कलक्ट्रेट में परंपरागत ढंग से मनाई गई गाँधी- शास्त्री जयंती

ग्रेटर नोएडा : गांधी जयंती के अवसर पर भारतीय स्वाधीनता संग्राम के पुरोधा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं जय जवान जय किसान का नारा देने वाले भारत के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री सर्व श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती का पर्व बहुत ही उल्लास एवं परंपरागत ढंग से कलेक्ट्रेट में आयोजित किया गया।

सर्वप्रथम जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा कलेक्ट्रेट प्रांगण में झंडारोहण करने के उपाय सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया गया। उसके उपरांत कलेक्ट्रेट के सभागार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलकर भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जो आहूति प्रदान की गई थी वह हमेशा ही स्मरणीय रहेगी। उनके द्वारा विभिन्न पहलुओं पर समाज एवं देश को जो नई दिशा दी गई है. वह आज भी स्मरणीय है और आगे भी हमेशा यादगार बनी रहेगी। महात्मा गांधी को पूरे विश्व में अहिंसा के पुजारी के रूप में माना जाता है।

इसी प्रकार देश के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के द्वारा हरित क्रांति लाने के उद्देश्य से जय जवान जय किसान का नारा दिया गया और उनका आचरण सादा जीवन उच्च विचार पर आधारित था। जिलाधिकारी ने आह्वान किया कि हमें इन दोनों महान आत्माओं के आचरण को अपने जीवन में आत्मसात करते हुए अपने कार्य को करना चाहिए ताकि समाज को आगे भी एक और नई दिशा प्रदान की जा सके।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार, एआईजी स्टांप अखिलेश दुबे, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभय कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पीएल मौर्य के द्वारा भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उनके जीवन चरित्र पर विस्तार रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई। अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा इस महत्वपूर्ण अवसर पर सरकार के द्वारा चलाई जा रही है जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला गया। गांधी जयंती के कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए डीएलआरसी भूपेंद्र कुमार ने दोनों ही महान आत्मा के आचरण एवं विचारों पर ऐतिहासिक जानकारी जनसमूह को उपलब्ध कराई गई। आयोजित कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट परिसर के अधिकारियों एवं स्टाफ के द्वारा भाग लिया गया। राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

सुंदर भाटी गैंग के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार
अगर आप शस्त्र लाइसेंस धारक हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें 
एक्टिव सिटिज़न टीम : विपरीत दिशा में वाहन न चलाने के लिए कर रहे हैं जागरूक
शराबी पिता से नाराज बेटे ने नहर में लगाई छलांग
डेंगू व मलेरिया से बचाव के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने जारी की एडवाजरी
करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने दादरी ब्लॉक कार्यकारिणी का किया विस्तार, अभिषेक टाइगर बने ब्लाक कार्यकार...
ताइवान के डेलीगेशन ने इंटीग्रेटिड इंडस्ट्रीयल टाउनशिप का दौरा किया
महिला उन्नति संस्थान ने कैंडल जलाकर हाथरस की बिटिया के लिए मांगा इन्साफ 
सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने ऐसे दिया “ईको फ्रेंडली” दिवाली मनाने का सन्देश ...
दिल्ली सरकार:: दुनिया की बनी पहली ऐसी सरकार जो अब सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों का करेगी इस्तेमाल
डीएम से मिले राजस्व संग्रह अमीन संघ के पदाधिकारी
अतुल प्रधान बने अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के ग्रेटर नोएडा के उपाध्यक्ष
किसान एकता संघ ने बिजली दरों की वृद्धि का विरोध किया
11 वीं मंजिल गिर शख्स की मौत, जांच में जुटी पुलिस 
जानिए क्यों ? बजट 2019 से होम बायर्स हुए निराश
शटरिंग से गिरकर युवक की मौत, दोषियों पर अबतक नहीं हुई कार्यवाही