कलक्ट्रेट में परंपरागत ढंग से मनाई गई गाँधी- शास्त्री जयंती

ग्रेटर नोएडा : गांधी जयंती के अवसर पर भारतीय स्वाधीनता संग्राम के पुरोधा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं जय जवान जय किसान का नारा देने वाले भारत के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री सर्व श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती का पर्व बहुत ही उल्लास एवं परंपरागत ढंग से कलेक्ट्रेट में आयोजित किया गया।

सर्वप्रथम जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा कलेक्ट्रेट प्रांगण में झंडारोहण करने के उपाय सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया गया। उसके उपरांत कलेक्ट्रेट के सभागार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलकर भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जो आहूति प्रदान की गई थी वह हमेशा ही स्मरणीय रहेगी। उनके द्वारा विभिन्न पहलुओं पर समाज एवं देश को जो नई दिशा दी गई है. वह आज भी स्मरणीय है और आगे भी हमेशा यादगार बनी रहेगी। महात्मा गांधी को पूरे विश्व में अहिंसा के पुजारी के रूप में माना जाता है।

इसी प्रकार देश के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के द्वारा हरित क्रांति लाने के उद्देश्य से जय जवान जय किसान का नारा दिया गया और उनका आचरण सादा जीवन उच्च विचार पर आधारित था। जिलाधिकारी ने आह्वान किया कि हमें इन दोनों महान आत्माओं के आचरण को अपने जीवन में आत्मसात करते हुए अपने कार्य को करना चाहिए ताकि समाज को आगे भी एक और नई दिशा प्रदान की जा सके।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार, एआईजी स्टांप अखिलेश दुबे, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभय कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पीएल मौर्य के द्वारा भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उनके जीवन चरित्र पर विस्तार रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई। अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा इस महत्वपूर्ण अवसर पर सरकार के द्वारा चलाई जा रही है जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला गया। गांधी जयंती के कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए डीएलआरसी भूपेंद्र कुमार ने दोनों ही महान आत्मा के आचरण एवं विचारों पर ऐतिहासिक जानकारी जनसमूह को उपलब्ध कराई गई। आयोजित कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट परिसर के अधिकारियों एवं स्टाफ के द्वारा भाग लिया गया। राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने मनाया समाजसेवी अन्ना हजारे का जन्मदिन
समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी
कृषि कानून के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने किया 5 सितंबर को महापंचायत का ऐलान
किसानों ने किया कलक्ट्रेट का घेराव , हिरासत में लिए किसानों के रिहाई की मांग
मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर मारपीट करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार
LPG Price Hike: महंगाई के झटके के साथ हुई नए महीने की शुरुआत, बढ़े गैस सिलिंडर के दाम
सपा नगराध्यक्ष नदीम सलमानी के नेतृव में सपा प्रतिनिधि मंडल राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिला
नोएडा : होम बायर्स ने लगाए नारे, प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ
NHRC Foundation Day: मोदी बोले- 'मानवाधिकार' के मुद्दों को चुनकर उठाने वाले पहुंचा रहे देश की छवि को...
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक हुई आयोजित, जानिए क्या हुए निर्णय 
Nag Panchami 2021: आध्यात्मिक आस्था और विश्वास के एक क्रियाशील प्रतीक हैं नाग
ट्रक ने बाइक सवारों को कुचला, मौत
आतंकी हमले के विरोध में निकाली पकिस्तान की शव यात्रा
दीपक भाटी निर्विरोध बने आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष
ग्रेटर नोएडा बीटा - 1 सेक्टर की समस्या को लेकर आरडब्लूए की बैठक आयोजित
ग्रेटर नोएडा में हुए तीन अलग-अलग सड़क हादसे, एक मे चालक की मौत