कलक्ट्रेट में परंपरागत ढंग से मनाई गई गाँधी- शास्त्री जयंती

ग्रेटर नोएडा : गांधी जयंती के अवसर पर भारतीय स्वाधीनता संग्राम के पुरोधा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं जय जवान जय किसान का नारा देने वाले भारत के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री सर्व श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती का पर्व बहुत ही उल्लास एवं परंपरागत ढंग से कलेक्ट्रेट में आयोजित किया गया।

सर्वप्रथम जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा कलेक्ट्रेट प्रांगण में झंडारोहण करने के उपाय सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया गया। उसके उपरांत कलेक्ट्रेट के सभागार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलकर भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जो आहूति प्रदान की गई थी वह हमेशा ही स्मरणीय रहेगी। उनके द्वारा विभिन्न पहलुओं पर समाज एवं देश को जो नई दिशा दी गई है. वह आज भी स्मरणीय है और आगे भी हमेशा यादगार बनी रहेगी। महात्मा गांधी को पूरे विश्व में अहिंसा के पुजारी के रूप में माना जाता है।

इसी प्रकार देश के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के द्वारा हरित क्रांति लाने के उद्देश्य से जय जवान जय किसान का नारा दिया गया और उनका आचरण सादा जीवन उच्च विचार पर आधारित था। जिलाधिकारी ने आह्वान किया कि हमें इन दोनों महान आत्माओं के आचरण को अपने जीवन में आत्मसात करते हुए अपने कार्य को करना चाहिए ताकि समाज को आगे भी एक और नई दिशा प्रदान की जा सके।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार, एआईजी स्टांप अखिलेश दुबे, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभय कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पीएल मौर्य के द्वारा भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उनके जीवन चरित्र पर विस्तार रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई। अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा इस महत्वपूर्ण अवसर पर सरकार के द्वारा चलाई जा रही है जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला गया। गांधी जयंती के कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए डीएलआरसी भूपेंद्र कुमार ने दोनों ही महान आत्मा के आचरण एवं विचारों पर ऐतिहासिक जानकारी जनसमूह को उपलब्ध कराई गई। आयोजित कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट परिसर के अधिकारियों एवं स्टाफ के द्वारा भाग लिया गया। राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

एडब्लूएचओ दीपावली मेला में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन सख्त, 10 अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को किया गुण्डा एक्ट में निरूद्ध
गौतमबुद्धनगर : तीनों तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
कलक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया
ग्रेटर नोएडा : 15 फरवरी को जिला सेवायोजन कार्यालय में होगा रोजगार मेले का आयोजन
लापरवाही : BSNL बॉक्स पर गिरा बिजली का तार , लगी आग
प्रेमी युगल छात्र-छात्रा ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
ग्रेनो टोस्टमास्टर क्लब की बैठक , प्रस्तुतीकरण कौशल तेज करने का मिला मौका
मुआवजा दर कम करने पर किसानों में रोष , प्रशासन से वार्ता के बहिष्कार का किया ऐलान 
सड़क पार करते हुए वाहन ने कुचला, किसान की मौत
बाबू हुकम सिंह के निधन पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने जताया शोक
पेटीएम अकाउंट से फ्रॉड कर निकाले रुपए
सांसद महेश शर्मा ने किसान मेला का किया उद्घाटन , किसानों को जैविक खेती के तकनीक की दी गई जानकारी
वाहन चेकिंग कर रही पुलिस टीम पर हमला, मुकादमा दर्ज
जहांगीरपुर क्षेत्र की पूजा चौधरी बनी सहायक अभियोजन अधिकारी
जहांगीरपुर: श्री रामायण मेला समिति की नई कार्यकारणी गठित, सुरेंद्र शर्मा सरल बने अध्यक्ष