शिव लीला के साथ 10 अक्टूबर से श्री धार्मिक रामलीला ग्रेटर नोएडा का होगा शुभारम्भ, मात्र तीन घंटे में सम्पूर्ण रामलीला का होगा मंचन

ग्रेटर नोएडा : शहर के सेक्टर -पाई ऐच्छर के रामलीला मैदान में आयोजित होने जा रहे श्री धार्मिक रामलीला का आयोजन ध्वनी एवं प्रकाश के माध्यम से कल बुधवार से शुरू हो जायेगा .

आज रामलीला मैदान में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के मुख्य संयोजक गोस्वामी सुशील जी महाराज ने बताया इस बार रामलीला का मंचन मात्र तीन घंटे में सम्पूर्ण रामलीला का मंचन कलाकारों द्वारा किया जाएगा। हालाँकि इस बार कुछ प्रसंगों जैसे बधाई प्रसंग का समय बढाया गया है. वैसे ही केवट प्रसंग में नृत्य डाला गया है. ऐसे में साउंड ट्रैक का समय 3 घंटे से बढ़कर 3.5 घंटे का हो गया है. साथ ही कलाकारों के आभूषण और वेशभूषा में बदलाव किया गया है. इस वर्ष मंच की लम्बाई 350 और चौड़ाई 60 फीट होगी .

सुशील जी महाराज ने बताया आधुनिक जीवन शैली व भाग—दौड़ भरी जिंदगी के चलते आज लगातार 10 दिनों तक रामलीला देखने का समय शायद ही किसी के पास हो। ऐसे में सम्पूर्ण रामायण को मात्र तीन घण्टे में दिखाने का फैसला किया गया है. इस बार मंच में में 8 से 12 बड़े फुट ऊँचे एक्टिंग एरिया रहेंगे।

कमेटी के अध्यक्ष आनंद भाटी ने बताया रामलीला का मंचन गोस्वामी सुशील जी महाराज के सानिंध्य व दिशा निर्देशन में आर्ट एंड कल्चर फाउंडेशन के तत्वाधान में रामलीला का मंचन देश के सर्वश्रेष्ठ बीकानेर और जोधपुर (राजस्थान ) के कलाकारों द्वारा मंचित किया जाएगा। रामलीला मंचन में राम -रावण युद्ध, सीता हरण, लंका दहन आदि झाकियों का मुख्य आकर्षण होंगीं। 10 अक्टूबर से रामलीला का मंचन शुरू होगा और तीन घण्टे मे पूरी रामलीला का मंचन होगा।

कमेटी के महासचिव ममता तिवारी ने बताया दशहरा महोत्सव 19 अक्टूबर को रावण , कुम्भकर्ण व मेघनाथ के पुतलो का दहन व रंगीन आतिशबाजी का आकर्षण नजारा होगा।

कमेटी के कोषाध्यक्ष अजय नागर व मीडिया प्रभारी चैन्पाल प्रधान ने बताया कि इस वर्ष रामलीला मंचन के साथ साथ मेले पर भी विशेष ध्यान दिया गया है . विभिन प्रकार के स्टालो का व झूलो का भी प्रबन्ध किया गया है व मेले में सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा गार्ड व सी सी टी वी कैमरे लगाये गए हैं । दर्शको के लिए बैठने के लिए भी उचित व्यवस्था की गई है ।

इस अवसर पर मुख्य सरंक्षक सुशील गोस्वामी जी महाराज , शेर सिंह भाटी, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष आनंद भाटी, महासचिव ममता तिवारी , अजय नागर, मीडिया प्रभारी चैनपाल प्रधान, धर्मेंद्र भाटी, प्रदीप पंडित जी आदि उपस्थित रहे ।

यह भी देखे:-

भाजपा की प्रदेश सरकार किसान विरोधी : राज बब्बर
“लक्ष्य चुनो, एकाग्र हो, श्रम करो, धैर्य धरो, और विजय प्राप्त करो”- श्रीगुरु पवन सिन्‍हा
स्थापना दिवस पर यमुना प्राधिकरण को तोहफा, जेवर एयरपोर्ट को मिली सैद्धान्तिक मंजूरी
कच्ची शराब पर प्रतिबंध के उद्देश्य से आबकारी विभाग का अभियान जारी
सिटी हार्ट अकादमी ने विजय मोहत्सव 2018 भक्ति संगीत नृत्य प्रतियोगिता में लहराया परचम।
ग्रेटर नोएडा वेस्ट रामलीला : रावण दहन कर दिया गया बुराई पर अच्छाई की जीत का सन्देश
लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के लिए मेरा आभार : डॉ. महेश शर्मा
प्रभारी अधिकारी ने विकास कार्यों व अपराध नियंत्रण पर की समीक्षा
एसपी शर्मा बने आईआईए ग्रेनो चैप्टर के चेयरमैन 
राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जबरदस्त वापसी, मध्य प्रदेश में भी आगे-रुझान
डॉक्टरों के लिए मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म - धीरेन्द्र सिंह जेवर विधायक
मोबाईल लूट कर भाग रहे बदमाश कैब से टकराए, पहुंचे अस्पताल , एक नाजुक
नेचुरोपैथी डे ( प्राकृतिक चिकित्सा दिवस ) पर सम्मति द्वारा नि:शुल्क परामर्श
आज होगी सेल्फी विद कैंपस कार्यक्रम की शुरुआत
भाजपा नेता को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारा , दो गार्ड और राहगीर युवती की भी मौत
जानिए, लोकसभा चुनाव गौतम बुध नगर में किस प्रत्याशी ने कितना खर्च किया , पढ़ें पूरी खबर