कलक्ट्रेट में परंपरागत ढंग से मनाई गई गाँधी- शास्त्री जयंती

ग्रेटर नोएडा : गांधी जयंती के अवसर पर भारतीय स्वाधीनता संग्राम के पुरोधा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं जय जवान जय किसान का नारा देने वाले भारत के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री सर्व श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती का पर्व बहुत ही उल्लास एवं परंपरागत ढंग से कलेक्ट्रेट में आयोजित किया गया।

सर्वप्रथम जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा कलेक्ट्रेट प्रांगण में झंडारोहण करने के उपाय सामूहिक राष्ट्रगान में भाग लिया गया। उसके उपरांत कलेक्ट्रेट के सभागार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों का अनावरण करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलकर भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जो आहूति प्रदान की गई थी वह हमेशा ही स्मरणीय रहेगी। उनके द्वारा विभिन्न पहलुओं पर समाज एवं देश को जो नई दिशा दी गई है. वह आज भी स्मरणीय है और आगे भी हमेशा यादगार बनी रहेगी। महात्मा गांधी को पूरे विश्व में अहिंसा के पुजारी के रूप में माना जाता है।

इसी प्रकार देश के क्रांतिकारी प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के द्वारा हरित क्रांति लाने के उद्देश्य से जय जवान जय किसान का नारा दिया गया और उनका आचरण सादा जीवन उच्च विचार पर आधारित था। जिलाधिकारी ने आह्वान किया कि हमें इन दोनों महान आत्माओं के आचरण को अपने जीवन में आत्मसात करते हुए अपने कार्य को करना चाहिए ताकि समाज को आगे भी एक और नई दिशा प्रदान की जा सके।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार, एआईजी स्टांप अखिलेश दुबे, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभय कुमार सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पीएल मौर्य के द्वारा भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर उनके जीवन चरित्र पर विस्तार रूप से जानकारी उपलब्ध कराई गई। अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा इस महत्वपूर्ण अवसर पर सरकार के द्वारा चलाई जा रही है जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला गया। गांधी जयंती के कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए डीएलआरसी भूपेंद्र कुमार ने दोनों ही महान आत्मा के आचरण एवं विचारों पर ऐतिहासिक जानकारी जनसमूह को उपलब्ध कराई गई। आयोजित कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट परिसर के अधिकारियों एवं स्टाफ के द्वारा भाग लिया गया। राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी गौतम बुद्ध नगर।

यह भी देखे:-

वाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं, आज पीएम मोदी करेंगे उद्घा...
दर्दनाक :  मासूम बच्चे की नाले में गिरकर मौत, यमुना प्राधिकरण पर लगाया लापरवाही का आरोप 
Monsoon Rains: मानसून की बारिश 26 फीसद हुई कम , मिल रही निराशा
एकेटीयू: बीटेक व अन्य कोर्सों की प्रवेश काउंसलिंग कल से, यूपीसीईटी की वेबसाइट पर कर सकेंगे रजिस्ट्रे...
VIDEO CONFERENCING के जरिये जनप्रतिनिधियों व अधिकारीयों से जुड़े मझोले उद्यमी, समस्या पर हुई चर्चा
पिता की प्रेरणा से ही मैं अधिवक्ता बना
ईएमसीटी की ज्ञानशाला में गरीब और मज़दूरों के बच्चों के कौशल की पहचान और सकारात्मक दृष्टिकोण लिए मई स...
Dengue Outbreak: डेंगू के बढ़ते मामलों से दिल्ली-यूपी, पंजाब में अलर्ट
महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान का पौधारोपण अभियान शुरू
किसान जागरूकता अभियान के तहत किसान एकता संघ की बैठक औरंगपुर गांव में हुई
गौतमबुद्ध नगर पुलिस के कई चौकी प्रभारियों का तबादला
Coronavirus Updates: 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 42,909 नए मामले
यमुना एक्सप्रेस वे :  डम्फर ने खडी टेम्पो ट्रैवलर में मारी टक्कर,  दोनों  वाहन क्षतिग्रस्त।
नवरत्न फाउंडेशन्स ने किया नेक काम , आर्थिक रूप से कमजोर युवती की कराई शादी
गौतमबुध नगर में नए मुख्य विकास अधिकारी की हुई तैनाती
प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में सभी लेखपाल करें अपना कार्य- डीएम