सनसनीखेज : बैंक लूटने आये बदमाशों से भिड़े दो गार्डों की निर्मम हत्या

नोएडा : यहाँ के सेक्टर-एक स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बदमाशों ने लूट का प्रयास किया। इस दौरान जब बैंक की सुरक्षा में तैनात दो गार्डो ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने सरिया और लोहे की रॉड से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी . दोनों गार्डों की लाश बैंक परिसर में बने गार्ड रूम में बरामद हुए हैं। बैंक में गार्डों की हत्या की वारदात से पुलिस और बैंक प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। थाना सेक्टर-20 पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। सूचना पाकर एसएसपी डॉ . अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह समेत सभी सीओ व अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जांच के लिए फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड, सर्विलांस टीम और क्राइम ब्रांच की टीम को मौके पर बुलाया गया।

दोनों गार्डों की पहचान कुशल सिक्युरिटी एजेंसी के गार्ड मुकेश यादव निवासी जनपद मैनपुरी और मुद्रिका प्रसाद निवासी गांव सिकटी जनपद भोजपुर बिहार के रूप में हुई है। हत्या की सूचना पाकर मुद्रिका के परिजन बैंक पहुंच गए हैं। मुद्रिका के दो बेटे और एक बेटी है। फिलहाल उनका परिवार कल्याणपुरी दिल्ली में रह रहा है। वह सात साल से पीएनबी में तैनात थे। नोएडा पुलिस के अनुसार हत्या की ये वारदात बृहस्पतिवार रात करीब दो बजे हुई है। शुक्रवार सुबह साढ़े सात बजे जब माली राम अचल बैंक आया तो उसे दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी प्रयास के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने बैंक के मुख्य प्रबंधक परवेन्दर कुमार को फोन कर सूचना दी। मुख्य प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को फोन किया और खुद भी बैंक पहुंच गए। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस की मौजूदगी में बैंक का गेट खोला गया तो मुख्य गेट पर बने गार्ड रूम में ही दोनों गार्डों का खून से लथपथ शव बरामद हुआ। पुलिस तुरंत दोनों गार्डों को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार सीसीटीवी में 17 से 19 साल के दो बदमाश दिखे हैं। बदमाश पीछे की दीवार फांदकर बैंक परिसर में घुसे थे। हत्या के बाद बदमाश बैंक परिसर में दाखिल हुए हैं। उन्होंने मुख्य प्रबंधक के कमरे का ताला तोड़कर सीसीटीवी कैमरे की एक डीवीआर चोरी कर ली है, ताकि पुलिस को कैमरे की रिकॉर्डिंग से कोई मदद न मिले। हालांकि वहां दो डीवीआर थी। बदमाश एक ही डीवीआर ले गए हैं। दूसरी डीवीआर में बदमाश रात करीब 2:06 बजे बैंक के अंदर दिख रहे हैं। बदमाश करीब एक घंटे तक बैंक के अंदर रहे। सभी ने नकाब पहन रखा था। सीसीटीवी में बदमाश गार्ड रूम में भी आते-जाते दिख रहे हैं। जहां दोनों गार्डों की हत्या की गई थी। एसएसपी ने बताया कि बैंक के मुख्य प्रबंधक परवेन्दर कुमार की शिकायत पर थाना सेक्टर-20 में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। उन्होंने अपनी शिकायत में बैंक के स्ट्रांग रूम को सुरक्षित बताया है। हत्या लूटपाट के लिए की गई है या इसके पीछे कोई और वजह है, सभी एंगल से पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की सही वजह पता चलेगी। नोएडा में इससे पहले भी बैंक लूट की कई वारदात हो चुकी हैं। बदमाश एटीएम बूथ से मशीन तक उखाड़कर ले जा चुके हैं। कई बार एटीएम मशीन तोड़ने का भी प्रयास किया गया है। वर्ष 2005 में सेक्टर एक में ही बदमाशों ने एक्सिस बैंक के एटीएम पर धावा बोलकर दो सिक्योरिटी गार्डों की हत्या कर दी थी। बदमाशों ने एटीएम लूट का प्रयास किया था।

यह भी देखे:-

दोस्तों पर लगा ऑटो चालक को जिन्दा जलाने का आरोप
एसटीएफ के हत्थे चढ़ा जेवर कण्ड का वांटेड बावरिया, बहुत लम्बा है आपराधिक इतिहास
शराब पीने से रोकने पर ले ली जान
कासना पुलिस का खुलासा , घरवालों  ने गढ़ी थी बेटी के अपहरण की झूठी कहानी
निर्माणाधीनसाइट पर लूटपाट करने में विफल रहे बदमाश, गार्ड के लगे छर्रे
शौख पूरा करने के लिए छात्र करने लगे लूट, पकड़े गए
हॉरर किलिंग : पिता ने कर दी बेटी की हत्या
अराजक तत्वों ने मूर्ति को किया खंडित , लोगों में रोष  
कोर्ट के आदेश पर 6 लोगों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज
बड़ी कार्यवाही : वाणिज्य कर विभाग नोएडा के चार अधिकारी सस्पेंड, जीएसटी की चोरी में पाई गई संलिप्तता
कंपनी मालिक पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप
किशोरी को बंधक बनाकर कर रेप का आरोप
न दी खाते की जानकारी, न बताया ओटीपी, खाते से उड़ गए लाखों की रकम
दादरी पुलिस ने किया चार शातिर लुटेरे को गिरफ्तार
बाइक सवार बदमाशों ने लूटी नगदी व बाइक
बिसरख पुलिस के हत्थे चढ़े बाइक चोर , चोरी की बाईकें बरामद