सनसनीखेज : बैंक लूटने आये बदमाशों से भिड़े दो गार्डों की निर्मम हत्या

नोएडा : यहाँ के सेक्टर-एक स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बदमाशों ने लूट का प्रयास किया। इस दौरान जब बैंक की सुरक्षा में तैनात दो गार्डो ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने सरिया और लोहे की रॉड से पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी . दोनों गार्डों की लाश बैंक परिसर में बने गार्ड रूम में बरामद हुए हैं। बैंक में गार्डों की हत्या की वारदात से पुलिस और बैंक प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है। थाना सेक्टर-20 पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। सूचना पाकर एसएसपी डॉ . अजयपाल शर्मा, एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह समेत सभी सीओ व अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जांच के लिए फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वायड, सर्विलांस टीम और क्राइम ब्रांच की टीम को मौके पर बुलाया गया।

दोनों गार्डों की पहचान कुशल सिक्युरिटी एजेंसी के गार्ड मुकेश यादव निवासी जनपद मैनपुरी और मुद्रिका प्रसाद निवासी गांव सिकटी जनपद भोजपुर बिहार के रूप में हुई है। हत्या की सूचना पाकर मुद्रिका के परिजन बैंक पहुंच गए हैं। मुद्रिका के दो बेटे और एक बेटी है। फिलहाल उनका परिवार कल्याणपुरी दिल्ली में रह रहा है। वह सात साल से पीएनबी में तैनात थे। नोएडा पुलिस के अनुसार हत्या की ये वारदात बृहस्पतिवार रात करीब दो बजे हुई है। शुक्रवार सुबह साढ़े सात बजे जब माली राम अचल बैंक आया तो उसे दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी प्रयास के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने बैंक के मुख्य प्रबंधक परवेन्दर कुमार को फोन कर सूचना दी। मुख्य प्रबंधन ने तुरंत पुलिस को फोन किया और खुद भी बैंक पहुंच गए। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस की मौजूदगी में बैंक का गेट खोला गया तो मुख्य गेट पर बने गार्ड रूम में ही दोनों गार्डों का खून से लथपथ शव बरामद हुआ। पुलिस तुरंत दोनों गार्डों को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार सीसीटीवी में 17 से 19 साल के दो बदमाश दिखे हैं। बदमाश पीछे की दीवार फांदकर बैंक परिसर में घुसे थे। हत्या के बाद बदमाश बैंक परिसर में दाखिल हुए हैं। उन्होंने मुख्य प्रबंधक के कमरे का ताला तोड़कर सीसीटीवी कैमरे की एक डीवीआर चोरी कर ली है, ताकि पुलिस को कैमरे की रिकॉर्डिंग से कोई मदद न मिले। हालांकि वहां दो डीवीआर थी। बदमाश एक ही डीवीआर ले गए हैं। दूसरी डीवीआर में बदमाश रात करीब 2:06 बजे बैंक के अंदर दिख रहे हैं। बदमाश करीब एक घंटे तक बैंक के अंदर रहे। सभी ने नकाब पहन रखा था। सीसीटीवी में बदमाश गार्ड रूम में भी आते-जाते दिख रहे हैं। जहां दोनों गार्डों की हत्या की गई थी। एसएसपी ने बताया कि बैंक के मुख्य प्रबंधक परवेन्दर कुमार की शिकायत पर थाना सेक्टर-20 में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। उन्होंने अपनी शिकायत में बैंक के स्ट्रांग रूम को सुरक्षित बताया है। हत्या लूटपाट के लिए की गई है या इसके पीछे कोई और वजह है, सभी एंगल से पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या की सही वजह पता चलेगी। नोएडा में इससे पहले भी बैंक लूट की कई वारदात हो चुकी हैं। बदमाश एटीएम बूथ से मशीन तक उखाड़कर ले जा चुके हैं। कई बार एटीएम मशीन तोड़ने का भी प्रयास किया गया है। वर्ष 2005 में सेक्टर एक में ही बदमाशों ने एक्सिस बैंक के एटीएम पर धावा बोलकर दो सिक्योरिटी गार्डों की हत्या कर दी थी। बदमाशों ने एटीएम लूट का प्रयास किया था।

यह भी देखे:-

हथियार के नोंक पर अकाउंटेंट से लूट
मारपीट कर कैब लूटी , चलती कार से चालक को फेंका
लखनऊ एनकाउंटर में मारा गया 15 हज़ार का ईनामी शार्प शूटर
लिफ्ट देकर लूटने वाले शातिर लुटेरे गिरफ्तार
हेड मैकेनिक ने बुना था डस्टर लूट काण्ड का ताना बाना, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार डकैतों ने किया खुलासा
साइबर सेल नोएडा ने तीन ठगों को किया गिरफ्तार, ऐसे करते थे  शाॅप-18 के नाम पर ठगी 
चोरों ने किराने की दूकान पर किया हाथ साफ़
मामूली विवाद के चलते दो पक्षों में मारपीट
उत्तर प्रदेश : पुलिस मुठभेड़ में ईनामी डकैत ढेड़ , बाल-बाल बचे एसएसपी -एसपी
सुपरवाइजर को लिफ्ट लेना पड़ा महंगा
पत्नी की हत्या कर पति ने की ख़ुदकुशी !
दबिश देने गई पुलिस टीम को पीटा, आरोपी को छुड़ाया फिर भगाया
लूट में वांटेड शातिर बदमाश को STF NOIDA ने पकड़ा
खूनी कैंटर को क्रुद्ध ग्रामीणों ने किया आग के हवाले
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ कई बदमाश घायल
बड़ी कार्यवाही, इन दो दर्जन आपराधिक प्रवृति लोगों पर लगा गैंगस्टर