंचवटी की और जाते हैँ. वहाँ शूर्पनखा आती हैं वो पहले राम को लुभाने का प्रयत्न करती है फिर लक्ष्मण को । तब लक्ष्मण उसकी नाक काटते हैँ . जिसके बाद वो खर दूषण के पास जाती है और उन्हें भड़कती है. तब खर दूषण राम लक्ष्मण को मारने जाते है और खुदमारे जाते हैँ. फिर शूर्पनखा रावण के पास जाती है जिसके बाद रावण मारीच की सहायता से सीता का हरण करता है . इसके बाद 50 फीट की ऊंचाई पर विशाल जटायु और रावण का युध्द का मंचन किया गया जिसमे जटायु घायल हो जाता है. इधर राम लक्ष्मण कुटिया मेँ सीता को ना पाकर दुखी होते हैँ और सीता की खोज मेँ जाते है रास्ते में उन्हें घायल जटायु मिलता है और सीता हरण की बात बताता है . श्री राम उसका दाह संस्कार करते हैं. रामलीला मन्चन देखने के लिये दिनों दिन लोगो की भीड़ बढ़ रही है ।

मेले को व्यवस्थित रखने के लिये के रामलीला कमेटी के 25 वॉलिंटर व 30 सिक्योरटी गार्ड व पुलिस प्रसासन पूरी मुस्तेदी से लोगो की सुरक्षा में लगे हुऐ है । शहरवासियों के लिये मनोरंजन के पूरे साधन लगाये गये है व खाने पीने की तरह तरह की दुकाने भी मेले में लगाई गयी है ।

इस मौके पर अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह , महासचिव बिजेंद्र सिंह आर्य, मनोज गर्ग, सौरभ बंसल, विनोद कसाना, धर्मपाल भाटी , ओम प्रकाश अग्रवाल ,मुकेश शर्मा, के के शर्मा,कुलदीप शर्मा, मुकुल गोयल, अमित गोयल, हरेन्द्र भाटी, जतन भाटी, श्यामवीर भाटी, श्रीचंद हवलदार ,मनोज यादव , कपिल गुप्ता , अनिल चौधरी , विनोद राठी ,विकास आर्य,प्रमोद मास्टर जी, अतुल जिंदल , रिंकू आर्य ,निवाश तंवर सहित आदि मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

घुट-घुट कर नहीं जी सकता : तेजप्रताप
बीरोदा गाँव में हुआ स्कूल चलो अभियान
आईटीएस में ’’टैकट्रिक्स-2018’’ प्रतियोगिता का आयोजन
गौर सिटी स्टेडियम में हुआ रामलीला मंचन, जलाया गया 50 फुट का रावण
लोकसभा चुनाव : डीएम -एसएसपी ने पारा मिलिट्री फोर्स के साथ पैदल गश्त किया
जानिए कौन मांग रहा था PAYTM के मालिक से करोड़ों की रंगदारी, हुआ गिरफ्तार
मोदी सरकार ने किसानों को दिया एक और बेहतरीन तोहफा
डीजीपी करेंगे थाने का उद्घाटन व पौधारोपण
प्रभारी अधिकारी ने विकास कार्यों व अपराध नियंत्रण पर की समीक्षा
आधा दर्जन चोरी की बाइक के साथ बदमाश गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा: भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव का शुभारंभ
मोबाईल लूट कर भाग रहे बदमाश कैब से टकराए, पहुंचे अस्पताल , एक नाजुक
ग्रेटर नोएडा : साईं बाबा की आज निकलेगी पालकी यात्रा
ऐतिहासिक बाराही मेला: जोंटी जमालपुर और आकाश जमालपुर ने जीतीं 11-11 हज़ार की कुश्तियां
करोड़ों लेकर भागा बिल्डर तो सड़क पर उतरे बायर्स
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने भारत के भीतर एक ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का आह्वान किया